The Lallantop
Advertisement

शाहरुख ने 'पठान' के लिए जो किया, उसका हिसाब YRF 'जवान' में चुकाने जा रहा है!

शाहरुख ने YRF को उनकी सबसे बड़ी फिल्म दी. वो लोग बस इसी बात का शुक्रिया अदा करना चाह रहे हैं.

Advertisement
shah rukh khan  jawan pathaan yrf distribution
'पठान' और 'जवान' की कहानी के बीच सीधा कनेक्शन नहीं है. फोटो - पोस्टर/स्क्रीनशॉट
font-size
Small
Medium
Large
7 मई 2023 (Updated: 7 मई 2023, 16:53 IST)
Updated: 7 मई 2023 16:53 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Shah Rukh Khan ने फाइनली Jawan की रिलीज़ डेट अनाउंस कर डाली. बीते कुछ दिनों से मीडिया रिपोर्ट्स में अलग-अलग डेट्स चल रही थीं. कभी बताया गया कि फिल्म जून के एंड में आएगी. फिर सुनने को मिला कि 11 अगस्त को रिलीज़ होगी. उसके बाद बात 25 अगस्त तक भी पहुंची. लेकिन फिर शाहरुख ने क्लियर कर दिया कि ‘जवान’ दुनियाभर के सिनेमाघरों में 07 सितंबर, 2023 को रिलीज़ होगी. शाहरुख की ये फिल्म किसी स्पाई यूनिवर्स का हिस्सा नहीं. फिर भी ‘पठान’ से इसका एक बड़ा कनेक्शन निकला है. ‘पठान’ बनाने वाली यशराज फिल्म्स ने ‘जवान’ को इंडिया से बाहर डिस्ट्रिब्यूट करने की ज़िम्मेदारी उठाई है.    

YRF ने खुद अपने सोशल मीडिया हैंडल्स पर ये जानकारी दी है. यानी इंडिया से बाहर कितने देशों के कितने सिनेमाघरों में ‘जवान’ दिखाई जाएगी, उसका मोर्चा YRF संभालेगा. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक YRF ऐसा ‘पठान’ की वजह से कर रहे हैं. शाहरुख की कमबैक फिल्म ‘पठान’ YRF की सबसे बड़ी फिल्म बनकर निकली. ऐसा मुमकिन हो पाया शाहरुख की स्टार पावर की वजह से. कहा जा रहा है कि इसी बात का शुक्रिया अदा करने के लिए YRF उनकी फिल्म ‘जवान’ को विदेशों में डिस्ट्रिब्यूट करेगा. 

बता दें कि पहले 02 जून को ‘जवान’ की रिलीज़ डेट बताया जा रहा था. 30 मार्च तक फिल्म की प्रिंसीपल फोटोग्राफी चल रही थी. उसके बाद 15 अप्रैल तक दो गाने शूट किए गए. इतने कम टाइम फ्रेम में पिक्चर तैयार कर के रिलीज़ कर पाना बहुत मुश्किल था. VFX को अपना समय चाहिए था. इसलिए मेकर्स ने फिल्म को खिसकाना ही बेहतर समझा. ‘जवान’ के डिले होने का बाकी फिल्मों पर भी असर पड़ा है. ‘फुकरे 3’ 07 सितंबर को रिलीज़ होनी थी. लेकिन अब मेकर्स ने उसे 24 नवंबर के लिए पोस्टपोन कर दिया है. तरण आदर्श ने बताया कि अब 02 जून को विकी कौशल और सारा अली खान की फिल्म रिलीज़ होगी. इस फिल्म का टाइटल अब तक डिक्लेयर नहीं किया गया है.     
 

वीडियो: दी सिनेमा शो: एटली की जवान में शाहरुख खान, विजय सेतुपति की परफॉर्मेंस देख मज़ा आ जाएगा

thumbnail

Advertisement

Advertisement