The Lallantop
Advertisement

शाह ने 'कश्मीर फाइल्स' की तारीफ करते हुए कांग्रेस और आतंक के बीच कौन से 'तार' जोड़े?

शाह ने फिल्म को देखने की अपील की है.

Advertisement
Img The Lallantop
अमित शाह अहमदाबाद नगर निगम के एक कार्यक्रम में पहुंचे थे. (सांकेतिक फोटो- PTI/इंडिया टुडे)
27 मार्च 2022 (Updated: 27 मार्च 2022, 07:09 IST)
Updated: 27 मार्च 2022 07:09 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

विवेक अग्निहोत्री की 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files). ये फिल्म थियेटर्स में तो चल ही रही है. इसके साथ ही सड़क से लेकर संसद तक इसपर घमासान भी खूब चल रहा है. बॉलीवुड से लेकर राजनीतिक हस्तियों ने फिल्म पर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दी हैं. कुछ समय पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिल्म की तारीफ की थी. अब पीएम मोदी के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने लोगों से यह फिल्म देखने की अपील की है. अमित शाह ने कहा कि लोगों को ये फिल्म देखनी चाहिए ताकि वो जान सकें कि 'कांग्रेस शासन' (Congress Rule) के दौरान आतंकियों ने घाटी को कैसे जकड़ रखा था.

अमित शाह ने क्या कहा?

भाजपा नेता अमित शाह ने अहमदाबाद नगर निगम की ओर से 26 मार्च को आयोजित एक कार्यक्रम में यह बात कही. अमित शाह ने यहां कश्मीर मुद्दों के अलावा चार विधानसभा चुनावों में पार्टी के अच्छे प्रदर्शन पर भी बात की. शाह ने कहा,

"जिन लोगों ने अभी तक फिल्म नहीं, देखी, उन्हें जरूर देखनी चाहिए. ताकि वो जान सकें कि कांग्रेस शासन के दौरान कैसे अत्याचार और आतंकियों ने कश्मीर को जकड़ रखा था."

उन्होंने कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के लिए पीएम मोदी की तारीफ की. उन्होंने कहा,

"जब आप सभी ने नरेंद्र भाई (नरेंद्र मोदी) को दूसरी बार प्रधानमंत्री चुना, तो उन्होंने 5 अगस्त 2019 को आर्टिकल 370 हटाया. जिस वक्त नरेंद्र भाई ने ऐसा करने का फैसला किया, तो देशभर के लोगों को ये एहसास हुआ कि अगर नरेंद्र भाई जैसा मजबूत इच्छाशक्ति वाला नेता देश पर शासन करे, तो कुछ भी असंभव नहीं है."

आपको बता दें कि 'द कश्मीर फाइल्स' विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित फिल्म है. जिसकी कहानी 1990 के समय की है. जब कश्मीर से पाकिस्तान समर्थित आतंकियों ने समुदाय को निशाना बनाया था. इस फिल्म में कश्मीरी पंडितों के साथ हुए व्यवहार को जिस तरह दर्शाया गया है, उस पर काफी डिबेट हो रही है. वहीं, फिल्म को भाजपा शासित कई राज्यों ने (इंटरटेंमेंट) टैक्स फ्री कर दिया है.

पीएम मोदी ने भी की थी फिल्म की तारीफ

शाह से पहले पीएम मोदी ने 'द कश्मीर फाइल्स' की तारीफ की थी. भाजपा की संसदीय बैठक में उन्होंने कहा था कि ये बहुत अच्छी फिल्म है और सभी को ये देखनी चाहिए. उन्होंने कहा था कि इस तरह की और भी फिल्में बननी चाहिए. उन्होंने ये भी कहा,

"जो लोग हमेशा अभिव्यक्ति की आजादी का झंडा उठाते हैं, वो आज बेचैन हैं. तथ्यों की समीक्षा करने के बजाय बदनाम करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है."

दूसरी तरफ, इस कार्यक्रम से पहले गांधीनगर में शाह ने चार राज्यों के विधानसभा चुनाव में जीत का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि ये नतीजे इस बात के प्रमाण पत्र है कि लोगों ने पीएम मोदी की नीतियों को स्वीकृति दी है. उन्होंने कहा,
"भाजपा की बड़ी जीत देश के लोगों का नरेंद्र भाई पर भरोसे को दिखाती है. इन चारों राज्यों में कांग्रेस खत्म हो गई है."
अमित शाह ने यहां अपने संसदीय क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना समेत 367 करोड़ रुपये की विकास योजनाओं का शिलान्यास किया.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement