The Lallantop
Advertisement

ममता बनर्जी ने अधीर रंजन चौधरी को BJP का एजेंट बताया, वीडियो वायरल हुआ था

Congress नेता Adhir Ranjan Chaudhary का एक वीडियो वायरल हुआ था. इसमें दावा किया जा रहा था कि वो BJP के लिए वोट मांग रहे हैं. अब Mamata Banerjee ने उन पर बड़ा आरोप लगा दिया है.

Advertisement
Adhir Ranjan Vs Mamata Banerjee
बहरामपुर में 13 मई को वोटिंग होनी है. (तस्वीर साभार: PTI)
font-size
Small
Medium
Large
2 मई 2024 (Updated: 2 मई 2024, 13:14 IST)
Updated: 2 मई 2024 13:14 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने अधीर रंजन (Adhir Ranjan Chaudhary) को BJP का एजेंट बताया है. उन्होंने कहा है कि अधीर रंजन INDIA गठबंधन के ‘गद्दार’ हैं. इससे पहले कांग्रेस नेता अधीर रंजन का एक वीडियो वायरल हुआ था. इसमें दावा किया गया था कि अधीर कह रहे हैं कि तृणमूल कांग्रेस (TMC) को वोट देने से अच्छा है BJP को वोट देना. हालांकि, कांग्रेस ने इस दावे को खारिज कर दिया है और कहा है कि इस वीडियो के साथ छेड़छाड़ की गई है.

अधीर रंजन चौधरी पश्चिम बंगाल की बहरामपुर सीट से 5 बार के सांसद हैं. इस बार भी वो वहीं से चुनाव लड़ रहे हैं. वायरल वीडियो उनके एक भाषण का था. इसमें दावा किया जा रहा है कि अधीर रंजन ने एक चुनावी रैली के दौरान कहा,

“अगर कांग्रेस और CPI(M) नहीं जीते तो धर्मनिरपेक्षता खतरे में पड़ जाएगी. TMC को वोट देने से बेहतर है BJP को वोट देना. इसलिए कांग्रेस को वोट दें, TMC या BJP को नहीं.”

ये भी पढ़ें: ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक के घर की रेकी करने वाला गिरफ्तार हुआ तो 26/11 हमले का एंगल सामने आ गया!

पश्चिम बंगाल कांग्रेस ने सोशल मीडिया X (ट्विटर) पर इस बारे में सफाई दी. लिखा,

"सोशल मीडिया पर एक एडिट किया हुआ वीडियो सामने आया है. शायद या तो TMC या IT आईटी सेल की तरफ से ऐसा किया गया है. (दोनों अपने एक जैसे तरीके से काम करने के लिए कुख्यात हैं). इसमें ऐसा दिखाया जा रहा है मानो पश्चिम बंगाल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी मतदाताओं से BJP को वोट देने के लिए कह रहे हों. वोटर्स के बीच गलत धारणा और गलत सूचना फैलाई जा रही है. हम तथाकथित ‘गोदी मीडिया’ की भी निंदा करते हैं जिन्होंने बिना किसी सत्यापन के गलत सूचना फैलाई."

पार्टी ने आगे कहा है,

“हम अनुरोध करेंगे कि पहले पूरा वीडियो सुनें और फिर अपनी धारणा बनाएं. अधीर रंजन चौधरी ने बहुत स्पष्ट रूप से और गर्व के साथ मुर्तुजा हुसैन (बोकुल) को वोट देने का आग्रह किया था. ना कि TMC और BJP को. उन्होंने कहा है कि आप बोकुल पर भरोसा कर सकते हैं और अपना वोट उनको दे सकते हैं, वो हर मौसम में आपके साथ रहेंगे. उनके कहने का मतलब है कि TMC और BJP एक ही सिक्के के दो पहलू हैं. दोनों जहरीले हैं और झूठ फैलाते हैं, उन्हें बिल्कुल भी वोट ना दें.”

कांग्रेस ने ये भी कहा है कि उन्होंने ‘मनगढ़ंत वीडियो’ के संबंध में चुनाव आयोग के पास शिकायत दर्ज कराई है. और उनसे हस्तक्षेप की मांग की है और उचित दंडात्मक कार्रवाई करने को कहा है. पार्टी ने इसे ‘झूठ और गलत सूचना फैलाने की संस्कृति’ बताई है और इसकी भी निंदा की है.

ममता बनर्जी ने निशान साधा

इसके बाद चुनाव प्रचार के दौरान ममता बनर्जी ने बहरामपुर सीट पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने अधीर रंजन पर आरोप लगाते हुए कहा है कि वो BJP के सबसे बड़े सपोर्टर हैं. उन्होंने कहा,

"अधीर रंजन INDIA गठबंधन के गद्दार हैं. कांग्रेस ने CPM और भाजपा के समर्थन से झूठे वादों के जरिए बहरामपुर को बार-बार जीता है. 2 दिन पहले जेपी नड्डा बहरामपुर आए और बहरामपुर के सांसद का नाम लेने से परहेज किया. ऐसा इसलिए क्योंकि कांग्रेस उम्मीदवार अधीर रंजन भाजपा के सबसे बड़े समर्थक हैं. उन्होंने यहां कुछ भी योगदान नहीं दिया है. मैं उनका नाम लेने से परहेज करती हूं. गद्दारों के नाम. ये INDIA एलायंस के गद्दार हैं, BJP के चरणों में गिड़गिड़ा रहे हैं."

लोकसभा चुनाव के लिए बहरामपुर से BJP ने निर्मल कुमार साहा को टिकट दिया है. वहीं TMC से पूर्व क्रिकेटर युसूफ पठान को चुनावी मैदान में उतारा गया है. इस सीट पर चौथे चरण में 13 मई को वोटिंग होनी है.

वीडियो: नेता नगरी: PM मोदी को बीच चुनाव अपनी रणनीति क्यों बदलनी पड़ गई?

thumbnail

Advertisement

Advertisement