The Lallantop
Advertisement

जब Omega और Swatch के साथ से बनी MoonSwatch ने वॉच लवर्स की नीयत बदल दी

Omega और दूसरे का नाम Swatch. दोनों घड़ियों के बाजार के बड़े नाम. कम से लाख रुपये से ऊपर तो खर्च करने ही पड़ेंगे. Swatch उतनी महंगी तो नहीं लेकिन हजारों तो इसके लिए भी खर्च करने होंगे. लेकिन सोचिए अगर ओमेगा वॉच सिर्फ 20 हजार रुपये में मिले तो. यही तो हुआ था.

Advertisement
The super secret is out, and now we have the MoonSwatch in our lives. And what is that? Well it's basically an Omega Speedmaster Moonwatch, but Swatchified.
दुनिया के दो बड़े घड़ी ब्रांड का collab.
16 मई 2024
Updated: 16 मई 2024 21:37 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Collaboration शब्द पढ़कर आपके जेहन में क्या ख्याल आता है. मुमकिन है कि कुछ ख्याल ही नहीं आता होगा. हां जो हम इसकी जगह collab लिख दें तो ख्यालों की दुनिया ही ओपन हो जाएगी. इंस्टा जनरेशन का सबसे पसंदीदा शब्द है collab. मॉर्डन लिंगो (लैंग्वेज) में इसके बिना गरारी आगे नहीं बढ़ती. शब्द की दीवानगी आम और खास में सर चढ़कर बोलती है. आज इसी collab की बात करेंगे. लेकिन किसी ऐप के फीचर के तौर पर नहीं, बल्कि दुनिया के दो बहुत चर्चित घड़ियों के ब्रांड के तौर पर. कहानी उस collab की जिसने दोनों को फायदा पहुंचाया.

एक ब्रांड का नाम Omega और दूसरे का नाम Swatch. दोनों घड़ियों के बाजार के बड़े नाम. रईसों से लेकर अरबपतियों के हाथों में आपको आमतौर पर ओमेगा की घड़ी नजर आ जाएगी. कम से लाख रुपये से ऊपर तो खर्च करने ही पड़ेंगे. Swatch उतनी महंगी तो नहीं, लेकिन हजारों तो इसके लिए भी खर्च करने ही पड़ेंगे. लेकिन सोचिए, अगर ओमेगा वॉच सिर्फ 20 हजार रुपये में मिले तो? यही तो हुआ था. 

Omega और Swatch की मूनवॉच

मार्च 2022 में The New York Times अखबार में एक बड़ा सा विज्ञापन छपा. टैगलाइन "It's time to change your Swatch" और "It's time to change your Omega." लोगों को कुछ समझ में नहीं आया, मगर दिलचस्पी जरूर बढ़ी. कुछ दिनों बाद लॉन्च हुई MoonSwatch. ओमेगा की सबसे मशहूर घड़ी Omega Speedmaster Moonwatch, लेकिन Swatch के साथ. वॉच में सबकुछ Swatch का था, लेकिन डायल के अंदर Omega लिखा हुआ था.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान में बिक रहीं सरकारी कंपनियां, कर्ज पर चढ़ रहा कर्ज, क्या है इस बदहाली की वजह?

MoonSwatch

यहां तक तो ठीक, लेकिन इसकी कीमत ने भौकाल मचा दिया. सिर्फ 260 डॉलर. मतलब 21 हजार रुपये के अल्ले-पल्ले. ये collab बंपर हिट हुआ. लोग लाइन में लगकर इस घड़ी को खरीदने निकल पड़े. MoonSwatch के कुल 11 मॉडल निकाले गए. मसलन Mission to Mercury और Mission to the Moon. कहां Moonwatch का दाम 6000 डॉलर था और कहां MoonSwatch सिर्फ 260 डॉलर में मिल रही थी.

कहानी खत्म.

हां-हां पता है पता है, आप पूछोगे आज क्यों घड़ी-घड़ी खेल रहे. इसलिए, क्योंकि अब दोनों कंपनियों ने बताया है कि इस गलबहियां से उनको खूब फायदा हुआ है. MoonSwatch बिकी सो बिकी. शोरूम पर आए ग्राहक Omega और Swatch भी खूब खरीद रहे.

बस इतना ही.

वीडियो: 'कोई माई का लाल पैदा हुआ है जो...', PM मोदी ने CAA को लेकर विपक्ष को क्या चुनौती दे दी?

thumbnail

Advertisement

Advertisement