The Lallantop
Advertisement

नेहा कक्कड़ के 'ओ सजना' के बाद सोना मोहपात्रा ने रीमेक गानों पर कहा - "उल्टी करने लायक हैं"

सोना मोहपात्रा ने रीमेक, रिमिक्स बनाने वालों से कहा है कि पब्लिक के गुस्से को नोट कर लीजिए.

Advertisement
neha-kakkar-falguni-pathak-oh-sajna
फाल्गुनी और नेहा के बीच गाने को लेकर बवाल बढ़ता ही जा रहा है.
font-size
Small
Medium
Large
26 सितंबर 2022 (Updated: 26 सितंबर 2022, 19:01 IST)
Updated: 26 सितंबर 2022 19:01 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

फाल्गुनी पाठक का गाना था ‘मैंने पायल है छनकाई’. नेहा कक्कड़ ने इसका रीमेक किया. ‘ओ सजना’ के नाम से. जनता और फाल्गुनी दोनों इस रीमेक पर भड़क पड़े. फाल्गुनी ने यहां तक कहा कि बस उन्हें उल्टी आनी रह गई थी. इससे पहले फाल्गुनी ने कहा था कि वो नेहा के खिलाफ लीगल एक्शन लेना चाहती थीं. लेकिन उनके पास गाने के राइट्स नहीं हैं. वो लगातार अपने इंस्टाग्राम पर ऐसी स्टोरीज़ शेयर कर रही हैं जहां पब्लिक नेहा के गाने को ट्रोल कर रही है. जवाब में नेहा भी अपने इंस्टाग्राम पर स्टोरी लगा रही थीं. कहा कि आप गालियां देकर मेरा दिन खराब नहीं कर सकते. 

‘ओ सजना’ आने के बाद नेहा और फाल्गुनी का नाम इस डिबेट में लगातार बना हुआ था. लेकिन अब एक और सिंगर ने इस पूरे मामले पर कमेंट किया है. सोना मोहपात्रा ने फाल्गुनी पाठक के हिट गाने के कॉन्टेक्स्ट में ट्वीट किया, 

मैं यही उम्मीद करती हूं कि जो बॉलीवुड प्रोड्यूसर या म्यूज़िक लेबल शॉर्ट कट, रीमेक, रीमिक्स के ज़रिए क्रिएटिव कम्यूनिटी और क्रिएटर्स को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं, वो पब्लिक के गुस्से को नोट कर रहे होंगे. इंडिया, ऐसी चीज़ों के लिए स्टैंड लेते रहिए.

सोना ने अपने इस ट्वीट के बाद एक और ट्वीट किया. लिखा,

नए कॉम्पोज़िशन और गीतकारों को सपोर्ट करने की हिम्मत न दिखाना. लेखकों और क्रिएटर्स का सम्मान न करना. इन वजहों से बॉलीवुड म्यूज़िक का फैब्रिक खत्म हो गया है. इस केस में दूसरा उदाहरण है श्रीलंका के गाने ‘मनिके मगे’ का रीमेक. सुनकर उल्टी आ जाए. 

सोना मोहपात्रा से पहले फाल्गुनी ने भी रीमेक पर उल्टी आने जैसी टिप्पणी की थी. उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले ही उन्हें रीमिक्स वर्ज़न के बारे में पता चला था. डेल्ही टाइम्स से बात करते हुए उन्होंने कहा,

उस गाने को सुनने के बाद मेरा पहला रिएक्शन अच्छा नहीं था. मुझे बस उल्टी आना बाकी था.

 फाल्गुनी ने आगे कहा कि उन्हें रीमेक से किस बात पर शिकायत है. उनके मुताबिक रीमेक ने ओरिजिनल गाने की मासूमियत को खत्म कर दिया. आगे कहा,

अगर आप गाने रिमिक्स कर रहे हैं, तो ढंग से कीजिए. नई जेनरेशन तक पहुंचना चाहते हैं तो गाने की धुन बदलिए. पर उसे चीप मत बनाइये. 

neha kakkar
नेहा कक्कड़ की इंस्टाग्राम स्टोरी का स्क्रीनशॉट. 

बता दें कि नेहा कक्कड़ ने सीधे तौर पर फाल्गुनी पाठक को कोई जवाब नहीं दिया है. इंस्टाग्राम स्टोरीज़ शेयर कर रही हैं. साथ ही उन्होंने एक इंस्टाग्राम पोस्ट भी शेयर किया. लिखा कि उन्होंने काफी कम उम्र में सफलता हासिल की है. ये उनकी काबिलियत, मेहनत और सकारात्मकता की वजह से मुमकिन हो पाया है. इसके लिए वो भगवान की शुक्रगुज़ार हैं. नेहा और फाल्गुनी के बीच कोई डायरेक्ट बात नहीं हुई. लेकिन हाल ही में दोनों ‘इंडियन आइडल’ के एक स्पेशल एपिसोड में नज़र आई थीं. ऐसे में कुछ लोगों का कहना है कि सोशल मीडिया पर सारा हल्ला सिर्फ पब्लिसिटी के लिए मचाया गया. वहीं कुछ का कहना है कि ये संभव है कि एपिसोड पहले ही शूट कर लिया गया हो.      

वीडियो: मैंने पायल है छनकाई को लेकर नेहा कक्कड़ और फाल्गुनी पाठक के बीच बवाल!

thumbnail

Advertisement

Advertisement