The Lallantop
Advertisement

जोफ्रा आर्चर की मैदान पर वापसी फिर हुई मुश्किल, ECB ने दिया अपडेट

IPL 2022 खेलेंगे या नहीं?

Advertisement
Img The Lallantop
जोफ्रा आर्चर. फोटो: PTI
font-size
Small
Medium
Large
22 दिसंबर 2021 (Updated: 22 दिसंबर 2021, 10:51 IST)
Updated: 22 दिसंबर 2021 10:51 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
इंग्लैंड के वर्ल्डकप हीरो जोफ्रा आर्चर का मैदान पर वापसी का सपना एक बार फिर से लंबे वक्त के लिए टल गया है. इंग्लैंड के इस पेसर के दाएं हाथ की एक बार फिर से सर्जरी हुई है. जिसकी वजह से वो अगले साल मार्च के महीने तक मैदान से दूर रहेंगे. इस खबर के बारे में खुद ECB ने जानकारी साझा की है. इस नई सर्जरी से पहले साल 2021 में मई के महीने में आर्चर एक बार और सर्जरी करवा चुके हैं. मई के महीने में हुई सर्जरी की वजह से वो पहले ही भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज़, T20 विश्वकप और अब इंग्लैंड के लिए सबसे बड़ी सीरीज़ एशेज़ को भी मिस कर रहे हैं. ECB ने जारी किए स्टेटमेंट में बताया कि आर्चर का 11 दिसंबर को दूसरा ऑपरेशन हुआ है. ECB ने कहा,
''क्रिकेट में वापसी का फैसला समय से होगा. लेकिन जोफ्रा इंग्लैंड के बाकी बची विंटर सीरीज़ का भी हिस्सा नहीं रहेंगे.''
जोफ्रा आर्चर कोहनी की चोट की वजह से क्रिकेट के मैदान से दूर हैं. ये चोट पहली बार साल 2020 में उभरी थी. जब नए साल के केपटाउन टेस्ट से उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया था. भारत के खिलाफ़ इस साल टेस्ट सीरीज़ में ये चोट फिर से उबर आई और चार में से सिर्फ दो टेस्ट मैच खेलकर ही आर्चर को वापस वतन लौटना पड़ा. इस चोट की वजह से उन्हें IPL भी मिस करना पड़ा था.
लेकिन अब एक बार फिर से इस सर्जरी की खबर के बाद IPL 2022 में भी उन्हें खेलने पर शंका के बादल छा गए हैं. हालांकि आर्चर अवेलेबल रहेंगे या नहीं इसमें पहले ही शक था. ऐसे में उनकी पुरानी टीम राजस्थान रॉयल्स ने आर्चर को रिटेन किए गए खिलाड़ियों में शामिल नहीं किया. जोफ्रा आर्चर ने इंग्लैंड के लिए 13 टेस्ट मैचों में 42 विकेट चटकाए हैं. वहीं 17 वनडे में उनके नाम 30 विकेट. जबकि 12 T20 मैचों में आर्चर के नाम 14 विकेट दर्ज हैं.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement