The Lallantop
Advertisement

अक्टूबर के महीने में आने वाली 15 मेजर फिल्में और सीरीज़

ऑस्कर जाने वाली 'छेल्लो शो' समेत इस महीने क्या-क्या रिलीज़ हो रहा है?

Advertisement
movies-web-series-ott
इस महीने आ रही तमाम बड़ी फिल्मों, सीरीज़ और डाक्यूमेंट्री की लिस्ट एक जगह.
font-size
Small
Medium
Large
4 अक्तूबर 2022 (Updated: 4 अक्तूबर 2022, 13:00 IST)
Updated: 4 अक्तूबर 2022 13:00 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

अक्टूबर के महीने में आ रही बड़ी फिल्मों और सीरीज़ (Movies and Web Series) की लिस्ट: 

#1. इनविज़िबल डीमन्स 
कहां देखें: MUBI
रिलीज़ डेट: 04 अक्टूबर, 2022 

invisible demons
राहुल जैन की डाक्यूमेंट्री को कान फिल्म फेस्टिवल में प्रीमियर किया गया था.  

कुछ दिनों में दिवाली है. जिसके बाद सोशल मीडिया पर फोटोज़ घूमेंगी. दिल्ली शहर के धुएं से भरे आसमान की. यमुना नदी पर तैरते सफेद ज़हरीले फ़ोम की. राहुल जैन की डाक्यूमेंट्री ‘इनविज़िबल डीमन्स’ दिल्ली प्रदूषण पर बात करती है. प्रोग्रेस के नाम पर हम जो कीमत अदा कर रहे हैं, उस पर बात करती है. ऐसे हालात के बीच क्या एक बेहतर भविष्य की उम्मीद की जा सकती है, इसका जवाब ढूंढने की कोशिश करती है. 

#2. गॉडफादर 
कहां देखें: सिनेमाघर 
रिलीज़ डेट: 05 अक्टूबर 

godfather
‘गॉडफादर’ के एक सीन में चिरंजीवी और सलमान खान. 

मलयालम फिल्म ‘लुसीफर’ का ऑफिशियल तेलुगु रीमेक. मोहनलाल वाला रोल यहां चिरंजीवी ने निभाया है. वहीं, पृथ्वीराज सुकुमारन वाला रोल किया है सलमान खान ने. उन्होंने फिल्म में एक्स्टेंडेड कैमियो किया है. चिरंजीवी ने फिल्म कम्पैनियन को दिए इंटरव्यू में बताया कि सलमान ने फिल्म के लिए कोई फीस नहीं ली.      

#3. मजा मा 
कहां देखें: अमेज़न प्राइम वीडियो 
रिलीज़ डेट: 06 अक्टूबर, 2022 

madhuri dixit
‘द फेम गेम’ के बाद माधुरी दीक्षित का दूसरा ओटीटी प्रोजेक्ट. 

माधुरी दीक्षित, गजराज राव, रजीत कपूर, ऋत्विक भौमिक और बरखा सिंह जैसे एक्टर्स इस फिल्म का हिस्सा हैं. माधुरी ने पल्लवी नाम की एक गृहिणी का किरदार निभाया है. जो अपने डांस और कुकिंग के लिए मशहूर है. उनका बेटा एक अमीर घराने की लड़की से प्यार करता है. दोनों की सगाई होने वाली है. तभी पल्लवी के बारे में उड़ाई एक अफवाह बाहर आ जाती है. बेटे की शादी टूटने को है. ऐसे में पल्लवी क्या करेगी, यही फिल्म की कहानी है. 

#4. गुडबाय 
कहां देखें: सिनेमाघर 
रिलीज़ डेट: 07 अक्टूबर, 2022 

rashmika mandanna goodbye
रश्मिका मंदाना की डेब्यू हिंदी फिल्म.   

एक परिवार की बॉन्डिंग की कहानी. घर में हुई मृत्यु का उनके रिश्ते पर क्या असर पड़ता है. फिल्म के ट्रेलर से ये फ़ील गुड फिल्म लग रही है. रश्मिका मंदाना अपना हिंदी फिल्म डेब्यू कर रही हैं. ‘क्वीन’ वाले विकास बहल ने ‘गुडबाय’ को डायरेक्ट किया है.       

