The Lallantop
Advertisement

'पठान' को बकवास फिल्म बताने वाला सोशल मीडिया पर वायरल क्लिप फर्जी है!

इस वीडियो में भी लोग फिल्म और शाहरुख की बुराई कर रहे हैं. जबकि सलमान के कैमियो की तारीफ हो रही है. मगर इसमें बड़ वाला झोल है.

Advertisement
pathaan, shahrukh khan
वायरल हो रहे वीडियो का स्क्रीनशॉट. दूसरी तरफ 'पठान' का एक सीन.
font-size
Small
Medium
Large
26 जनवरी 2023 (Updated: 26 जनवरी 2023, 20:45 IST)
Updated: 26 जनवरी 2023 20:45 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इन दिनों सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो वायरल हो रहे हैं. ये बेसिकली थिएटर का बाहर रिकॉर्ड किया गया पब्लिक रिएक्शन वीडियो है. इसमें लोग Shahrukh Khan की फिल्म को बुरी बता रहे हैं. शाहरुख के काम को खराब और Salman Khan के कैमियो को अच्छा बताया जा रहा है. इन क्लिप्स को सोशल मीडिया पर ये कहकर वायरल किया जा रहा है कि ये पब्लिक का 'पठान' को देखने के बाद का रिएक्शन है. कुछ नमूने हम आपको नीचे दिखाते हैं-

पहली नज़र में कोई भी ये बात मान लेगा वाकई ये सही वीडियो है. कई लोग इसी वीडियोज़ के आधार पर फिल्म देखने या नहीं देखने का फैसला ले लेंगे. क्योंकि हाल में आई 'पठान' ही वो फिल्म है, जिसमें शाहरुख-सलमान ने साथ काम किया. मगर ये 'पठान' का पब्लिक रिएक्शन वीडियो नहीं है. ये 2018 में आई 'ज़ीरो' का पब्लिक रिव्यू है. कैच बस ये है कि शाहरुख की उस फिल्म में भी सलमान का कैमियो था और 'पठान' में भी है. इसलिए लोग आसानी से मान ले रहे हैं कि ये 'पठान' वाकई बुरी फिल्म है. वरना आम जनता क्यों ही झूठ बोलेगी!

ये वीडियो 22 दिसंबर, 2018 को Filmi Fever नाम के एंटरटेनमेंट चैनल के यूट्यूब पेज पर पोस्ट किया गया था. जिस दिन 'ज़ीरो' रिलीज़ हुई थी. जो क्लिप्स सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, उन्हें गौर से देखने पर बैकग्राउंड में 'ज़ीरो' का पोस्टर भी नज़र आता है. फुल वीडियो के शुरुआती एक मिनट को काटकर किसी ने सोशल मीडिया पर डाल दिया. और वो 'पठान' पब्लिक रिव्यू के नाम पर चलाया जाने लगा है. इन वीडियोज़ को खासकर वो लोग पोस्ट कर रहे हैं, जो 'पठान' और बॉलीवुड के बॉयकॉट की मांग कर रहे थे. क्योंकि ये वीडियो फर्ज़ी ही सही, मगर उनके एजेंडे को आगे ठेलता है. हालांकि जो लोग इस तरह के ट्वीट्स कर रहे हैं, उनके पास खुद इस फिल्म के बहिष्कार करने की कोई ठोस वजह नहीं है. सिर्फ इसलिए बॉयकॉट कर रहे हैं क्योंकि-

खैर, तमाम नेगेटिविटी और नेगेटिव रिव्यू से 'पठान' को कई फर्क पड़ता नज़र नहीं आ रहा. इनफैक्ट सोशल मीडिया बॉयकॉट करने वालों ने ही इस फिल्म को एक्सट्रा माइलेज दे दी. वरना 'पठान' जिस क्वॉलिटी की फिल्म है, नॉर्मल सिचुएशन में उसे बिल्कुल पसंद नहीं किया जाता. या किसी और एक्टर ने ये फिल्म की होती, तो अब तक उसे खारिज कर दिया गया होता. बहरहाल, इन तमाम बातों के बावजूद 'पठान' ने पहले दिन दुनियाभर से 106 करोड़ रुपए कमाए. फिल्म का डोमेस्टिक ओपनिंग कलेक्शन रहा रिकॉर्ड 57 करोड़ रुपए. इसमें से 55 करोड़ रुपए फिल्म के हिंदी वर्ज़न ने कमाए. 2 करोड़ रुपए फिल्म के तमिल और तेलुगु डब्ड वर्ज़न से आए हैं. कहा जा रहा है कि जिस तरह की ताबड़तोड़ बुकिंग हो रही है, 'पठान' 26 जनवरी को आसानी से 60 करोड़ रुपए के पार जा सकती है. 

वीडियो: शाहरुख ख़ान की 'पठान' को देखने के बाद हमारे दर्शकों ने फिल्म को लेकर अपनी राय ज़ाहिर की है

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement