The Lallantop
Advertisement

जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय रिजाइन कर राजनीति में आएंगे, बताया किस पार्टी से लड़ सकते हैं चुनाव

Kolkata High Court के Judge Abhijit Gangopadhyay ने राजनीति में शामिल होने को लेकर बयान दिया है. TMC ने उनके इस फैसले पर तंज कसा है. कौन-क्या बोला? जज ने रिजाइन करने के पीछे की क्या वजह बताई?

Advertisement
 Abhishek Gangopadhyay
मंगलवार को इस्तीफा देंगे अभीजीत(फोटो: आजतक)
4 मार्च 2024 (Updated: 4 मार्च 2024, 14:30 IST)
Updated: 4 मार्च 2024 14:30 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कोलकाता हाई कोर्ट के जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने न्यायिक जिम्मेदारियों को छोड़कर राजनीति करने का फैसला किया है. एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू के दौरान उन्होंने इसके बारे में बताया. कहा कि वो जल्द ही इस्तीफा देने वाले हैं. उनके इस बयान के बाद तृणमूल कांग्रेस (TMC) की तरफ से उनका विरोध किया गया है. वहीं कांग्रेस (Congress) और BJP ने उन्हें पार्टी में शामिल होने का न्योता भी दिया है (Kolkata High Court Justice Abhijit Gangopadhyay will join Politics).

Abhijit Gangopadhyay कौन सी पार्टी से लड़ेंगे चुनाव?

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक ABP आनंदा में एक इंटरव्यू के दौरान जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने कहा,

‘TMC ने कई बार मुझे राजनीति में उतरकर लड़ने की चुनौती दी है. तो मैंने सोचा क्यों न ऐसा किया जाए. बंगाली होने के नाते मैं ये बर्दाश्त नहीं कर सकता कि जो लोग नेता के तौर पर उभरे हैं, उन्होंने जनता के लिए कभी कुछ नहीं किया. मैं इस चुनौती को स्वीकार करूंगा. चूंकि मेरे पास कई सारे केस पेंडिंग हैं, इसके चलते मैं सोमवार, 4 मार्च को कोर्ट में ही रहूंगा.  मंगलवार, 5 मार्च को मैं राष्ट्रपति को अपना इस्तीफा सौपूंगा.

आगे बोले-

'मैं किसी पार्टी में शामिल हो सकता हूं या नहीं भी. अगर कोई पार्टी, जैसे BJP या कांग्रेस या लेफ्ट या कोई अन्य छोटी पार्टी मुझे टिकट देती है तो मैं इसके बारे में सोचूंगा.’

राज्य सरकार और TMC का विरोध करते हुए उन्होंने कहा कि TMC की सरकार के चलते राज्य में भ्रष्टाचार काफी ज्यादा बढ़ गया है. और कोर्ट रूम के अंदर से वो आम जनता तक नहीं पहुंच सकते हैं.

TMC, BJP और Congress की प्रतिक्रिया

जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय के इस बयान के बाद TMC के नेता देबंगशु भट्टाचार्य ने कहा,

'हम पहले ही कह रहे थे कि ये राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ता हैं. बहुत-बहुत धन्यवाद उन्होंने अब खुद ये बात मान ली.'

BJP के राज्य मंत्री सुकांता मजूमदार ने उनके राजनीति में आने के फैसले का स्वागत करते हुए कहा,

'अभिजीत गंगोपाध्याय जैसे लोगों का राजनीति में आना राष्ट्रहित में है. मुझे लगता है BJP ही उनकी पसंद होगी.'

ये भी पढ़ें: भरी अदालत में हाई कोर्ट के जज ने दिया इस्तीफा, स्पीच में बताई वजह

इधर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने भी उन्हें भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने वाला मसीहा बताया. उन्होंने कहा कि अगर अभिजीत कांग्रेस में आना चाहते हैं तो उनका स्वागत किया जाएगा. और अगर वो BJP में शामिल होना चाहते हैं तो विचार ना मिलने के चलते हम उनका समर्थन नहीं कर सकते. एक बार पहले भी अधीर रंजन ने कहा था कि वो चाहते हैं कि अभिजीत पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री बनें.

वीडियो: 'हमारी MY-BAAP पार्टी है'...पीएम मोदी का नाम लेकर क्या बोले तेजस्वी यादव?

thumbnail

Advertisement

Advertisement