The Lallantop
Advertisement

KGF बनाने वालों ने कहा: हम 'कांतारा-2' को ऑस्कर दिलाएंगे

'कांतारा' को भी मिल सकता था कोई बड़ा ग्लोबल अवॉर्ड!

Advertisement
Kantara 2
कांतारा 2 बनने वाली है
1 फ़रवरी 2023 (Updated: 1 फ़रवरी 2023, 14:20 IST)
Updated: 1 फ़रवरी 2023 14:20 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

KGF 2. भारतीय इतिहास की सबसे कमाऊ फिल्मों में से एक. Kantara का जलवा तो पूरे भारत ने देखा. दोनों फिल्में 2022 में रिलीज़ हुईं. ये दोनों फिल्में जिस एक कड़ी से जाकर जुड़ती हैं, वो है होम्बाले फिल्म्स. यही वो प्रोडक्शन कंपनी है, जिसने इन दोनों फिल्मों में पैसा लगाया. KGF 3 और ‘कांतारा 2’ अनाउंस हो चुकी है. होम्बाले फिल्म्स कन्नड़ा इंडस्ट्री का बड़ा नाम बन गया है. ये प्रोडक्शन हाउस तेलुगु, तमिल और मलयालम फिल्म के बड़े स्टार्स के साथ भी काम कर रहा है. जनवरी में होम्बाले फिल्म्स ने घोषणा की थी कि वो अगले पांच सालों में 3000 करोड़ खर्च करेगा. अब इंडिया टुडे से बात करते हुए इसके फाउन्डर विजय किरागंदूर ने ऑस्कर, IPL और आने वाले कुछ प्रोजेक्ट्स पर बात की है. जब उनसे RRR और कांतारा पर सवाल पूछा गया, उनका जवाब था:

हम पूरी दुनिया तक अपनी जड़ों और संस्कृति को ले जाना चाहते हैं. यही बात RRR और कांतारा के साथ काम आई. पैंडेमिक के समय लोगों ने हर तरह के कंटेन्ट को कंज्यूम किया. अब फिल्ममेकर्स को जनता को ऐसा कुछ देना होगा, जो उन्होंने नहीं देखा है. कम से कम हमें अपनी संस्कृति को पिरोना होगा, जैसा कांतारा में किया गया. अब पूरी दुनिया के लोग कर्नाटक के तुलु कल्चर को जानते हैं. ग्लोबल ऑडियंस दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में क्या हो रहा है, वो जानना चाहती है. और हमें उसी पर फोकस करना होगा.  

विजय से जब RRR की ग्लोबल अवॉर्ड में प्रेजेंस और ‘कांतारा’ की किसी बड़े अवॉर्ड की चाहत के बारे में पूछा गया, तो उनका कहना था:

हमने 'कांतारा' के लिए प्रयास भी किए. पर फिल्म 20 सितंबर को रिलीज़ हुई थी, इसलिए हमारे पास बहुत कम टाइम था. RRR की टीम के पास बहुत समय था, उन्होंने खूब प्रमोशन भी किया. हमें कम से कम छह महीने पहले उन लोगों को फिल्म दिखानी होगी, जो अवार्ड्स के लिए वोट करते हैं. ज़रूरी नहीं कि वो करें ही, पर कम से कम उनके पास फिल्म को जज करने का समय होगा. हमने अपना होमवर्क कर लिया है और इस बरस बहुत कुछ सीखा भी है. आने वाले समय में हम गोल्डन ग्लोब और ऑस्कर के लिए और ज़्यादा तैयार होंगे. हम कांतारा के लिए एक अवॉर्ड चाहते थे, पर समय की कमी की वजह से ऐसा हो न सका.

इससे पहले एक इंटरव्यू में विजय ने कहा था:

ऋषभ अभी स्टोरी लिख रहे हैं. वो इसकी रिसर्च के सिलसिले में कोस्टल कर्नाटक के जंगलों में अपने राइटिंग पार्टनर्स के साथ गए हैं.

आगे उन्होंने ये भी खुलासा किया कि फ़िल्म जून तक फ्लोर पर आ जाएगी क्योंकि ऋषभ इसे मानसून के दौरान शूट करना चाहते हैं. कांतारा 2 पैन इंडिया फ़िल्म होगी.

विजय ने आगे कहा:

'कांतारा' एक बड़ी सक्सेस थी. इसलिए हम आगे जो भी करें, वो भी बड़ा होना चाहिए क्योंकि लोगों को इससे बहुत ज़्यादा उम्मीद है. हम कुछ और लोगों को फ़िल्म में कास्ट करेंगे, पर वो पहली फ़िल्म की ही तरह होंगे.

वीडियो: RRR, कांतारा के बीच इस साल आईं कमाल फिल्में जिन पर किसी का ध्यान नहीं गया

thumbnail

Advertisement

Advertisement