The Lallantop
Advertisement

"जान बचानी है तो कहना कि नशे में था" - सलमान चिश्ती को समझा रहे पुलिसवाले का वीडियो वायरल!

वीडियो वायरल होने के बाद अजमेर पुलिस ने कहा - "साफ नहीं कि ये आवाज किसकी है"

Advertisement
Salman Chishti Ajmer
पुलिस गिरफ्त में सलमान चिश्ती (फोटो- आजतक/वीडियो स्क्रीनशॉट)
7 जुलाई 2022 (Updated: 7 जुलाई 2022, 11:10 IST)
Updated: 7 जुलाई 2022 11:10 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भड़काऊ बयान देने के मामले में गिरफ्तार अजमेर दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती (Salman Chishti) का एक वीडियो सामने आया है. ये वीडियो चिश्ती की गिरफ्तारी के बाद का है. इसमें पुलिसवाले उसे समझाते हुए नजर आ रहे हैं. वीडियो में पुलिसवाले कह रहे हैं कि तुम यही कहना कि नशे में था ताकि बच पाए. अजमेर पुलिस ने सलमान चिश्ती को मंगलवार 5 जुलाई की देर रात गिरफ्तार किया गया था.

दरअसल, कुछ दिन पहले सलमान चिश्ती का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. इसमें वह बीजेपी की निलंबित नेता नूपुर शर्मा का सिर कलम करने की धमकी दे रहा था. वीडियो में वह नूपुर शर्मा का सिर काटकर लाने वाले को अपना मकान और इनाम देने की बात कर रहा था. ये वीडियो उसने नुपूर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी के जवाब में बनाया था.

अब उसकी गिरफ्तारी के वक्त का वीडियो आया है. वीडियो में पुलिस वाले चिश्ती से कह रहे हैं कि कौन सा नशा कर रखा था वीडियो बनाते वक्त. इस पर चिश्ती कहता है कि वो नशा नहीं करता. फिर पुलिसवाले कहते हैं, 

"बोल नशे में था, ताकि तेरा बचाव हो जाए."

आजतक से जुड़े चंद्रशेखर शर्मा से मिली जानकारी के मुताबिक, इस वीडियो के वायरल होने के बाद अजमेर पुलिस ने एक्शन लिया और दरगाह थाने के सीओ संदीप सारस्वत को हटाया गया.

BJP आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने भी इस वीडियो को ट्वीट किया. उन्होंने पुलिस पर आरोप लगाते हुए लिखा, 

"इस वीडियो में अशोक गहलोत की पुलिस सलमान चिश्ती को सिखा रही है कि वह कहे कि उसने नशे की हालत में बयान (नूपुर शर्मा का सिर कलम करने वाला) दिया था, ताकि वह बचाया जा सके. क्या कांग्रेस राज में हिंदुओं की जिंदगी मायने रखती है? राजस्थान पुलिस उदयपुर की घटना को भी टाल सकती थी."

अजमेर पुलिस की सफाई

वीडियो वायरल होने के बाद अजमेर पुलिस ने एक बयान जारी कर कहा कि वीडियो किस व्यक्ति द्वारा लिया गया इसकी पुष्टि अभी नहीं की जा सकती. बयान में कहा गया, 

"यह विभाग का वर्जन नहीं है और न ही ये स्पष्ट कहा जा सकता है कि वीडियो में आई आवाज किसकी है. आरोपी का मेडिकल कराया गया और तकनीकी सबूतों के आधार पर उसके खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है."

अजमेर पुलिस ने अपने बयान में बताया कि चिश्ती एक आदतन अपराधी है और नशे का आदी है. पुलिस के मुताबिक सलमान चिश्ती एक हिस्ट्रीशीटर है. उसके खिलाफ 15 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं. सलमान चिश्ती को दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया. वकीलों की नाराजगी को देखते हुए जज के घर पर ही पेश किया गया था. चिश्ती के विरोध में वकील कोर्ट परिसर के बाहर इकट्ठा हो गए थे.

thumbnail

Advertisement