#5. नज़र अंदाज़ 
कहां देखें: सिनेमाघर 
रिलीज़ डेट: 07 अक्टूबर, 2022 

ऐसी फिल्म जो नज़र और नज़रिए के फर्क पर बात करती है. कुमुद मिश्रा ने एक नेत्रहीन आदमी का किरदार निभाया है. जो ज़िंदादिल है. आंखें न होते हुए भी दुनिया को देखना चाहता है. महसूस करना चाहता है. दिव्या दत्ता और अभिषेक बैनर्जी भी फिल्म की कास्ट का हिस्सा हैं. फिल्म में उन दोनों ने नौकर का रोल किया है. जो कुमुद मिश्रा के किरदार को लूटना चाहते हैं. उनके और ऑडियंस के नज़रिए में क्या बदलाव आता है, यही हम उनकी जर्नी से समझते हैं. 

#6. डॉक्टर G   
कहां देखें: सिनेमाघर 
रिलीज़ डेट: 14 अक्टूबर, 2022 

ayushmann khurrana
‘डॉक्टर G’ को अनुभूति कश्यप ने बनाया है. 

आयुष्मान खुराना बने हैं एक मेडिकल स्टूडेंट. जिसे गायनोकोलॉजी की ब्रांच मिल जाती है. लड़का होकर स्त्री रोग विशेषज्ञ कैसे बन सकता है. बस यही सोचकर वो किसी भी तरह अपनी ब्रांच बदलना चाहता है. ऐसे में उसकी सीनियर डॉक्टर नंदिनी डॉक्टर होने का सही फर्ज़ याद दिलाती हैं. मेल टच खोने को कहती हैं. इसी मेल टच को समझने और फिर उसे खोने की कोशिश वो बंदा करता है. 

#7. छेल्लो शो 
कहां देखें: सिनेमाघर 
रिलीज़ डेट: 14 अक्टूबर, 2022 

इंडिया की ऑफिशियल ऑस्कर एंट्री. एक बच्चे की कहानी जो सिनेमा की रोशनी में नई दुनिया खोज लेता है. सिनेमाघर के प्रोजेक्शनिस्ट से दोस्ती कर लेता है. फिल्में देखता है. उनसे मोहब्बत करता है. इस कदर कि पिता को निराश करता है. पुलिस से पंगा ले लेता है. फिर भी सिनेमाप्रेम कम नहीं होता. फिल्म के डायरेक्टर पान नलिन ने उस बच्चे के ज़रिए अपने सिनेमाप्रेम को दिखाने की कोशिश की है. सिनेमा के सेल्युलॉइड से डिजिटल हो जाने की कहानी दिखाने की कोशिश की है. 

#8. गुड बैड गर्ल 
कहां देखें: सोनी लिव 
रिलीज़ डेट: 14 अक्टूबर, 2022 

माया आहूजा नाम की एक वकील है. जो सच और झूठ में कोई अंतर नहीं मानती. मानती है तो बस ये कि आपको दोनों ही मोड़ने आने चाहिए. लाइफ में बस खुश रहना चाहती है. उस खुशी तक पहुंचने के लिए चाहे सच का सहारा लेना पड़े या झूठ का, उसे कोई दिक्कत नहीं. सच और झूठ के बीच की इसी लाइन पर चलना उसे कहां तक ले जाएगा. यही शो का प्लॉट है. 

#9. शांताराम 
कहां देखें: ऐप्पल टीवी प्लस 
रिलीज़ डेट: 14 अक्टूबर, 2022 

charlie hunnam
‘शांताराम’ में चार्ली हनम ने लीड रोल निभाया है. 

2003 में एक नॉवल आया था, ‘शांताराम’. एक आदमी होता है. ऑस्ट्रेलिया का रहने वाला. बैंक चोरी के चक्कर में जेल पहुंच जाता है. पहुंचते ही वहां से कट लेता है. पहुंच जाता है सीधा इंडिया. वहां क्या एडवेंचर करता है. ये पूरे नॉवल की कहानी थी. ऐप्पल टीवी प्लस की ये सीरीज़ उसी नॉवल पर आधारित है. चार्ली हनम ने शो में उस फरार आदमी का रोल निभाया है. ‘सन्स ऑफ ऐनार्की’ उनके फेमस कामों में से है. 

#10. मिसमैच्ड सीज़न 2 
कहां देखें: नेटफ्लिक्स
रिलीज़ डेट: 14 अक्टूबर, 2022 

डिम्पल बनी प्राजक्ता कोली अपना ऐप खो देती है. वहीं रोहित सराफ़ के किरदार ऋषि का प्यार पर से ही भरोसा उठ गया है. पढ़ाई का स्ट्रेस है. दोस्तियां, रिश्ते बदल रहे हैं. ऐसे माहौल में ये लोग खुद को ढूंढकर उसके प्रति ईमानदार रह पाते हैं या नहीं, ये इस सीज़न की मोटा-माटी कहानी है. 

