The Lallantop
Advertisement

चार दिन के वीकेंड में भी अक्षय की BMCM की हालत खराब!

Bade Miyan Chote Miyan ने Ajay Devgn की Maidaan से करीब डबल कमाई दर्ज की. लेकिन फिर भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर स्ट्रगल ही कर रही है.

Advertisement
bmcm maidaan collection
कहा जा रहा है कि 'बड़े मियां छोटे मियां' सिर्फ 70 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर सकेगी.
font-size
Small
Medium
Large
15 अप्रैल 2024
Updated: 15 अप्रैल 2024 16:58 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Akshay Kumar और Tiger Shroff की Bade Miyan Chote Miyan और Ajay Devgn की Maidaan ईद पर रिलीज़ हुई. आमतौर पर त्योहार पर रिलीज़ होने वाली फिल्में तगड़ा कलेक्शन करती हैं. इसी वजह से बड़ी फिल्मों को फेस्टिवल रिलीज़ बनाकर उतारा जाता है. लेकिन BMCM और ‘मैदान’ के केस में पूरा समीकरण उल्टा पड़ गया. दोनों फिल्में एक-दूसरे को कॉम्पीटिशन नहीं दे रहीं. बल्कि बॉक्स ऑफिस पर स्ट्रगल कर रही हैं. ‘बड़े मियां छोटे मियां’ ने पहले चार दिनों में 40.8 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया. ट्रेड वेबसाइट Sacnilk के मुताबिक ‘बड़े मियां छोटे मियां’ को 15.65 करोड़ रुपए की ओपनिंग मिली थी. उसके अगले दिन फिल्म ने 7.6 करोड़ रुपए की कमाई दर्ज की. फिल्म ने अपने पहले शनिवार और रविवार को 8.5 करोड़ और 9.05 करोड़ की कमाई की. 

वहीं ‘मैदान’ के पहले वीकेंड की कमाई BMCM से आधी रही. BMCM 11 अप्रैल को रिलीज़ हुई थी. दूसरी ओर 10 अप्रैल की शाम को ‘मैदान’ के स्पेशल पेड प्रीव्यू शो रखे गए थे. स्पेशल प्रीव्यू से ‘मैदान’ ने 2.6 करोड़ रुपए कमाए. उसके बाद के दिनों में फिल्म ने 4.5 करोड़, 2.75 करोड़, 5.75 करोड़ और 6.4 करोड़ की कमाई दर्ज की थी. कुलमिलाकर ‘मैदान’ ने पहले वीकेंड में 22 करोड़ की कमाई की. ‘मैदान’ के मेकर्स मार्केटिंग में पीछे रह गए. फिल्म को ऑडियंस से पॉज़िटिव वर्ड ऑफ माउथ मिला. क्रिटिक्स ने भी फिल्म की तारीफ की. बस ये चीज़ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में कंवर्ट नहीं हो पाया. 

‘बड़े मियां छोटे मियां’ को ऑडियंस का प्यार नहीं मिला. रिव्यूज़ में भी फिल्म की आलोचना हो रही है. ट्रेड एक्स्पर्ट्स का मानना है कि इस हिसाब से BMCM का लाइफटाइम कलेक्शन 70 से 80 करोड़ रुपए के बीच सिमटकर रह जाएगा. बता दें कि BMCM को अली अब्बास ज़फर ने बनाया है. फिल्म में अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ के अलावा पृथ्वीराज सुकुमारन, मानुषी छिल्लर, अलाया एफ, सोनाक्षी सिन्हा और रॉनित रॉय जैसे एक्टर्स ने भी काम किया है. बाकी ‘मैदान’ की बात करें तो इसे अमित आर शर्मा ने डायरेक्ट किया है. ये फिल्म बीते कई सालों से लगातार पोस्टपोन होती आ रही थी. उसके बाद ईद 2024 की डेट लॉक की गई.

एक तरफ अक्षय और अजय देवगन जैसे स्टार्स की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर स्ट्रगल कर रही हैं. दूसरी तरफ ‘क्रू’ और ‘मडगांव एक्सप्रेस’ जैसी अनकंवेंशनल फिल्में सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर टिकी ही नहीं. बल्कि अच्छा पैसा भी कमा रही हैं.                          
 

वीडियो: दूसरे दिन कुछ कमाल नहीं कर पाई अक्षय की BMCM और अजय देवगन की 'मैदान'

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement