The Lallantop
Advertisement

'टाइगर 3' दिवाली वाले दिन ही क्यों रिलीज़ हो रही है, पता चल गया

मेकर्स ने सलमान खान की 'टाइगर 3' को दिवाली पर रिलीज़ करने का जो कारण बताया है, वो सुनकर आपका दिमाग घूम जाएगा.

Advertisement
Salman Khan
सलमान खान की 'टाइगर 3' के ट्रेलर का स्क्रीनशॉट.
font-size
Small
Medium
Large
18 अक्तूबर 2023
Updated: 18 अक्तूबर 2023 15:25 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

सलमान खान, कटरीना कैफ और इमरान हाशमी की 'टाइगर 3' का ट्रेलर 16 अक्टूबर को आया था. लोगों ने इसे काफी पसंद भी किया. मगर जनता इस बात से खफा है कि फिल्म को दिवाली वाले दिन रिलीज़ किया जा रहा है. 'टाइगर 3' संडे, 12 नवंबर को थिएटर्स में आ रही है. फ्राइडे छोड़कर मेकर्स ने दिवाली का दिन क्यों चुना, इस पर अब यशराज फिल्म्स ने खुद जवाब दिया है.

यशराज फिल्म्स की तरफ से जारी किए गए स्टेटमेंट में बताया गया,

''यशराज की तरफ से इस दिवाली 'टाइगर 3' को रिलीज़ करने का एक यूनिक प्लान तैयार किया गया है. 2023 में इस साल अधिक मास लगा था. जिसके चलते सभी त्योहारों के डेट्स ऊपर-नीचे हो गए हैं. इस साल 13 नवंबर यानी सोमवार को अमावस्या है और 14 नवंबर को गोवर्धन पूजा यानी गुजराती न्यू ईयर. 15 नवंबर को भाई दूज है. इसी वजह से फिल्म 12 नवंबर को रिलीज़ की जा रही है, ताकि इसे तीन से चार छुट्टियों वाले दिन मिलें.''

वैसे किसी भी फिल्म के पहले तीन दिनों का कलेक्शन सबसे ज़्यादा मायने रखता है. शुरुआती तीन दिनों की कमाई के आंकड़े से साफ हो जाता है कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ठीक-ठाक कलेक्शन कर पाएगी या नहीं. मगर 'टाइगर 3' के केस में पेंच ये फंस रहा है कि दिवाली वाले दिन लोग पूजा में व्यस्त होंगे. ऐसे में फिल्म की कमाई पर बहुत भारी असर पड़ेगा. बाकी देखना होगा मेकर्स का ये प्लान कितना कामयाब होता है.

वैसे 'टाइगर 3' में शाहरुख खान का कैमियो भी होगा. खबर थी कि 'टाइगर 3' ट्रेलर के अंत में जाकर शाहरुख की झलक दिखाई जाएगी. हालांकि ऐसा हुआ नहीं. मेकर्स का कहना है कि शाहरुख के दर्शन करने हैं, तो टिकट खरीद कर 12 नवंबर को सिनेमाघरों में जाना होगा.

सोशल मीडिया पर हल्ला मच रहा था कि 02 नवंबर को शाहरुख के जन्मदिन पर ‘टाइगर 3’ से उनका लुक शेयर किया जाएगा. ये भी नहीं होगा. मुमकिन है कि उनके जन्मदिन पर ‘डंकी’ से जुड़ा टीज़र या ट्रेलर रिलीज़ किया जाए.

'टाइगर 3' में सलमान खान और कटरीना कैफ के साथ इमरान हाशमी, शाहरुख खान, कुमुद मिश्रा और रेवती जैसे एक्टर्स भी नज़र आने वाले हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ‘टाइगर 3’ के एंड में ‘टाइगर वर्सेज़ पठान’ की नींव पड़ेगी. बाकी पूरी पिक्चर फिल्म आने पर ही साफ होगी.      

thumbnail

Advertisement

Advertisement