#11. कोड नेम तिरंगा 
कहां देखें: सिनेमाघर 
रिलीज़ डेट: 14 अक्टूबर, 2022 

parineeti chopra
फिल्म में परिणीति ने एक जासूस का रोल निभाया जिसे एक आतंकी को पकड़कर लाना है. 

‘कोड नेम तिरंगा’ में परिणीति चोपड़ा ने एक जासूस का किरदार निभाया है. उसे खालिद ओमार नाम के एक आतंकवादी को पकड़कर भारत लाना है. शरद केलकर ने इस आतंकी का रोल किया है. इन दोनों एक्टर्स और इनके कैरेक्टर्स के बीच आता है हार्डी संधु का किरदार. एक आम नागरिक. हालात में फंस जाता है. परिणीति का किरदार उसे बचाते हुए अपने मिशन को कैसे पूरा करेगा. यही 14 अक्टूबर को रिलीज़ होने वाली फिल्म की कहानी है. 

#12. मोदी जी की बेटी 
कहां देखें: सिनेमाघर 
रिलीज़ डेट: 14 अक्टूबर, 2022

दो आतंकवादी हैं. थोड़े कम समझदार किस्म के. अपनी बुद्धि को बाधा नहीं बनने देना चाहते. खुद को साबित करना है. इसी चक्कर में अवनी मोदी नाम की एक्ट्रेस को किडनैप कर लेते हैं. क्यों? क्योंकि लगता है कि वो मोदी जी की बेटी है. उसके बदले में कश्मीर मांग लेंगे. फिर जब सच खुलता है तो पूरी कहानी उलट हो जाती है. ऐसे में ये तीनों लोग क्या करेंगे, ये फिल्म देखकर पता चलेगा. 

#13. ब्लैक एडम 
कहां देखें: सिनेमाघर 
रिलीज़ डेट: 21 अक्टूबर, 2022 

‘ब्लैक एडम’, डीसी यूनिवर्स का एंटी-हीरो. भगवानों की शक्तियां मिलती है उसे. जिसे ये भाईसाब अपने बदले के लिए इस्तेमाल करते हैं. नतीजतन उसे कई शताब्दियों के लिए कैद कर दिया जाता है. लेकिन अब मॉडर्न दुनिया में वो फिर लौटता है. आदर्शों को माननेवाले सुपरहीरोज़ की दुनिया में. ड्वेन जॉनसन ने ‘ब्लैक एडम’ का किरदार निभाया है. 

#14. राम सेतु 
कहां देखें: सिनेमाघर 
रिलीज़ डेट: 25 अक्टूबर, 2022 

ram setu
एडवेंचर ड्रामा जहां राम सेतु को तीन दिन में बचाना है. 

अक्षय कुमार के किरदार के पास तीन दिन हैं. उतने समय में राम सेतु बचाना है. किससे बचाना है, कैसे बचाना है. ये आगे फिल्म में पता चलेगा. ‘राम सेतु’ अक्षय कुमार 2022 में आनेवाली पांचवी फिल्म है. यहां उनके साथ जैकलिन फर्नांडीज़, नुसरत भरूचा और सत्यदेव भी नज़र आएंगे. 

#15. थैंक गॉड 
कहां देखें: सिनेमाघर 
रिलीज़ डेट: 25 अक्टूबर, 2022 

thank god
‘थैंक गॉड’ में अजय देवगन ने चित्रगुप्त का किरदार निभाया.  

आयान कपूर नाम के एक आदमी का एक्सीडेंट हो जाता है. धरती पर किए अपने पाप-पुण्य के हिसाब के लिए पहुंचता है यमलोक. वहां चित्रगुप्त उसके साथ एक गेम खेलते हैं. गेम ऑफ लाइफ. जिसके ज़रिए वो आयान सुधारो योजना की शुरुआत करने में लगे हैं. फिल्म में चित्रगुप्त बने हैं अजय देवगन और आयान का रोल किया है सिद्धार्थ मल्होत्रा ने.         

वीडियो: ‘छेल्लो शो’ को ऑस्कर के लिए क्यों भेज दिया?

thumbnail

Advertisement

Advertisement