The Lallantop
Advertisement

अमेठी: पंचायत अध्यक्ष रहती हैं चुप, सुनवाई करते हैं पति, 'Panchayat' सीरीज याद आ गई

लोगों ने आरोप लगाए कि मुकदमे की सुनवाई नगर पंचायत अध्यक्ष के पति करते हैं और वो बगल में बैठी रहती हैं.

Advertisement
Amethi Nagar Panchayat office husband of the chairman himself became a judge
नगर पंचायत चेयरमैन अंजू कसौधन ने स्वीकार किया कि अधिकतर मामलों में उनके पति सुनवाई में सहयोग करते हैं. (फोटो- इंडिया टुडे)
24 जून 2024
Updated: 24 जून 2024 23:00 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

हाल ही में टीवी सीरीज पंचायत का तीसरा सीजन रिलीज हुआ था. पंचायत में ब्रज भूषण दुबे अपनी प्रधान पत्नी मंजू देवी की जगह पद को संभालते हैं. रील लाइफ से इतर ऐसा ही एक मामला अब रियल लाइफ में सामने आया है. उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले की नगर पंचायत से (Amethi Nagar Panchayat). नगर पंचायत में चेयरमैन के पति ने अपनी पत्नी के पद का गलत इस्तेमाल किया. वो एक मुकदमे की सुनवाई में खुद ही जज बन गए. मामले में हुई लापरवाही का वीडियो भी सामने आया है. वीडियो जारी होने के बाद जिलाधिकारी ने इस मामले की जांच के दिए आदेश हैं.

दरअसल, अमेठी नगर पंचायत की चेयरमैन का नाम अंजू कसौधन है. आजतक से जुड़े अभिषेक कुमार त्रिपाठी की रिपोर्ट के मुताबिक अंजू के पति फूल चंद्र कसौधन अपनी पत्नी की जगह खुद न्यायाधीश बन कर लोगों के मुकदमे सुनने का काम कर रहे थे. रिपोर्ट के अनुसार फूल चंद्र को जानकारी न होने के अभाव में न तो मुकदमे खत्म हो रहे हैं, न ही लोगों को समय से न्याय मिल पा रहा है. इस कारण लगातार नगर पंचायत के बाहर फरियादियों की लंबी लाइन लगी रहती है. 

एक मुकदमे को लेकर पंचायत पहुंचे फरियादी अनिल कुमार त्रिपाठी ने बताया,

“हम यहां पर दो साल से मुकदमा लड़ रहे हैं. आज मुकदमे के लिए कार्यालय आए हुए थे. मुकदमे की सुनवाई नगर पंचायत अध्यक्ष के पति करते हैं और वो बगल में बैठी रहती हैं.”

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक मुकदमे की पैरवी करने पहुंचे अधिवक्ता धर्मेंद्र नाथ शुक्ला ने बताया,

“नगर पालिका में हम लोग मुकदमा करने आते हैं. मुकदमे को चेयरमैन देखते हैं. कार्यवाही के दौरान चेयरमैन के पति मौजूद रहते हैं. अदालत में ये प्रक्रिया जायज नहीं है.”

DM ने दिए जांच के आदेश

रिपोर्ट के अनुसार मामला सामने आया तो नगर पंचायत चेयरमैन अंजू कसौधन ने स्वीकार किया कि अधिकतर मामलों में उनके पति सुनवाई में सहयोग करते हैं. वहीं पति की लापरवाही का वीडियो सामने आने के बाद जिलाधिकारी निशा अनंत ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं. जिलाधिकारी ने कहा है कि प्रकरण हमारे संज्ञान में आया है. इसकी जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

वीडियो: '...जीतकर जाऊंगी' अमेठी में प्रियंका गांधी की पुरानी स्पीच वायरल

thumbnail

Advertisement

Advertisement