The Lallantop
Advertisement

राजू श्रीवास्तव का वो सपना, जो अब कभी पूरा नहीं होगा

राजू श्रीवास्तव के करीबी ने बताया कि वो फिल्मों से दूर होकर अपने इस सपने पर काम करना चाहते थे.

Advertisement
raju-srivastav-stand-up-comedy-show
राजू श्रीवास्तव स्टैंड अप कॉमेडियंस के लिए कुछ प्लान कर रहे थे.
font-size
Small
Medium
Large
21 सितंबर 2022 (Updated: 21 सितंबर 2022, 13:20 IST)
Updated: 21 सितंबर 2022 13:20 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

21 सितंबर की सुबह राजू श्रीवास्तव का निधन हो गया. वो बीते एक महीने से हॉस्पिटल में एडमिट थे. उनके जाने के बाद गजोधर भईया याद आएंगे. ‘शक्तिमान’ के रिपोर्टर धुरंधर सिंह याद आएंगे. एक कलाकार को उसके काम से याद किया जाता है. उसके सपनों को याद किया जाता है. वो जो पूरे हुए और उम्दा काम में तब्दील हुए. फिर आते हैं वो सपने, जो कभी पूरे नहीं हो पाए. राजू श्रीवास्तव भी अपने पीछे अपना एक बड़ा सपना अधूरा छोड़कर चले गए हैं. 

उनके एक करीबी ने इंडिया टुडे से बात करते हुए इस सपने पर बात की. उन्होंने बताया कि राजू श्रीवास्तव एक स्टैंड अप कॉमेडी शो को प्रोड्यूस करना चाहते थे. साथ ही उसे एक बड़े ओटीटी प्लेटफॉर्म को भी पिच किया जाना था. उन्होंने आगे बताया,

ज़िंदगी की इस स्टेज में भी उनके सपने बहुत बड़े थे. वो ओटीटी स्पेस को एक्सप्लोर करना चाहते थे. एक स्टैंड अप कॉमेडी शो को प्रोड्यूस कर के नए कॉमेडियंस को एक प्लेटफॉर्म देना चाहते थे. वो फिल्में करने में ज़्यादा इच्छुक नहीं थे. लंबे आउटडोर शूट नहीं करना चाहते थे. उन्होंने अपने कुछ दोस्तों के साथ भी कॉमेडी शो पर बातचीत की थी. 

राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त को कार्डियक अरेस्ट के बाद अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. वो तब से वेंटीलेटर सपोर्ट पर थे. उनके निधन से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री भी सकते में है. कॉमेडियन और राजू के दोस्त कृष्णा अभिषेक ने इंडिया टुडे से बात की. कहा,

ये बहुत दुखद है. मैं राजू भाई के लिए प्रार्थना कर रहा था. मैं उन्हें 18 साल की उम्र से जानता था. जब मैं डायरेक्शन में असिस्टेंट था. वो मेरी पहली फिल्म थी और राजू श्रीवास्तव उसके एक्टर्स में से थे. उन्हीं दिनों से हमारी बातचीत शुरू हो गई. आगे हम दोनों ने साथ फिल्मों में भी काम किया. कॉमेडी शोज़ भी किए. 

राजू का जन्म उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में हुआ था. उन दिनों वो मिमिक्री वगैरह किया करते थे. तभी से तय कर लिया था कि बड़े होकर कॉमेडियन बनना है. जब बड़े हुए तो सपने को साकार करने में लग गए. ऑडियो कैसेट्स में जोक डालकर रिलीज़ करते. लोग सुनते और पसंद करते. 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' में हिस्सा लेने के बाद राजू को लोग पहचानने लगे. वो ये शो तो नहीं जीत पाए. मगर उन्हें 'किंग ऑफ कॉमेडी' बुलाया जाने लगा.                   

वीडियो: राजू श्रीवास्तव की कॉमेडी में अमिताभ बच्चन और इंदिरा गांधी का अहम रोल रहा

thumbnail

Advertisement

Advertisement