The Lallantop

19 मार्च 2024: दिन भर की हर बड़ी खबर के अपडेट के लिए क्लिक करें

लल्लनटॉप के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है, आज यानी 19 मार्च की सारी बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी.

अभय शर्मा
11:14 AM
मार्च 20 2024
अरविंद केजरीवाल
LIVE UPDATES
7:33 PM
मार्च 19, 2024

ED के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट पहुंचे अरविंद केजरीवाल, समन को बताया गैर-कानूनी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की. याचिका में ईडी द्वारा पूछताछ के लिए भेजे गए सभी 9 समनों को बताया गैर-कानूनी. दिल्ली आबकारी नीति मामले में पूछताछ के लिए ईडी ने भेजे हैं ये सारे समन.

6:30 PM
मार्च 19, 2024

हरियाणा में कैबिनेट विस्तार, एक कैबिनेट मंत्री और सात राज्यमंत्रियों ने शपथ ग्रहण किया

हरियाणा के नए मुख्यमंत्री नायब सैनी के नेतृत्व वाली सरकार का कैबिनेट विस्तार हुआ. कुल 8 विधायकों ने मंत्रीपद का शपथ ग्रहण किया. एक कैबिनेट मंत्री और सात राज्यमंत्रियों को शपथ दिलाई गई. डॉ. कमल गुप्ता (हिसार) को कैबिनेट मंत्री बनाया गया है. सीमा त्रिखा (बडखल), महिपाल ढांडा (पानीपत ग्रामीण), संजय सिंह (सोहना), बिशंभर सिंह वाल्मीकि (बवानी खेड़ा), सुभाष सुधा (थानेसर), अभय सिंह यादव (नांगल चौधरी) और असीम गोयल (अंबाला सिटी) राज्यमंत्री के तौर पर नायाब सैनी के मंत्रिमंडल का हिस्सा बने.

बता दें कि इससे पहले कंवरपाल गुर्जर, मूलचंद शर्मा, रणजीत सिंह चौटाला, जेपी दलाल और डॉ. बनवारी लाल ने कैबिनेट मंत्री बनाए गए थे. 

4:59 PM
मार्च 19, 2024

बिहार में सीट बंटवारे के बाद एनडीए में सब ठीक नहीं, उपेंद्र कुशवाहा के नाराज होने की खबर

बिहार में सीट बंटवारे के बाद एनडीए के खेमे से सहयोगी दल राष्ट्रीय लोक मोर्चा के नाराज होने की खबर है. पार्टी के मुखिया उपेंद्र कुशवाहा एक सीट दिए जाने से नाराज़ बताए जा रहे हैं. पार्टी को कम से कम 2 सीटों की उम्मीद कर रही थी. नाराजगी की खबरों के बीच बीजेपी के बिहार प्रभारी विनोदा तावड़े ने उपेंद्र कुशवाहा से मुलाकात की. बता दें कि बीते सोमवार, 18 मार्च 2024 को एनडीए ने सीटों के बंटवारे की जानकारी सार्वजनिक की थी. समझौते के मुताबिक बीजेपी 17 सीटों, जेडीयू 16 सीटों, एलजेपी (रामविलास) को 5 सीटों, हम और आरएलएम को 1-1 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे.

4:40 PM
मार्च 19, 2024

USA में एंबेसडर रहे तरणजीत सिंह संधू BJP में शामिल

अमेरिका में भारत के राजदूत रह चुके पूर्व IFS अधिकारी तरणजीत सिंह संधू ने मंगलवार, 19 मार्च को BJP का दामन थाम लिया. BJP के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े और भाजपा के राष्ट्रीय सचिव मनजिंदर सिंह सिरसा की मौजूदगी में तरणजीत सिंह संधू ने BJP की सदस्यता ग्रहण की.

BJP में शामिल होने के बाद तरणजीत सिंह संधू ने कहा,

पीएम मोदी की प्रेरणा से बीजेपी पार्टी ज्वाइन कर रहा हूं. आज देश में तेजी से विकास हो रहा है और देश में जो विकास हुआ है, वह विकास अमृतसर तक भी पहुंचना चाहिए जो गुरु की नगरी है, मेरा होम टाउन है.

चर्चा है कि BJP अमृतसर से संधू को अपना उम्मीदवार बना सकती है.

तरणजीत सिंह संधू बीते 10 सालों से प्रधानमंत्री मोदी के साथ काम कर रहे थे. उनका अमृतसर से गहरा रिश्ता है. तरणजीत सिंह Shiromani Gurdwara Parbandhak Committee (SGPC) के संस्थापक सदस्य तेजा सिंह समुंदरी के पोते हैं और गुरु नानक देव विश्वविद्यालय के संस्थापक कुलपति बिशन सिंह समुंद्री के पुत्र हैं.

2:26 PM
मार्च 19, 2024

सिद्धू की 6 साल बाद क्रिकेट कॉमेंट्री में वापसी

कांग्रेस के सीनियर लीडर नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर क्रिकेट में वापसी करने जा रहे हैं. वह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 में कॉमेंट्री करते नजर आएंगे. शुरुआत 22 मार्च को होने वाले पहले मैच से होगी.

Star India and Navjot Sidhu dispute over 22.5-cr commentary deal goes to  court

स्टार स्पोर्ट्स ने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट डालकर इसकी जानकारी दी. लिखा- "सरदार ऑफ कॉमेंट्री बॉक्स इज बैक". सिद्धू ने भी इस ट्वीट को शेयर किया है.

2:22 PM
मार्च 19, 2024

नाराज पशुपति पारस का मोदी कैबिनेट से इस्तीफा

Pashupati paras resigns:

बिहार में NDA की सीट शेयरिंग के बादनाराज पशुपति पारस ने केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है. पशुपति पारस ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका ऐलान किया. पशुपति पारस केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री थे. उन्होंने कहा, 'बहुत ईमानदारी और वफादारी से एनडीए की सेवा की. मेरे और पार्टी के साथ नाइंसाफी हुई, इसलिए आज केंद्रीय मंत्रिपरिषद से इस्तीफा देता हूं.'

2:21 PM
मार्च 19, 2024

हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन ने JMM से दिया इस्तीफा

Sita Soren Resigns:

पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की भाभी और पार्टी की विधायक सीता सोरेन ने झामुमो से इस्तीफा दे दिया है. हेमंत सोरेन के सीएम पद से इस्तीफे और झारखंड में चपंई सोरेन के नेतृत्व में गठन हुई नई सरकार के बाद से ही सीता सोरेन नाराज बताई जा रही थीं. सीता सोरेन जामा क्षेत्र से विधायक हैं.

Jharkhand JMM MLA Sita Soren Resigns From Party Hemant Soren Sita Soren Resigns: हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन ने JMM से दिया इस्तीफा, क्या है वजह?

चंपई सोरेन ने बीते 2 फरवरी को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. इस दौरान यह चर्चा थी कि सीता सोरेन को मंत्री बनाया जा सकता है. यही नहीं चर्चा यह भी थी कि सीता सोरेन को महिला आयोग या फिर किसी अन्य आयोग का अध्यक्ष बनाकर मंत्री का दर्जा दिया जा सकता है. लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

2:20 PM
मार्च 19, 2024

बीजेपी छोड़ सकते हैं कर्नाटक के पूर्व CM सदानंद गौड़ा

बीजेपी के दिग्गज नेता, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा पार्टी को अलविदा कह सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस ने सदानंद गौड़ा से पार्टी में शामिल होने के लिए संपर्क किया है और उन्हें मैसूर या बेंगलुरु उत्तर से टिकट देने का आश्वासन दिया है.

Sadananda Gowda may quit BJP, confirms he's got feelers from Congress

दरअसल जिस बेंगलुरु उत्तर से गौड़ा सांसद हैं, वहां से पार्टी ने इस बार केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे को अपना उम्मीदवार बनाया है जिससे गौड़ा नाराज बताए जा रहे हैं.

2:18 PM
मार्च 19, 2024

गुजरात में सावली से बीजेपी के MLA केतन इनामदार ने दिया इस्तीफा

Ketan Inamdar Resign:-

गुजरात में चुनाव से पहले राज्य की राजनीति में हलचल तेज है. वडोदरा की सावली सीट से विधायक केतन इनामदार ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है. केतन इनामदार ने देर रात विधानसभा अध्यक्ष को ईमेल भेजकर विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा दे दिया है.

Gujarat Vadodara Savli BJP MLA Ketan Inamdar Resign before Lok Sabha Election 2024 Ketan Inamdar Resign: गुजरात में बीजेपी को बड़ा झटका, सावली के विधायक ने दिया इस्तीफा

केतन इनामदार ने अपने तीन लाइन के पत्र में लिखा है कि मैं सावली विधानसभा क्षेत्र से विधायक के रूप में केतन कुमार महेंद्रभाई इनामदार का प्रतिनिधित्व करता हूं. मैं अपनी अंतरआत्मा की आवाज का सम्मान करते हुए विधायक पद से इस्तीफा देता हूं. जिसे स्वीकार करने का अनुरोध किया गया है.

1:59 PM
मार्च 19, 2024

महाराष्ट्र पर बढ़ी हलचल, दिल्ली में अमित शाह से मिलने पहुंचे राज ठाकरे

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के नेता राज ठाकरे ने दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की है. उधर, मुंबई में डिप्टी सीएम अजित पवार दूसरे डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस से मिलने उनके निवास पहुंचे हैं. 19 मार्च को इससे कुछ घंटे पहले ही मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अपने निवास पर पार्टी के सांसदों और वरिष्ठ नेताओं के साथ एक बैठक की.

शिंदे ने ठाणे में सांसदों के साथ सीट बंटवारे और MNS के महायुति (बीजेपी के नेतृत्व वाला गठबंधन) में शामिल होने के बाद के समीकरणों पर चर्चा की. कयास लगाए जा रहे हैं कि अगले 24 से 36 घंटों में शिवसेना (शिंदे गुट) के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी हो सकती है.

19 मार्च 2024: दिन भर की हर बड़ी खबर के अपडेट के लिए क्लिक करें

लल्लनटॉप के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है, आज यानी 19 मार्च की सारी बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी.

अभय शर्मा
11:14 AM
मार्च 20 2024
अरविंद केजरीवाल
LIVE UPDATES

Advertisement