The Lallantop
Advertisement

'BharatPe' वाले अशनीर ग्रोवर ने शुरू किया नया स्टार्ट अप, बर्थडे पर ही बता दिया था नाम

अशनीर और उनकी पत्नी को भारत पे से निकाल दिया गया था.

Advertisement
Ashneer-grover
अशनीर ग्रोवर (आजतक)
font-size
Small
Medium
Large
11 जुलाई 2022 (Updated: 11 जुलाई 2022, 21:47 IST)
Updated: 11 जुलाई 2022 21:47 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

'शार्क टैंक' शो के जरिये चर्चा में आए 'भारत पे' के को-फाउंडर अशनीर ग्रोवर अपना नया स्टार्ट अप लेकर आ गए हैं. उनकी इस कंपनी का नाम है ‘थर्ड यूनिकॉर्न’. अशनीर ने इस कंपनी की स्थापना 6 जुलाई, 2022 को की. इसके बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में खुद अशनीर ग्रोवर के अलावा उनकी पत्नी माधुरी जैन भी हैं. इसके अलावा कंपनी का कोई और निदेशक नहीं है. अशनीर की ये कंपनी क्या काम करेगी इस बारे में अब तक कुछ साफ नहीं हो सका है.

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि अशनीर की थर्ड यूनिकॉर्न का ऑथराइज़्ड शेयर कैपिटल 20 लाख रुपये है, जबकि पेड-अप कैपिटल 10 लाख रुपये है. अशनीर ने हाल ही में अपनी नई कंपनी लॉन्च करने के संकेत भी दिए थे. 14 जून को अपने जन्मदिन पर उन्होंने इस बारे में ट्वीट किया था. इसमें उन्होंने बातों-बातों में थर्ड यूनिकॉर्न का भी जिक्र कर दिया था.

अशनीर ने कहा था,

आज मैं 40 साल का हो गया हूं. कुछ लोग कहेंगे कि मैंने एक पूरी जिंदगी जी ली है और ज्यादा से ज्यादा चीजों को अनुभव किया है. आने वाली पीढ़ियों के लिए बहुत कुछ किया है. लेकिन मेरे लिए यह अभी भी अधूरा काम है. अब एक और सेक्टर में कुछ नया करने का समय है. एक थर्ड यूनिकॉर्न का समय आ गया गया है.

भारत पे से निकाले गए थे अशनीर 

अशनीर ग्रोवर और उनकी पत्नी को कुछ महीने पहले ही भारत पे से निकाला गया था. कंपनी के बोर्ड ने अशनीर और माधुरी पर आरोप लगाए थे कि इन्होंने फंड का दुरुपयोग किया है. कंपनी के पैसों से हेर फेर के आरोपों में पहले माधुरी को निकाला गया और उसके बाद अशनीर को भी. 

अशनीर भारत पे के को-फाउंडर थे. जब उन्हें कंपनी ने बाहर निकाला तब वो मैनेजिंग डायरेक्टर के पद पर थे, जबकि माधुरी कंट्रोल्स यूनिट की हेड थीं.

वित्त मामलों की कैबिनेट कमेटी ने भारत पेट्रोलियम समेत 5 पीएसयू बेचने को मंजूरी दी

thumbnail

Advertisement

Advertisement