The Lallantop
Advertisement

'पठान' की OTT डेट पता चली, साथ में एक और बड़ा सरप्राइज़ भी होगा

वैसे 'पठान' अभी भी सिनेमाघरों में धड़ल्ले से लगी हुई है.

Advertisement
Shahrukh Khan
'पठान' बॉलीवुड की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है.
font-size
Small
Medium
Large
15 मार्च 2023 (Updated: 15 मार्च 2023, 18:15 IST)
Updated: 15 मार्च 2023 18:15 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Shahrukh Khan खान की Pathaan ने बॉलीवुड का सूखा खत्म कर दिया. पिक्चर आई और इतने नोट छापे कि हिंदी में सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई. 25 जनवरी को थिएटर्स में रिलीज़ हुई ये फिल्म अब ओटीटी पर प्रीमियर होने वाली है. पीपिंगमून की रिपोर्ट के मुताबिक ये फिल्म 22 मार्च से अमेज़न प्राइम वीडियो पर अवलेबल होगी. हालांकि अभी तक इस पर ऑफिशियल कंफर्मेशन आना बाकी है.

'पठान' ने देशभर में 1044 करोड़ रुपए कमा लिए. सिर्फ इंडिया में फिल्म ने करीब 530 करोड़ रुपए कमा लिए. 'पठान' पिछले 50 दिनों से थिएटर्स में चल रही है. ना सिर्फ चल रही है बल्कि रिलीज़ के इतने हफ्ते बाद भी ठीक-ठाक कमाई कर रही है. ये सिर्फ इंडिया ही नहीं बल्कि 19 और देशों में चल रही है. जिसमें यूएएस, कनाडा, यूएई, कतर, मिस्र, श्रीलंका, और न्यूज़ीलैंड जैसी जगहों पर ये फिल्म अभी भी चल रही है.

56 दिनों तक थिएटर्स में चलने के बाद 'पठान' ओटीटी पर आएगी. रिपोर्ट्स ये भी हैं कि इस वर्जन में 'पठान' के डिलीटेड सीन्स भी होंगे. यानी वो सीन जिन्हें थिएटर्स में नहीं दिखाया गया.

डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद ने रिसेंटली इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में 'पठान' के किरदार पर बात की. जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने ऐसी राष्ट्रवाद वाली फिल्म करना क्यों चुना, तो सिद्धार्थ ने कहा,

'पठान' सीधे तौर पर राष्ट्रवादी फिल्म नहीं है. ये फिल्म का जॉनर है. लेकिन हां किरदारों के माध्यम से ये राष्ट्रवाद को दिखाती है. हर किसी के नज़रिए से देखो तो उसका देश प्रेम दिखता है. फिर चाहे वो दीपिका हों जो पाकिस्तानी बनी हैं. जिनका देशप्रेम दिखता है. फिल्म के किरदारों की देशभक्ति अपनी-अपनी जगह पर है और एक-दूसरे से अलग है. तो ये जॉनर हमने चूज़ किया था. अगर मैंने 'बॉर्डर' बनाई होती तो मेरा देशभक्ति दिखाने का तरीका अलग होता. 'पठान' ऐसी फिल्म थी जिसमें सीधे तौर पर राष्ट्रवाद या देशभक्ति नहीं दिखाई गई.

'पठान' में शाहरुख खान के किरदार की बैकस्टोरी डिटेल में नहीं बताई गई. मगर डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद ने बताया है कि फिल्म के ओटीटी वर्ज़न में वो चीज़ दिखाई जाएगी. इन एडिशनल चीज़ों की वजह से इस बात की पूरी-पूरी संभावना है कि ‘पठान’ OTT पर भी खूब देखी जाए.

वीडियो: दी सिनेमा शो: शाहरुख खान, एटली की फिल्म 'जवान' पोस्टपोन क्यों हो रही है यहां जान लीजिए.

thumbnail

Advertisement

Advertisement