The Lallantop
Advertisement

जियो का प्रीपेड रिचार्ज भी हुआ महंगा, जानिए अब किस प्लान के कितने रुपए देने होंगे

इससे पहले एयरटेल और वोडफोन ने अपने प्रीपेड प्लान्स के दाम बढ़ाए थे

Advertisement
Img The Lallantop
एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के बाद रिलायंस जियो ने भी दाम बढ़ा दिए हैं (फोटो क्रेडिट: रिलायंस जियो)
29 नवंबर 2021 (Updated: 28 नवंबर 2021, 03:41 IST)
Updated: 28 नवंबर 2021 03:41 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

टेलीकॉम कंपनी एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के बाद अब रिलायंस जियो ने भी अपने प्रीपेड प्लान्स की कीमतें बढ़ा दी हैं. जियो ने अपने टैरिफ में 21% की वृद्धि की है. रिचार्ज प्लान के नए रेट 1 दिसंबर से लागू होंगे. बीते हफ्ते ही भारती एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया ने अपने टैरिफ प्लान्स की कीमतें बढ़ाने की घोषणा की थी. कौन-सा रिचार्ज प्लान अब कितने का होगा? रिलायंस जियो की घोषणा के मुताबिक उसके प्लान्स में 31 से लेकर 480 रुपये तक का इजाफा किया गया है. जियो फोन के लिए विशेष तौर पर लाए गए पुराने 75 रुपये के प्लान की नई कीमत अब 91 रुपये होगी. वहीं अनलिमिटेड प्लान के साथ आ रहा 129 रुपये वाला टैरिफ प्लान अब 155 रुपये में मिलेगा. जियो ने एक साल की वैधता वाले अपने प्लान के रेट में सबसे ज्यादा बढ़ोत्तरी की है. 2399 रुपये वाला यह प्रीपेड प्लान अब ग्राहकों को 2879 रुपये में मिलेगा. डेटा एड-ऑन प्लान्स भी हुआ महंगा रिलायंस जियो ने अपने डेटा एड-ऑन प्लान के रेट भी बढ़ाए हैं. अब ग्राहकों को 6 जीबी वाले 51 रुपये के प्लान के लिए 61 रुपये और 12 जीबी वाले 101 रुपये के प्लान के लिए 121 रुपये देने होंगे. डेटा एड-ऑन प्लान्स में जियो का सबसे बड़ा प्लान 50 जीबी डेटा का है, जिसकी अभी कीमत 251 रुपए है, लेकिन नई दरें लागू होने के बाद ग्राहकों को इसके लिए 301 रुपये खर्च करने पड़ेंगे.
B04db848 5e4c 47c9 97ae D2bf98af4d40
रिलायंस जियो के प्रीपेड प्लान्स के नए रेट (फोटो क्रेडिट: रिलायंस जियो)
बढ़ोत्तरी पर रिलायंस जियो ने क्या है? अपने टैरिफ प्लान्स में बढ़ोतरी करते हुए रिलायंस जियो ने एक बयान जारी किया है. कंपनी ने कहा है
"हम अपनी उस प्रतिबद्धता पर अटल हैं कि एक स्थायी दूरसंचार उद्योग को और मजबूत करेंगे, जहां हर भारतीय एक सच्ची डिजिटल लाइफ के साथ सशक्त होगा. Jio ने आज अपने नए अनलिमिटेड प्लान्स की घोषणा की है. ये नए प्लान्स टेलीकॉम इंडस्ट्री में सबसे अच्छी सेवा प्रदान करेंगे. Jio का पूरी दुनिया में सबसे कम रेट पर सबसे बेहतर सेवा देने का वादा है, इससे हमारे ग्राहकों को सबसे ज्यादा फायदा मिलता रहेगा."
एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया ने कितने दाम बढ़ाए थे? एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया की बात करें तो बीते 22 नवंबर को एयरटेल ने अपने सभी प्रीपेड प्लान्स की दरों में 20-25 प्रतिशत की बढ़ोतरी की थी. एयरटेल की नई दरें शुक्रवार 26 नवंबर से लागू हो गईं. एयरटेल की घोषणा के अगले दिन यानी 23 नवंबर को वोडाफोन-आइडिया ने अपने टैरिफ प्लान्स की दरों में बढ़ोतरी का ऐलान कर दिया था. उसने भी अपने प्रीपेड प्लान्स की दरों में 20-25% की बढ़ोत्तरी की थी. वोडाफोन की बढ़ी हुई दरें 25 नवंबर से लागू हो गईं.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement