The Lallantop
Advertisement

मुंबई क्रूज ड्रग केस: गवाह प्रभाकर की मौत पर क्या सवाल उठाते हुए सरकार ने जांच के आदेश दिए?

प्रभाकर की अचानक से एक अप्रैल को मौत हो गई.

Advertisement
Img The Lallantop
प्रभाकर सैल की हार्ट अटैक से मौत के बाद महाराष्ट्र सरकार ने जांच के आदेश दिए. फोटो- (आजतक और ANI)
2 अप्रैल 2022 (Updated: 2 अप्रैल 2022, 14:07 IST)
Updated: 2 अप्रैल 2022 14:07 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मुंबई क्रूज ड्रग केस के गवाह प्रभाकर सैल की एक अप्रैल को मौत हो गई. महाराष्ट्र सरकार सैल की अचानक से हुई मौत को गंभीरता से ले रही है. महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल ने सैल की मौत पर सवाल खड़े किए हैं और जांच की बात कही है.

प्रभाकर, इस मामले में NCB के एक अहम गवाह थे और उन्होंने इस केस की जांच कर रहे अधिकारी समीर वानखेड़े पर रिश्वत लेने का आरोप लगाया था. उनकी मौत पर राज्य के गृह मंत्री दिलीप वालसे ने सवाल उठाते हुए कहा,


महाराष्ट्र डीजीपी प्रभाकर सैल मौत मामले की जांच करेंगे. कई लोगों को उनकी मृत्यु पर शक हो रहा है. एक मजबूत और स्वस्थ इंसान की कैसे अचानक मौत हो सकती है?

दरअसल,  एक अप्रैल को प्रभाकर सैल की मौत की खबर आई थी. उनके वकील तुषार खंडारे ने बताया था कि उनकी मौत हार्ट अटैक के कारण हुई. वकील के मुताबिक, सैल को चेंबूर के माहुल इलाके में उनके घर पर हार्ट अटैक आया, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया. लेकिन, उनकी जान नहीं बचाई जा सकी.


समीर वानखेड़े पर लगाया था आरोप

प्रभाकर सैल मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले में NCB के गवाह थे. सैल ने समीर वानखेड़े पर करोड़ों की रिश्वत लेने का आरोप लगाया था. प्रभाकर सैल इस मामले में एक अन्य गवाह किरन गोसावी के बॉडीगार्ड थे. सैल ने दावा किया था कि क्रूज पार्टी रेड के वक्त वो गोसावी के साथ था. प्रभाकर ने खुलासा किया था कि केपी गोसावी, सैम डिसूजा नाम के शख्स से फोन पर 25 करोड़ रुपये से बात शुरू कर 18 करोड़ में डील फिक्स करने की बात कर रहा था. सैल ने कहा था कि एनसीबी अधिकारियों ने उससे लगभग 10 कोरे कागजों पर हस्ताक्षर कराए थे.


समीर वानखेड़े पर भी रिश्वत लेने का आरोप लगा था, जिसके बाद उनके खिलाफ जांच शुरू की गई. फाइल फोटो- आजतक
समीर वानखेड़े पर भी रिश्वत लेने का आरोप लगा था, जिसके बाद उनके खिलाफ जांच शुरू की गई. फाइल फोटो- आजतक

रिपोर्ट के मुताबिक, इस पूरे मामले में गोसावी की भूमिका संदिग्ध पायी गई थी. गोसावी ने एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को भी रिश्वत देने बात कही थी. इसके बाद समीर वानखेड़े के खिलाफ जांच शुरू हुई.


क्या था मामला?

ये मामला 2 अक्टूबर 2021 को सामने आया था. समीर वानखेडे़ ने मुंबई से गोवा जा रहे कॉर्डिलिया क्रूज शिप पर रेड की थी. इसके बाद शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान समेत 9 लोगों को ड्रग्स मामले में गिरफ्तार किया था. हाल ही में NCB ने इस केस में जांच पूरी करने के लिए कोर्ट से छह महीने का अतिरिक्त वक्त मांगा था.


thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement