The Lallantop
Advertisement

चिराग दिल्ली: बेटी को मारकर मां लाश के साथ सोती रही, फिर ओवन में डाल दिया

क्या मां ने बेटी को वाशिंग मशीन में डालकर चला दिया था?

Advertisement
Img The Lallantop
हत्या के आरोप में गिरफ्तार बच्ची की मां डिंपल कौशिक (फोटो: आजतक)
23 मार्च 2022 (Updated: 23 मार्च 2022, 07:01 IST)
Updated: 23 मार्च 2022 07:01 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
दिल्ली (Delhi) के चिराग (Chirag) इलाके से 21 मार्च को दो महीने की बच्ची की मौत का मामला सामने आया था. जिसका शव एक माइक्रोवेव ओवन से बरामद किया गया था. इस मामले में पुलिस की ओर से किया गया खुलासा बेहद चौंकाने वाला है. पुलिस के मुताबिक अभी तक की जांच में ये पता चला है कि बच्ची की मां ने ही उसकी हत्या की है. फिलहाल पुलिस को आगे की कार्रवाई के लिए ऑटोप्सी रिपोर्ट का इंतजार है, जिससे उसकी मौत का कारण और समय का पता लगाया जा सके. पुलिस ने क्या बताया? आजतक से जुड़े हिमांशु मिश्रा के मुताबिक पुलिस का कहना है कि बच्ची की हत्या उसकी मां डिंपल कौशिक ने ही की है. डीसीपी (दक्षिण) बनिता मैरी जयकर (Benita Mary Jaiker) ने बताया,
"सोमवार (21 मार्च) की सुबह से किसी ने भी बच्ची को रोते, बोलते या खेलते हुए नहीं देखा था. सुबह से ही सबने बच्ची अनन्या को बिस्तर पर सोते हुए देखा था. पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टरों को अंदेशा है कि बच्ची की मौत रविवार रात में ही हो गई थी. इस वजह से पुलिस को शक है कि मां ने बच्ची की हत्या करने के बाद पूरी रात उसे इस तरीके से अपने पास सुलाया ताकि किसी को उस पर शक ना हो और अगले दिन जब दोपहर तक बच्ची को खेलते हुए किसी ने नहीं देखा या उसकी आवाज नहीं सुनी तो लोगों ने जब उसे ढूंढने की कोशिश की तो मां ने घबराकर उसे माइक्रोवेव के अंदर रख दिया. साथ ही बच्ची के शरीर पर चोट के तीन निशान भी मिले हैं."
हालांकि पुलिस को अभी तक इस बारे में नहीं पता चल पाया है कि डिंपल ने अपनी बेटी को क्यों मारा. चोट के निशानों के बारे में पुलिस का कहना है कि नवजात बच्ची के सिर पर गंभीर चोट के निशान मिले हैं. चोट के निशान को देखते हुए डॉक्टरों को अंदेशा है कि शायद डिंपल ने बच्ची को वाशिंग मशीन में डालकर चलाया था, हालांकि उसमें पानी नही था, और इसी वजह से उसे चोटें आई हैं. पुलिस का कहना है कि मामले की जांच करने वाली टीम ने डिंपल से सोमवार और मंगलवार को पूछताछ की, इस दौरान डिंपल लगतार अपना बयान बदल रही है. फिलहाल पुलिस ने शुरुआती जांच के आधार पर बच्ची की मां डिंपल को क़त्ल के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. हत्या के आरोप में गिरफ्तार बच्ची की मां डिंपल कौशिकमामला क्या है? दिल्ली के मालवीय नगर थाना क्षेत्र में स्थित चिराग गांव में 21 मार्च को एक दो महीने की बच्ची के लापता होने की सूचना पुलिस को मिली थी. बाद में बच्ची को घर की तीसरी मंजिल पर स्थित एक कमरे में रखे खराब ओवन के अंदर से बरामद किया गया. तुरंत बच्ची को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई. बच्ची के परिजनों का आरोप है कि हत्या उसकी मां ने ही की है. जिस वक्त नवजात बच्ची को ओवन से बरामद किया गया था, वहां मौजूद पड़ोसियों का कहना है कि बच्ची की मां अपने कमरे में बेहोश मिली थी, उसे भी अस्पताल में भर्ती किया गया, लेकिन बाद में पता चला कि वह तबीयत खराब होने का नाटक कर रही थी. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement