The Lallantop
Advertisement

फ्लिपकार्ट से मंगाया गेमिंग लैपटॉप, 'निकला पत्थर', शिकायत पर कंपनी ने ये किया

एक लड़के ने दीपावली पर दोस्त के लिए लैपटॉप आर्डर किया था.

Advertisement
Flipkart delivered stone
कस्टमर ने ट्विटर पर तस्वीरें शेयर की थीं. (फोटो: ट्विटर/Chinmaya_ramana)
25 अक्तूबर 2022 (Updated: 25 अक्तूबर 2022, 20:23 IST)
Updated: 25 अक्तूबर 2022 20:23 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

फ्लिपकार्ट (Flipkart) की दिवाली सेल (Diwali Sale) पर एक कस्टमर ने गेमिंग लैपटॉप ऑर्डर किया था, लेकिन जब प्रोडक्ट डिलीवर हुआ तो बॉक्स में से लैपटॉप की बजाय एक बड़ा सा पत्थर और ई-वेस्ट निकला. ऐसा कस्टमर का कहना है. कस्टमर ने फ्लिपकार्ट से इसकी शिकायत की. ट्विटर पर कुछ तस्वीरें और वीडियो डाले. फिर फ्लिपकार्ट ने कस्टमर को पूरी राशि रिफंड कर दी.

‘लैपटॉप की जगह पत्थर’

चिन्मय रमना नाम के शख्स का दावा है कि उसने 15 अक्टूबर को अपने दोस्त के लिए एक गेमिंग लैपटॉप ऑर्डर किया था. इसकी डिलिवरी 20 अक्टूबर को हुई और उसे सील्ड बॉक्स डिलीवर हुआ. दावा है कि इस बॉक्स को खोलने पर गेमिंग लैपटॉप की जगह पत्थर और कचरा निकला. रमना ने ऐसी कई तस्वीरें शेयर कीं.

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक मंगलुरु के चिन्मय ने बताया,

मैंने फ्लिपकार्ट को उसी दिन सभी सबूतों के साथ इस स्कैम की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि शिकायत का समाधान करने के लिए उन्हें वक्त चाहिए. 23 अक्टूबर को मुझे ईमेल भेजकर बताया गया कि सेलर ने रिटर्न रिक्वेस्ट रिजेक्ट कर दी है और ट्रांसपोर्टेशन के दौरान प्रोडक्ट को कोई नुकसान नहीं पहुंचा था.

पूरा पैसा वापस

चिन्मय का दावा है कि प्रोडक्ट के बॉक्स पर लगे बारकोड डैमेज थे और उसकी डीटेल्स से जुड़े स्टिकर्स हटे हुए थे. चिन्मय के मुताबिक, उन्होंने जो प्रोडक्ट ऑर्डर किया था, उसके लिए 'ओपेन बॉक्स डिलिवरी' का ऑप्शन नहीं था. बता दें कि फ्लिपकार्ट के 'ओपेन बॉक्स डिलिवरी' सिस्टम के तहत कस्टमर तय कर सकते हैं कि उन्हें जो ऑर्डर डिलीवर किया जा रहा है, उसमें असली प्रोडक्ट ही है. मैसेज पर आने वाला OTP डिलिवरी एजेंट को देने से पहले कस्टमर उससे बॉक्स खोलने को कह सकता है और तय कर सकता है कि सही प्रोडक्ट डिलीवर हुआ है या नहीं. 

इधर इस खबर के सामने आने के बाद फ्लिपकार्ट ने पूरी राशि चिन्मय को रिफंड कर दी. इसकी जानकारी चिन्मय रमना ने सोमवार, 24 अक्टूबर को ट्विटर पर ही दी.

वीडियो- आईफोन 13 की सेल में क्या कांड हुआ जो फ्लिपकार्ट को मेल कर सफाई देनी पड़ी

thumbnail

Advertisement

Advertisement