The Lallantop
Advertisement

अक्षय की 'राम सेतु' का टीज़र आया, जिसे ‘PS1’, ‘2.0’ जैसी फ़िल्में बनाने वालों ने बनाया है

2020 की दिवाली पर अनाउंस हुई फिल्म अब 2022 की दिवाली पर रिलीज़ होने जा रही है. जानिए साउथ की बड़ी कंपनी का अक्षय की फिल्म से क्या लेना-देना है.

Advertisement
ram-setu-teaser-akshay-kumar
इससे पहले अक्षय की फिल्म '2.0' को भी इसी कंपनी ने प्रोड्यूस किया था.
font-size
Small
Medium
Large
26 सितंबर 2022 (Updated: 26 सितंबर 2022, 15:35 IST)
Updated: 26 सितंबर 2022 15:35 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

‘राम सेतु’. 2022 में आनेवाली अक्षय कुमार की पांचवी फिल्म. 2020 में फिल्म का पोस्टर रिलीज़ किया गया. जहां अक्षय कुमार राम सेतु के सामने खड़े थे. पोस्टर पर लिखा था – मिथ या वास्तविकता. अब फिल्म का टीज़र आया है. जिससे कहानी का ज़्यादा आइडिया नहीं लग रहा. बस इतना पता चला कि अक्षय एक आर्कियोलॉजिस्ट बने हैं. उसके पास तीन दिन का वक्त है. इन तीन दोनों में राम सेतु को बचाना है. 

किससे बचाना है? ये नहीं पता चलता. काले कपड़े पहने नासर दिखाई देते हैं. एक्शन सीक्वेंस नज़र आते हैं. अक्षय, सत्यदेव और जैकलिन एडवेंचर फिल्मों की तरह भाग रहे हैं. कुछ खोज रहे हैं. मिसाइल लॉन्चर दागते आतंकी नज़र आते हैं. अक्षय एक अंडरवॉटर सूट पहनकर पानी में उतरते दिखते हैं. कुल मिलाकर बहुत कुछ घट रहा है. इतना कि आपको टीज़र देखकर हॉलीवुड फिल्म ‘नैशनल ट्रेज़र’ याद आएगी. जहां एक इतिहासकार खज़ाने की खोज में निकलता है. 

अक्षय की इसी साल आई ‘सम्राट पृथ्वीराज’ से भी एक नाम ‘राम सेतु’ से जुड़ा है. ‘सम्राट पृथ्वीराज’ को लिखने और बनाने वाले डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने बतौर क्रिएटिव प्रोड्यूसर ‘राम सेतु’ पर काम किया है. ये पैसा लगाने वाले प्रोड्यूसर नहीं होते. बल्कि ‘राम सेतु’ के क्रिएटिव पक्ष पर डॉ. द्विवेदी की मदद ली गई. कि तथ्य आदि के साथ मेकर्स सही जा रहे हैं या नहीं. फिल्म को लिखा और डायरेक्ट किया है अभिषेक शर्मा ने. अभिषेक इससे पहले ‘तेरे बिन लादेन’ और ‘परमाणु’ जैसी फिल्में भी बना चुके हैं. 

जब 2020 में ‘राम सेतु अनाउंस की गई, उस वक्त फिल्म से दो बड़े प्रोड्यूसर जुड़े थे. अक्षय कुमार का बैनर ‘केप ऑफ गुड फिल्म्स’ और एबंडंशिया एंटरटेनमेंट. फिर 2021 में अमेज़न स्टूडियो भी फिल्म के साथ जुड़ गया. अमेज़न इससे पहले ‘ब्यूटीफुल बॉय’ और ‘द बिग सिक’ जैसी हॉलीवुड फिल्में प्रोड्यूस कर चुका है. ‘राम सेतु’ उनकी प्रोड्यूस की गई पहली हिंदी फिल्म होने वाली थी. हालांकि ये अमेज़न स्टूडियो की पहली हिंदी रिलीज़ नहीं बनेगी. 06 अक्टूबर को आने वाली माधुरी दीक्षित की फिल्म ‘मजा मा’ वो पहली हिंदी फिल्म होगी, जिसे अमेज़न ने प्रोड्यूस किया है. 

ram setu
अक्षय के किरदार के पास तीन दिन हैं राम सेतु को बचाने के लिए. 

‘राम सेतु’ से सिर्फ अमेज़न का ही नाम नहीं जुड़ा. एक और बड़ा नाम जुड़ा. लायका प्रोडक्शंस का. लायका साउथ फिल्म इंडस्ट्री में बड़ा नाम है. वो रजनीकांत की ‘2.0’ से लेकर थलपति विजय की ‘कत्थी’ तक प्रोड्यूस कर चुके हैं. मणि रत्नम की आनेवाली रिलीज़ ‘पोन्नियिन सेलवन: पार्ट 1’ और शंकर की फिल्म ‘इंडियन 2’ भी वो बड़े प्रोजेक्ट्स हैं, जो लायका के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स में शामिल हैं. ‘राम सेतु’ उनकी भी पहली हिंदी फिल्म बनने वाली है. बता दें कि 2020 में दिवाली पर अनाउंस की गई ‘राम सेतु’ 2022 की दिवाली पर रिलीज़ होने जा रही है. फिल्म 25 अक्टूबर को सिनेमाघरों पर खुलेगी. 

वीडियो: BJP नेता सुब्रमणियम स्वामी ने ‘राम सेतु’ के मेकर्स को लीगल नोटिस भेजा

thumbnail

Advertisement

Advertisement