The Lallantop
Advertisement

कथित तौर पर ISIS से जुड़ा बंदा पकड़ाया तो AAP के अमानतुल्लाह ख़ान ने कहा - "बेक़सूर है, रिहा किया जाए"

अमानतुल्लाह खान का आरोप है कि RSS और भाजपा ISIS के नाम पर मुसलमानों को बदनाम कर रही है.

Advertisement
amanatullah khan mohsin ahmen nia aap isis
बाएं- अमानतुल्लाह खान, दाएं- मोहसिन अहमद (फोटो- आजतक)
8 अगस्त 2022 (Updated: 8 अगस्त 2022, 13:24 IST)
Updated: 8 अगस्त 2022 13:24 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

नई दिल्ली (New Delhi) के बाटला हाउस (Batla House) से शनिवार, 6 अगस्त को कथित तौर पर इस्लामिक स्टेट (ISIS) से जुड़े मोहसिन अहमद (Mohsin Ahmed) को गिरफ्तार किया गया. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बताया कि मोहसिन अहमद (Mohsin Ahmed) सोशल मीडिया पर ISIS का प्रोपेगेंडा फैलाता था. मामले पर आम आदमी पार्टी के MLA अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan)का बयान सामने आ रहा है. अमानतुल्लाह खान ने ट्वीट कर इस गिरफ्तारी को गलत और असंवैधानिक बताया है. उनका आरोप है कि भाजपा और RSS ISIS के नाम पर मुसलमानों को बदनाम कर रही है. इसके साथ ही उन्होंने मोहसिन को बेकसूर बताया और उसकी रिहाई की मांग की.

अमानतुल्लाह खान ने क्या कहा? 

अमानतुल्लाह खान ने ट्वीट कर लिखा-

"NIA द्वारा जामिया के छात्र मोहसिन की गिरफ्तारी सरा-सर गलत और असंवैधानिक है.

भाजपा और RSS वालों ने ISIS के नाम पर मुसलमानों को बदनाम और परेशान करने  का नया तरीका निकाला है, मोहसिन बेकसूर है और उसका किसी भी असामाजिक तत्व के साथ कोई सम्बंध नही रहा है.

मोहसिन को जल्द रिहा किया जाए."

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मोहसिन दिल्ली की जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले छात्रों को इस्लामिक स्टेट की विचारधारा से प्रभावित करने की कोशिश कर रहा था. इस बात की जानकारी जामिया के छात्रों ने पुलिस को दी. इसके बाद NIA ने 25 जून को ही मोहसिन के खिलाफ केस दर्ज किया. पिछले 6 महीने से जांच एजेंसी मोहसिन की तलाश कर रही थी.

कौन है मोहसिन अहमद?

मोहसिन मूल रूप से बिहार के पटना का रहने वाला है. NIA के मुताबिक मोहसिन ISIS के लिए भारत से क्रिप्टोकरेंसी के जरिए फंड भेजता था. जांच एजेंसियों ने बताया है कि मोहसिन को टेक्नॉलजी की अच्छी समझ है, जिसकी मदद से वह पिछले 6 महीने से जांच एजेंसी से बचता रहा

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक NIA को मोहसिन के घर से कई आपत्तिजनक दस्तावेज मिले हैं. कार्रवाई को लेकर NIA ने बताया-

“आरोपी मोहसिन अहमद ISIS का कट्टर और सक्रिय सदस्य है. भारत और विदेशों में रहने वाले ISIS के समर्थकों से मोहसिन फंड जुटाता था. वह ISIS की गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए फंड को सीरिया और अन्य स्थानों पर क्रिप्टोकरेंसी के जरिए भेज रहा था. फिलहाल उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.”

NIA ने मामले की जांच के लिए मोहसिन को सात दिन के रिमांड पर लेने की भी मांग की है.

देखें वीडियो- ISIS की कथित डिजिटल मैग्जीन के ठिकानों पर NIA ने मारे छापे, 50 गिरफ्तार

thumbnail

Advertisement

Advertisement