The Lallantop
Advertisement

यूपी: जूता कारोबारियों के यहां मिली अकूत दौलत, 40 करोड़ कैश मिलने के बाद भी गिनती जारी

मामला Uttar Pradesh के Agra का है. बेहिसाब Cash की गिनती के लिए बैंक अधिकारियों और कर्मचारियों को बुलाया गया है.

Advertisement
agra income tax raid huge amount of cash seized from three shoe traders 40 crore and counting up
आगरा में IT की रेड (फोटो- आजतक)
pic
अरविंद शर्मा
font-size
Small
Medium
Large
19 मई 2024
Updated: 19 मई 2024 13:14 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश में इनकम टैक्स छापे के दौरान कुछ जूता व्यापारियों (Show Traders) के पास से करोड़ों रुपये कैश बरामद हुआ है (Income Tax Raid). पैसे की गिनती शुरू हुई तो खत्म होने का नाम नहीं ले रही. खबर लिखे जाने तक 40 करोड़ रुपये गिने गए हैं. बाकी कैश गिना जा रहा है. नोटों की गड्डियों के ढेर लगे हुए हैं. मामला आगरा जिले का है.

आजतक से जुड़े अरविंद शर्मा और सिमर चावला की रिपोर्ट के मुताबिक, इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों को शक था कि कुछ बिजनेसमैन टैक्स में हेराफेरी कर रहे हैं और आय से कहीं ज्यादा संपत्ति के मालिक हैं. इसी कड़ी में 18 मई की दोपहर को तीन जूता व्यापारियों के ठिकानों पर रेड मारी गई.

रेड के दौरान अधिकारियों को एक फुटवियर कंपनी के मालिक के घर से 500 रुपये के नोटों के कई बंडल मिले. कई और ठिकानों पर भी छापा मारा गया. इसके बाद नोटों की गिनती के लिए बैंक अधिकारियों और कर्मचारियों को बुलाया गया.

ये भी पढ़ें- संदेशखाली में खलबली, CBI रेड में घर से गोला-बारूद मिलने का दावा, NSG बॉम्ब स्क्वॉड को बुलाया गया

इससे पहले फरवरी में कानपुर से भी टैक्स चोरी का मामला सामने आया था. आयकर विभाग ने वहां बंशीधर तंबाकू प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी पर छापा मारा था. वो पान-मसाला बनाने वाली बड़ी कंपनियों को तंबाकू सप्लाई करने का काम करती है. उस पर बड़े लेवल पर GST चोरी का आरोप लगा था.

ये भी पढ़ें- तंबाकू कंपनी के ठिकानों पर 5 राज्यों में आयकर विभाग का छापा, रोल्स-रॉयस फैंटम जैसी करोड़ो की गाड़ियां मिली

सूत्रों से पता चला कि कंपनी ने पेपर्स में अपना टर्नओवर 20-25 करोड़ दिखाया लेकिन जांच में दौरान वो कीमत 100-150 करोड़ तक पहुंच गई. कंपनी का बिजनेस दिल्ली, मुंबई, आंध्र प्रदेश और गुजरात में भी फैला हुआ था. इनकम टैक्स अधिकारियों ने कंपनी से जुड़े लगभग 20 ठिकानों पर रेड मारी. कंपनी मालिक के दिल्ली स्थित आवास पर आयकर विभाग की टीम को रोल्स-रॉयस फैंटम समेत करोड़ों रुपए की कीमत वाली गाड़ियां मिली. मौके से कई दस्तावेज और लैपटॉप भी बरामद किए गए. 

वीडियो: दी लल्लनटॉप शो: हाउस हेल्प के घर से निकले करोड़ों रुपये, एक रिश्वत से खुला ED रेड का रास्ता

thumbnail

Advertisement

Advertisement