The Lallantop
Advertisement

शाहरुख खान की Jawan देखकर आमिर खान क्या सचमुच में रोने लगे?

वायरल वीडियो में Aamir Khan भावुक नज़र आ रहे हैं. यूजर्स कह रहें कि आमिर Jawan देखकर भावुक हो गए. लेकिन क्या सच में ?

Advertisement
aamir-khan-cries-after-watching-shahrukh-khan-jawan-viral-claim-fact-check
सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो का स्क्रीनशॉट (तस्वीर: फेसबुक/Bharat Janta TV)
18 सितंबर 2023 (Updated: 18 सितंबर 2023, 19:03 IST)
Updated: 18 सितंबर 2023 19:03 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
दावा:

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की फिल्म ‘जवान’ (Jawan) ने रिलीज होने के 10 दिन के भीतर ही बॉक्स ऑफिस पर अपने झंडे गाड़ दिए. अगर मीडिया रिपोर्ट की मानें तो फिल्म ने इस दौरान 800 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है. इस बीच फिल्म को लेकर अनुपम खेर, धर्मेंद्र समेत बॉलीवुड के कई एक्टर्स ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं. लेकिन इन सब के बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल है, जिसमें बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान अपनी प्रतिक्रिया देते नज़र आ रहे हैं. आमिर वायरल वीडियो में कहते हुए सुने जा सकते हैं कि यह कमाल की फिल्म है और हर किसी को यह फिल्म देखनी चाहिए.

सोशल मीडिया यूजर्स इस वीडियो को शेयर करके कह रहे हैं कि आमिर खान ने यह प्रतिक्रिया फिल्म ‘जवान’ को लेकर दी है. साथ ही कहा जा रहा है कि फिल्म को देखकर आमिर भावुक हो गए.

मिसाल के तौर पर, एक फेसबुक यूजर ने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, “जवान देख आमिर खान क्यों रोने लगें.

वायरल वीडियो का स्क्रीनशॉट.


इसके अलावा कई अन्य यूजर्स ने भी वायरल वीडियो को शेयर किया है.


पड़ताल

दी लल्लनटॉप की पड़ताल में वायरल दावा भ्रामक निकला. आमिर खान ने यह फिल्म 'बजरंगी भाईजान' को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी थी.

आमिर के इस वीडियो की सच्चाई जानने के लिए हमने ‘Aamir Khan cries watching movie’ कीवर्ड को गूगल पर सर्च किया. हमें ‘Movies Talkies’ के यूट्यूब चैनल पर 8 साल पुराना अपलोड किया गया एक वीडियो मिला. इसमें वायरल वीडियो का हिस्सा दो मिनट 10 सेकेंड से देखा जा सकता है. लेकिन आमिर खान इस दौरान सलमान खान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ के बारे में अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. आमिर अपनी बात रखते हुए भावुक नज़र आ रहे हैं. वे कहते हैं, “शानदार फिल्म है. बहुत ही कमाल की फिल्म बनाई है कबीर खान ने. मुझे लगता है कि सलमान के करियर की यह बेस्ट फिल्म है.”

‘Movies Talkies’ के यूट्यूब वीडियो का स्क्रीनशॉट

इसके अलावा हमें आमिर खान की ‘बजरंगी भाई जान’ के बारे में दी गई प्रतिक्रिया IANS के यूट्यूब चैनल पर भी मिली. इसमें भी वायरल वीडियो के हिस्से को देखा जा सकता है.  

बता दें, सलमान खान की फिल्म ‘बजरंगी भाई जान’ 17 जुलाई 2015 को रिलीज हुई थी. कबीर खान के निर्देशन में बनी इस फिल्म में सलमान के अलावा हर्षाली मल्होत्रा और नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने भी मुख्य भूमिका निभाई थी. फिल्म में एक पाकिस्तानी लड़की कहानी के केंद्र में है जो घर से बिछड़कर भारत आ गई थी. सलमान उसे वापस उसके घर पहुंचाने का वादा करते हैं.  

हमें ‘दैनिक भास्कर’ की आठ साल पुरानी एक रिपोर्ट मिली. उसमें भी इस बात की जानकारी दी गई है कि आमिर खान ‘बजरंगी भाईजान’ देखकर भावुक हो गए थे और उन्होंने सबसे इस फिल्म को देखने की अपील की थी. रिपोर्ट के मुताबिक, आमिर के अलावा फिल्म की स्क्रीनिंग के दौरान उनकी बेटी ईरा और भाई फैजल खान भी थे.

नतीजा

कुलमिलाकर, हमारी पड़ताल में निष्कर्ष निकला कि आमिर खान के वीडियो को फिल्म ‘जवान’ से जोड़कर भ्रामक दावे के साथ शेयर किया गया है. आमिर खान वायरल वीडियो में फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे.

 

पड़ताल की वॉट्सऐप हेल्पलाइन से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.
ट्विटर और फेसबुक पर फॉलो करने के लिए ट्विटर लिंक और फेसबुक लिंक पर क्लिक करें.
 

वीडियो: पड़ताल: मोहम्मद बिन सलमान के साउदी अरब ने पीएम मोदी की सोने की मूर्ति बनाई? पूरा सच ये है

thumbnail

Advertisement