The Lallantop
Advertisement

"अगली फिल्म शाहरुख के साथ बनाऊंगी, वो 1000 % चलेगी ही चलेगी"

Farah Khan ने हालिया इंटरव्यू में Shahrukh Khan की तारीफों के पुल बांधे. बोलीं Main Hoon Na शाहरुख की वजह से हिट हुई. Tees Maar Khan में शाहरुख होते, तो वो भी हिट होती.

Advertisement
Shahrukh Khan, Farah khan
फराह खान ने अपने करियर में चार फिल्में डायरेक्ट की हैं, उनमें से तीन में शाहरुख खान ने लीड रोल किया है.
1 अप्रैल 2024 (Updated: 1 अप्रैल 2024, 14:59 IST)
Updated: 1 अप्रैल 2024 14:59 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Farah Khan ने अपने करियर की शुरुआत कोरियोग्राफर के तौर पर की थी. आगे चलकर उन्होंने फिल्म बनानी शुरू कर दीं. फराह ने अब तक 4 फिल्में डायरेक्ट की हैं. इसमें से 3 फिल्मों में उन्होंने Shahrukh Khan के साथ काम किया है. हाल ही में फराह ने एक इंटरव्यू दिया. इसमें उन्होंने Main Hoon Na, Tees Maar Khan और अपनी आने वाली फिल्म के बारे में बात की. उन्होंने ये भी कहा कि 'मैं हूं ना' शाहरुख की वजह से इतनी बड़ी हिट रही. 

फराह खान ने यूट्यूबर फैजू को एक इंटरव्यू दिया. यहां उन्होंने अपनी ज़िंदगी के तमाम पहलुओं पर खुलकर बात की. इस बातचीत के दौरान फराह ने अपनी पहली फिल्म ‘मैं हूं ना’ का ज़िक्र किया. इसके बारे में बात करते हुए फराह ने कहा,

“जब मैं वो पिक्चर बनाने जा रही थी, तो मुझे लगा कि मैं 'शोले' बनाने जा रही हूं. मैं काफी एक्साइटेड थी फिल्म बनाने के लिए. शाहरुख भी बहुत खुश थे. हम सबको लगता था कि ये पिक्चर माइंड ब्लोइंग है. काफी एंटरटेनिंग है. लेकिन जब फिल्म रिलीज़ हुई, तो मुझे लगा फिल्म उतनी नहीं चली, जितनी चलनी चाहिए थी. मगर फिल्म का आफ्टर-इफेक्ट काफी अच्छा है. फिल्म को अभी 20 साल हो गए हैं. आज भी लोग फिल्म को काफी पसंद करते हैं. मैंने फिल्म की सक्सेस को बहुत टाइम के बाद एन्जॉय किया.”

फराह ने इस फिल्म की सफलता का क्रेडिट शाहरुख खान को दिया. ये भी कहा कि आगे वो जब भी फिल्म बनाएंगी, शाहरुख के साथ ही बनाएंगी. वो इस बातचीत में जोड़ती हैं, 

“मुझे 100 % लगता है 'मैं हूं ना' इसलिए चली क्योंकि फिल्म में शाहरुख थे. अभी भी फिल्म बनाऊंगी, तो शाहरुख के साथ ही बनाऊंगी. क्योंकि मुझे लगता है कि वो 1000% चलना ही चलना है. चाहे टाइम ले लो. रुक जाओ. मगर उनके साथ ही बनाऊंगी. शाहरुख मेरे 'लकी मैस्कॉट' हैं.” 

शाहरुख खान की प्रोडक्शन कंपनी रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट के तहत बनने वाली पहली फिल्म थी 'मैं हूं ना'. इसे फराह ने डायरेक्ट किया था. फिल्म ने वर्ल्डवाइड 70 करोड़ का बिजनेस किया था. उसके बाद फराह ने शाहरुख को लेकर ‘ओम शांति ओम’. ये फिल्म भी हिट रही. इसके बाद फराह ने अक्षय को लेकर ‘तीस मार खान’ नाम की फिल्म बनाई. जो बुरी तरह पिटी. इसी इंटरव्यू में फराह ने ये भी स्वीकार किया कि अगर ‘तीस मार खान’ शाहरुख के साथ बनती, तो सफल होती. 

ख़ैर, उसके बाद फराह ने 2014 में ‘हैप्पी न्यू ईयर’ नाम की फिल्म बनाई. ये मल्टी-स्टारर हाइस्ट फिल्म थी. जिसने टिकट खिड़की पर अच्छा परफॉर्म किया. उसके बाद से फराह खान ने कोई फिल्म नहीं बनाई है. रिपोर्ट्स की मानें, तो फराह शाहरुख को लेकर एक फिल्म प्लान कर रही हैं. मगर अभी कुछ फाइनल नहीं है. मगर जैसा कि इस इंटरव्यू में उन्होंने कहा, वो अपनी अगली फिल्म शाहरुख के साथ ही बनाएंगी.  

वहीं शाहरुख की बात करें, तो पिछले साल उनकी ‘जवान’, ‘पठान’ और ‘डंकी’ आईं. तीनों फिल्मों ने वर्ल्डवाइड 2600 करोड़ रुपए से ज़्यादा की कमाई की. आने वाले दिनों में शाहरुख ‘किंग’ नाम की फिल्म शुरू करने जा रहे हैं. इस फिल्म की शूटिंग मई से शुरू होने वाली है. ‘किंग’ में शाहरुख के साथ उनकी बिटिया सुहाना भी नज़र आएंगी. ये एक थ्रिलर फिल्म बताई जा रही है. कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि ये हॉलीवुड फिल्म ‘लियोन- द प्रोफेशनल’ की रीमेक होगी. इसके अलावा शाहरुख दिसंबर से 'पठान 2' पर काम शुरू करेंगे. पिछले दिनों आईं खबरों में बताया गया कि ‘पठान 2’ को सिद्धार्थ आनंद डायरेक्ट नहीं करेंगे. आदित्य चोपड़ा किसी नए डायरेक्टर की तलाश में हैं. अटकलें ये भी हैं कि ‘पठान 2’ के लिए साउथ से कोई डायरेक्टर लाया जा सकता है. 

वीडियो: दी सिनेमा शो: Shahrukh Khan के साथ Jawan 2 पर Atlee की बात हैरान करने वाली

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

पॉलिटिकल मास्टरक्लास में बात झारखंड की राजनीति पर, पत्रकारों ने क्या-क्या बताया?

लल्लनटॉप चुनाव यात्रा : बेगुसराय में कन्हैया की जगह चुनाव लड़ने वाले नेता ने गिरिराज सिंह के बारे में क्या बता दिया?
राष्ट्रकवि दिनकर के गांव पहुंची लल्लनटॉप टीम, गिरिराज सिंह, PM मोदी पर क्या बोली जनता?
लल्लनटॉप चुनाव यात्रा: एक फैसले के बाद से मुंबई के मूलनिवासी, जो कभी नावों के मालिक थे, अब ऑटो चलाते हैं
मुंबई के मूल निवासी 'आगरी' और 'कोली' समुदाय के लोग अब किस हाल में हैं?
लल्लनटॉप चुनाव यात्रा : बिहार की महादलित महिलाओं ने जातिगत भेदभाव पर जो कहा, सबको सुनना चाहिए

Advertisement

Advertisement

Advertisement