The Lallantop
Advertisement

मंडे टेस्ट में भी जिंदा रही शाहरुख की 'पठान', भारतीय और विदेशी बॉक्स ऑफिस लूट लिया

'पठान' का कलेक्शन दुनियाभर में 600 करोड़ पार कर चुका है.

Advertisement
shahrukh-khan-pathaan-salman
पठान का कलेक्शन उम्मीद से परे है
31 जनवरी 2023 (Updated: 31 जनवरी 2023, 14:06 IST)
Updated: 31 जनवरी 2023 14:06 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

शाहरुख खान की 'पठान' ने बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में बाजा फाड़ा हुआ है. फ़िल्म ने पहले पांच दिनों में 542 करोड़ कमा लिए थे. अब खबर है कि फिल्म 600 करोड़ पार कर चुकी है. ऐसा माना जाता है कि फिल्म मंडे टेस्ट में पास हुई तो फिल्म आगे बढ़िया प्रदर्शन करती है. शाहरुख की फिल्म मंडे टेस्ट में पास हो गई है. बॉक्स ऑफिस इंडिया के मुताबिक फिल्म ने सोमवार को भारत में 25 करोड़ के आसपास कमाए, जो कि शुक्रवार को उसकी कमाई का 33 प्रतिशत ड्रॉप है. फिल्म ने शुक्रवार को 37 से 39 करोड़ के आसपास कमाए थे. यानी 12 करोड़ का ड्रॉप काफी कम है. छठे दिन के हिसाब से ये एक बढ़िया होल्ड है. 


भारत में ‘पठान’ का कलेक्शन: 

# डे वन: 50 करोड़ का अनुमान था, पर फिल्म ने 57 करोड़ बटोर लिए. हिंदी सिनेमा इतिहास की सबसे बड़ी ओपनिंग पाने वाली फिल्म.

# डे टू : 71 करोड़ कमाकर फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बाजा फाड़ दिया. अब तक दूसरे दिन सबसे ज़्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड KGF 2 के नाम था. जिसने 53.95 करोड़ रुपए की ओपनिंग लेने के बाद, दूसरे दिन 46.79 करोड़ रुपए कमाए थे.

# डे थ्री: 39 करोड़ की कमाई. ये 26 जनवरी के बाद एक नॉन हॉलिडे वाला दिन था. फिल्म की कमाई का ग्राफ थोड़ा-सा नीचे गिरा, लेकिन बाकियों के मुकाबले फिर भी बेहतर प्रदर्शन.

# डे फोर: शनिवार को फ़िल्म ने फिर रफ्तार पकड़ी और 52 करोड़ कमाए. साथ ही भारत में 200 करोड़ का आंकड़ा छूने के मामले में सबसे तेज़ साबित हुई. इससे पहले KGF 2 और ‘बाहुबली 2’ के हिंदी वर्जन ने क्रमशः पांचवें और छठे दिन ये 200 करोड़ का आंकड़ा छुआ था.

# डे फाइव: रविवार का दिन था और जनता 26 जनवरी के बाद फिर से एक बार फिल्म पर टूट पड़ी. भारत में इसका कलेक्शन 58 से 60 करोड़ के आसपास रहा. यानी भारत में पांचवे दिन तक 'पठान' की कमाई 280 करोड़ के पार पहुंच चुकी है. फिल्म बहुत जल्द ‘दंगल’ की भारत में 387 करोड़ की कमाई को पीछे छोड़ सकती है. ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला के अनुसार पूरी दुनिया में फिल्म ने 542 करोड़ के आसपास का कलेक्शन कर लिया है.

# डे सिक्स: सोमवार को फिल्म ने भारत में नेट 25 करोड़ कमाए. ग्रॉस कमाई और ज़्यादा हो सकती है. यानि फिल्म मंडे टेस्ट में भी पास हो गई. 25 करोड़ तो आमिर की 'लाल सिंह चड्ढा' का पहले दिन का कलेक्शन नहीं था. उसने सिर्फ 11 करोड़ के आसपास कमाए थे. 

बॉक्स ऑफिस इंडिया के मुताबिक फिल्म का छह दिन का भारत में 294 नेट बॉक्स ऑफिस कलेक्शन रहा. पर ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला के अनुसार फिल्म की नेट कमाई 300 करोड़ हो चुकी है. उनके अनुसार 'पठान' ऐसा करने वाली भारत की 11वीं फिल्म बन गई है. रमेश बाला के अनुसार पांच दिनों में फिल्म ने 280 करोड़ की नेट कमाई की थी और ग्रॉस कलेक्शन 335 करोड़ था. इस हिसाब से देखा जाए तो छह दिन में फिल्म का नेट कलेक्शन 305 करोड़ कहा जाएगा. फिल्म का अगला टारगेट 'दंगल' है, जिसका नेट कलेक्शन 387 करोड़ के आसपास है. फिल्म जिस गति से आगे बढ़ रही है, अगले 4 दिनों में ये आमिर की फिल्म को बीत कर सकती है. 'बाहुबली 2' और KGF 2 भी 'पठान' के रडार में हैं. पर समस्या ये है कि फिल्म साउथ में वैसा बिजनेस नहीं कर रही, जैसा 'बाहुबली' या KGF 2 ने हिंदी पट्टी में किया था.

वीडियो: शाहरुख खान की पठान ने भारत तो भारत अमेरिका के बॉक्स ऑफिस पर भी मजमा लूट लिया

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement