The Lallantop
Advertisement

अर्चना पूरन सिंह ने अपनी पीड़ा बताई, कॉमेडी शोज़ करने का तगड़ा नुकसान हुआ है

अर्चना ने कहा कि वो रो भी सकती हैं और रुला भी सकती हैं. बस उनका ये पक्ष किसी ने नहीं देखा.

Advertisement
archana-puran-singh-kapil-sharma-show
अर्चना ने कहा कि लोगों ने उन्हें कॉमेडी रोल्स में स्टीरियोटाइप कर दिया है.
font-size
Small
Medium
Large
26 सितंबर 2022 (Updated: 26 सितंबर 2022, 19:17 IST)
Updated: 26 सितंबर 2022 19:17 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

अर्चना पूरन सिंह. 80 के दशक से सिनेमा इंडस्ट्री में एक्टिव एक्ट्रेस. ‘द कपिल शर्मा शो’ की जज. वही शो जहां उन्हें देखकर लोग कहते हैं कि क्या मस्त जॉब है. बस जोक्स सुनो और हंसते रहो. मगर केस ऐसा नहीं है. वो जॉब भले ही मस्त हो, लेकिन अर्चना को उसका नुकसान भी हुआ है. उन्हें लगता है कि कॉमेडी स्पेस में देखने के बाद लोग उन्हें किसी और तरह का रोल ऑफर नहीं करना चाहते. 

अपने शो India’s Laughter Champion के प्रमोशन के दौरान उन्होंने इंडियन एक्सप्रेस से बात की थी. बताया कि हर बीतते साल के साथ उनसे जुड़ा स्टीरियोटाइप मज़बूत ही होता जा रहा है. कि वो सिर्फ कॉमेडी वाले रोल ही कर सकती हैं. अर्चना ने आगे कहा,

वो छाप बहुत पुख्ता है. बहुत सारे लोगों को लगता है कि वो मुझे मिस ब्रिगेन्ज़ा (‘कुछ कुछ होता है’ वाला किरदार) के बाद क्या ही ऑफर कर सकते हैं. ‘कुछ कुछ होता है’ को रिलीज़ हुए 25 साल हो गए. और वो किरदार आज भी मेरा पीछा कर रहा है. लोगों को ये भी लगता है कि मैं कॉमेडी रोल करने के लिए सही हूं. एक एक्टर के नाते मुझे लगता है कि धोखा हो रहा है और मुझे अच्छे रोल्स से वंचित रखा जा रहा है. 

उन्होंने स्टीरियोटाइप को लेकर हिंदी फिल्मों और हॉलीवुड के संदर्भ में बात की. कहा कि हॉलीवुड में ये अच्छी बात है, जब आप एक ही रोल में स्टीरियोटाइप हो जाते हैं. आगे जोड़ा,

वो कहते हैं कि अगर आपको एक ही किस्म के रोल मिल रहे हैं तो आप लकी हैं. लोग आपको देखते रहना चाहते हैं. हालांकि मुझे लगता है कि ये एक कलाकार की मौत है. 

उन्होंने नीना गुप्ता का भी ज़िक्र किया. साथ ही नीना की उस सोशल मीडिया पोस्ट का, जहां उन्होंने डायरेक्टर्स से सीधा काम मांगा था. अर्चना ने कहा कि वो भी उसी तरह से डायरेक्टर्स और प्रोड्यूसर्स से काम मांगेंगी. वो बस परफॉर्म करना चाहती हैं. वो कॉमेडी के अलावा भी बहुत कुछ कर सकती हैं. रो भी सकती हैं और रुला भी सकती हैं. बस उनके इस पक्ष को लोगों ने देखा नहीं है.             

वीडियो: ‘द कपिल शर्मा शो’ में भारती और कृष्णा नज़र क्यों नहीं आएंगे?

thumbnail

Advertisement

Advertisement