The Lallantop
Advertisement

इन्फ़्लुएंसर ने कहा सिर्फ ट्विटर से चली 'पठान', 'खाकी' की एक्ट्रेस ने सिर्फ 6 शब्दों में वजह बता डाली

अपनी रिलीज़ के करीब एक महीने बाद जाकर 'पठान' अब बॉक्स ऑफिस पर थमने लगी है.

Advertisement
nikita dutta shah rukh khan pathaan
सोशल मीडिया पर लिखा गया था कि शाहरुख ने सिर्फ ट्विटर पर #AskSRK किया और फिल्म चल गई थी.
font-size
Small
Medium
Large
1 मार्च 2023 (Updated: 1 मार्च 2023, 17:08 IST)
Updated: 1 मार्च 2023 17:08 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Shah Rukh Khan की फिल्म Pathaan को रिलीज़ हुए एक महीने से ऊपर हो चुका है. उसके बाद Kartik Aaryan की Shehzada और Akshay Kumar की Selfiee जैसी फिल्में आईं. फिर भी ‘पठान’ का तगड़ा बॉक्स ऑफिस रन चलता ही रहा. अब जाकर उसमें गिरावट आने लगी है. ऐसे पॉइंट पर जब फिल्म इंडिया में 500 करोड़ रुपए से ज़्यादा छाप चुकी है. विदेशों में उसने 1000 करोड़ रुपए से ज़्यादा की कमाई कर ली है. ‘पठान’ की कामयाबी को लोग कई बातों से जोड़ रहे हैं. कोई कह रहा है कि शाहरुख खान की कमबैक फिल्म थी. किसी ने लिखा कि इस फिल्म के ज़रिए शाहरुख ने नफरत को जवाब दिया है. किसी ने वजह बताई कि फिल्म को लेकर शाहरुख फैले नहीं. मतलब दन दनादन फिल्म का प्रोमोशन नहीं किया. 

एक सोशल मीडिया यूज़र हैं सागर. इंस्टाग्राम या ट्विटर पर अंगूठे घिसते हुए आप तक उनके मीम्स ज़रूर पहुंचे होंगे. उन्होंने ‘पठान’ की कामयाबी का क्रेडिट दिया ट्विटर को. शाहरुख अपनी फिल्म को लेकर मीडिया में नहीं गए. वो बस हफ्ते-दर-हफ्ते ट्विटर पर #AskSRK सेशन रखते. फैन्स सवाल पूछते और वो उनका जवाब देते. सागर का मानना था कि ट्विटर पर शाहरुख के इन सेशन्स ने फिल्म की मदद की है. उन्होंने ‘पठान’ से शाहरुख की फोटो शेयर की. साथ में लिखा,

जहां कई एक्टर बड़े ट्रेलर लॉन्च कर रहे हैं, एक दिन में दसियों इंटरव्यू दे रहे हैं, गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड बना रहे हैं और फिल्म प्रमोशन पर करोड़ों रुपया खर्च कर रहे हैं. वहां इस आदमी ने सिर्फ ट्विटर पर फैन्स के सवालों के जवाब देकर 1000 करोड़ की ब्लॉकबस्टर दे डाली. ये ऐप बहुत अंडररेटेड है. 

सागर के ट्वीट के जवाब का बहुत सारे लोगों ने दिया. उन्हीं में से ऐक्ट्रेस निकिता दत्ता भी थीं. उन्होंने ‘द बिग बुल’, ‘कबीर सिंह’ और ‘डिबुक’ जैसी फिल्मों में काम किया है. 2022 में आई नेटफ्लिक्स की सीरीज़ ‘खाकी’ में उन्होंने अमित लोढ़ा की पत्नी तनु का किरदार निभाया था. खैर, निकिता ने सागर वाले ट्वीट के जवाब में सिर्फ एक लाइन लिखी. मात्र छह शब्द:

वजह एक आदमी था, ऐप नहीं. 

उनके कहने का मतलब ये था कि ये किसी ऐप की महिमा नहीं, व्यक्ति का करिश्मा था. ‘पठान’ के चलने की सबसे बड़ी एकमात्र वजह शाहरुख ही हैं. ये सच है कि अगर ये कोई दूसरी फिल्म होती तो ऐसा रिस्पॉन्स नहीं मिलता. चूंकि ये शाहरुख की कमबैक फिल्म थी. इस कारण लोगों ने खूब प्यार लुटाया. ऊपर से शाहरुख या फिल्म से जुड़े किसी भी शख्स ने रिलीज़ से पहले मीडिया से बात नहीं की. फिल्म को बाहर निकलकर प्रमोट नहीं किया गया. हालांकि फिल्म की रिलीज़ के बाद यश राज फिल्म्स ने एक मीडिया इवेंट ज़रूर रखा. जहां शाहरुख, जॉन अब्राहम और दीपिका पादुकोण ने मीडिया से बातचीत की थी. 

‘पठान’ की टीम मीडिया से दूर रही. मगर इसका ये मतलब नहीं कि फिल्म को प्रमोट नहीं किया गया. सीमित जगहों पर ही शोर मचाया गया. जैसे ‘पठान’ के ट्रेलर को दुबई के बुर्ज़ खलीफा पर स्क्रीन किया गया था. शाहरुख खुद भी मौके पर मौजूद थे. इसके अलावा वो पिछले साल हुए FIFA वर्ल्ड कप फाइनल में भी पहुंचे थे. वहां मैच से पहले होने वाले शो में उन्होंने फुटबॉलर वेन रूनी से बातचीत की थी.

वीडियो: 'पठान' की सक्सेस, शाहरुख और सलमान के रिश्ते पर अरबाज़ खान ने खुलकर बात की

thumbnail

Advertisement

Advertisement