The Lallantop
Advertisement

सलमान की 'सिकंदर' का म्यूज़िक वो बनाएंगे, जिन्होंने 'बजरंगी...' समेत 5 फिल्मों में म्यूज़िक दिया

Salman Khan की Tiger 3 का म्यूज़िक कुछ खास पसंद नहीं किया गया. ऐसे में Sikandar के लिए भी Pritam को फिल्म से जोड़ना, चौंकाने वाला फैसला है.

Advertisement
salman khan, sikandar, pritam,
सलमान खान आने वाले दिनों में 'सिकंदर' के अलावा 'द बुल' और कबीर खान की एक फिल्म में भी नज़र आ सकते हैं.
font-size
Small
Medium
Large
16 अप्रैल 2024 (Updated: 16 अप्रैल 2024, 16:25 IST)
Updated: 16 अप्रैल 2024 16:25 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Salman Khan और AR Murugadoss, Sikandar नाम की फिल्म पर काम करने जा रहे हैं. इस फिल्म को Sajid Nadiadwala प्रोड्यूस करेंगे. अब पीपींगमून की रिपोर्ट के मुताबिक 'सिकंदर' का म्यूज़िक Pritam कंपोज़ करेंगे. प्रीतम ने ही सलमान की पिछली रिलीज़ Tiger 3 का म्यूज़िक बनाया था. जिसे कुछ खास पसंद नहीं किया गया. बावजूद इसके उन्हें सलमान के अगले प्रोजेक्ट से जोड़ लिया गया है. ये थोड़ा चौंकाने वाला फैसला है. मगर मेकर्स को भरोसा है कि प्रीतम फिल्म के लिए चार्टबस्टर म्यूज़िक बनाएंगे. 

'सिकंदर', सलमान के लिए बड़ा प्रोजेक्ट है. इसलिए नहीं कि इसे 400 करोड़ रुपए के बजट में बनाया जाना है. बल्कि इसलिए कि सलमान ने काफी सोच-विचार कर इस फिल्म में काम करने का फैसला किया है. क्योंकि उनकी पिछली कुछ फिल्में टिकट खिड़की पर उम्मीद के मुताबिक कमाई नहीं कर पाई हैं. सलमान की पिछली ब्लॉकबस्टर फिल्म थी 'टाइगर ज़िंदा है'. उसके बाद से वो टिकट खिड़की पर स्ट्रगल कर रहे हैं. 'टाइगर 3' को श्योर शॉट हिट फिल्म के तौर पर देखा जा रहा था. मगर ऐसा नहीं हुआ. फिल्म ने दुनियाभर से 465 करोड़ रुपए कमाए. वहीं फिल्म का इंडिया कलेक्शन 282 करोड़ रुपए के आसपास रहा. जिसे सलमान के स्टारडम और फिल्म के बजट के लिहाज से कम माना गया.

'सिकंदर' को ए.आर. मरुगादास डायरेक्ट करेंगे. मुरुगादास लंबे समय से सलमान के साथ काम करना चाहते थे. वो अब जाकर संभव हुआ है. साजिद नाडियाडवाला इसे अपने प्रोडक्शन की सबसे बड़ी और एंबिशस फिल्म के तौर पर बना रहे हैं. इससे पहले सलमान और साजिद, 'जीत', 'जुड़वा', 'हर दिल जो प्यार करेगा', 'मुझसे शादी करोगी', 'जान-ए-मन' और 'किक' जैसी फिल्मों पर साथ काम कर चुके हैं. 25 साल तक इंडस्ट्री में प्रोड्यूसर के तौर पर काम करने के बाद साजिद ने 'किक' से बतौर डायरेक्टर अपना डेब्यू किया. फिल्म ब्लॉकबस्टर रही. सलमान और साजिद पिछले दिनों 'कभी ईद कभी दीवाली' नाम की फिल्म पर साथ काम करने वाले थे. मगर Akshay Kumar की 'बच्चन पांडे' की असफलता के बाद साजिद ने KEKD से हाथ खींच लिए. बाद में सलमान ने वो फिल्म Kisi Ka Bhai Kisi Ka Jaan नाम से बनाई. पिक्चर पिट गई.

आदित्य चोपड़ा ने अपने स्पाय यूनिवर्स की फ्रैंचाइज़ फिल्मों में कभी कोई डायरेक्टर या म्यूज़िक डायरेक्टर रिपीट नहीं किया है. मसलन, सलमान की 'एक था टाइगर' का म्यूज़िक सोहैल सेन और साजिद-वाजिद ने मिलकर बनाया था. 'टाइगर ज़िंदा है' का म्यूज़िक विशाल-शेखर की जोड़ी ने बनाई. 'टाइगर 3' के संगीत के लिए प्रीतम को फिल्म से जोड़ा गया. मगर 'लेके प्रभु का नाम' के अलावा फिल्म का कोई भी गाना क्लिक नहीं कर पाया. 'टाइगर 3' से पहले प्रीतम, सलमान खान की 'रेडी', 'बॉडीगार्ड', 'बजरंगी भाईजान' और 'ट्यूबलाइट' जैसी फिल्मों के लिए म्यूज़िक कंपोज़ कर चुके हैं. अब ये जोड़ी 'सिकंदर' में एक बार फिर साथ आ रही है.

'सिकंदर' का शूट मई से शुरू होने वाला है. पहले शेड्यूल 12 दिनों का होगा. इसमें फिल्म के कुछ ज़रूरी एक्शन सीक्वेंस शूट किए जाएंगे. फिल्म का दूसरा शेड्यूल अगस्त से शुरू होगा. साजिद और मुरुगादास, दोनों लोग सलमान को बिल्कुल ही अलग तरीके से प्रेज़ेंट करना चाहते हैं. 'सिकंदर' एक्शन-थ्रिलर बताई जा रही है. फिलहाल इस फिल्म की कास्टिंग चल रही है. खबरें हैं कि फिल्म में विलन के तौर पर किसी ए-लिस्ट एक्टर को कास्ट किया जा सकता है. फिल्म के लिए लीडिंग लेडी की भी तलाश जारी है.

'सिकंदर' को इंडिया, पुर्तगाल समेत यूरोप के कई अलग-अलग देशों में शूट किया जाना है. साजिद एंड टीम चाहती है कि 2024 के आखिर तक फिल्म की शूटिंग खत्म कर ली जाए. ताकि पोस्ट-प्रोडक्शन के लिए उन्होंने 3-4 महीने का वक्त मिल जाए. 'सिकंदर' को ईद 2025 पर सिनेमाघरों में रिलीज़ किया जाना है. 

वीडियो: सलमान खान के घर के बाहर गोली चलाने के आरोपी CCTV में दिखे

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement