The Lallantop
Advertisement

'ब्रह्मास्त्र' ने 'द कश्मीर फाइल्स' को पीछे छोड़ा, विवेक अग्निहोत्री ने मज़ाक उड़ा दिया

जब विवेक की फिल्म ने धुआंधार कमाई की, तो उनकी शिकायत थी कि फिल्म इंडस्ट्री से उन्हें समर्थन नहीं मिला. जब दूसरों की फिल्में कमाई कर रही हैं, तो विवेक उन्हें डिसक्रेडिट कर रहे हैं.

Advertisement
the kashmir files, brahmastra
'ब्रह्मास्त्र' और 'द कश्मीर फाइल्स' के पोस्टर.
font-size
Small
Medium
Large
19 सितंबर 2022 (Updated: 19 सितंबर 2022, 19:22 IST)
Updated: 19 सितंबर 2022 19:22 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Brahmastra ने वर्ल्डवाइड कलेक्शन के मामले में The Kashmir Files का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. मगर ये बात उस फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री स्वीकार करने को तैयार नहीं हैं.

'ब्रह्मास्त्र' ने 10 दिनों में दुनियाभर से 360 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है. ऐसा करने के साथ वो 2022 की सबसे सफल हिंदी फिल्म बन गई. इससे पहले ये रिकॉर्ड 'द कश्मीर फाइल्स' के नाम था. इस फिल्म ने दुनियाभर से 340 से 350 करोड़ रुपए का कारोबार किया था. जैसे ही ये खबर मीडिया में आई विवेक अग्निहोत्री ने उनके स्क्रीनशॉट्स शेयर करते हुए, एक ट्वीट किया. इसमें उन्होंने लिखा-

''हा हा हा हा. मुझे नहीं पता कि उन्होंने 'द कश्मीर फाइल्स' को कैसे बीट किया. डंडे से, रॉड से, हॉकी (स्टिक) से, AK47 या पत्थरों से? या पेड पीआर और इंफ्लूएंसरों की मदद से? बॉलीवुड फिल्मों को एक दूसरे के साथ भिड़ने दें. हमें अकेला छोड़ दीजिए. मैं उस बेवकूफ रेस का हिस्सा नहीं हूं. शुक्रिया. #NotBollywood''  

Beat का शाब्दिक अर्थ होता है, मारना या पीटना. जबकि 'ब्रह्मास्त्र' और 'द कश्मीर फाइल्स' की खबरों में इसका इस्तेमाल पीछे छोड़ने के सेंस में किया गया था. यही शब्दावली खेल में भी इस्तेमाल होती रही है. सर्वमान्य है. विवेक ने मज़े के लिए इसे लिटरली ले लिया. इस ट्वीट में कुछ भी गलत नहीं है. सिवाय एक चीज़ के. जब विवेक की फिल्म ने धुआंधार कमाई की, तो उनकी शिकायत थी कि फिल्म इंडस्ट्री से उन्हें समर्थन नहीं मिला. फेयर एनफ. मगर उनकी फिल्म के खिलाफ किसी ने कुछ गलत नहीं कहा.

जब दूसरों की फिल्में बढ़िया कमाई कर रही हैं, तो विवेक उन्हें डिसक्रेडिट करने की कोशिश कर रहे हैं. वो ये भी कह रहे हैं कि वो इस रेस का हिस्सा नहीं है. मगर फिर भी वो स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं, उनकी फिल्म की कमाई को किसी ने पीछे छोड़ दिया.

सबसे खास बात है उनके ट्वीट का आखिरी हैशटैग. #NotBollywood. यानी वो बॉलीवुड का हिस्सा नहीं हैं. ये बात कुछ हजम होने लायक नहीं है. उन्होंने जिन एक्टर्स के साथ फिल्में कीं, वो बॉलीवुड का हिस्सा हैं. 'द कश्मीर फाइल्स' को विवेक अग्निहोत्री ने Zee Studios के साथ मिलकर प्रोड्यूस किया. ज़ी स्टूडियोज़ एक प्रोडक्शन कंपनी है, जो हिंदी समेत देशभर की फिल्मों पर पैसा लगाती है. यानी वो भी बॉलीवुड का हिस्सा है. उनकी फिल्म पर जिस क्रू ने काम किया, वो अन्य फिल्मों पर भी काम करता है. यानी वो भी बॉलीवुड का हिस्सा है. मगर विवेक कह रहे हैं कि वो बॉलीवुड का हिस्सा नहीं हैं.

इस पूरी बातचीत में एक बात सबसे ज़रूरी है. जो बताई जानी चाहिए. 'द कश्मीर फाइल्स' न सिर्फ 2022, बल्कि हिंदी सिनेमा इतिहास की सबसे सफल फिल्मों में से एक है. क्योंकि उस फिल्म ने अपने बजट के हिसाब से 1100 परसेंट प्रॉफिट कमाया था. 10 से 12 करोड़ रुपए के बजट में बनी इस फिल्म ने 350 करोड़ रुपए का बिज़नेस किया. 'ब्रह्मास्त्र' हज़ार करोड़ रुपए कलेक्ट कर जाने के बावजूद उतना प्रॉफिट परसेंट नहीं जनरेट कर पाएगी. बावजूद इस फैक्ट के विवेक खुश नहीं दिखाई देते.

वीडियो देखें: फिल्म रिव्यू- ब्रह्मास्त्र

thumbnail

Advertisement

Advertisement