The Lallantop
Logo
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

WATCH: बाबर आज़म की खराब किस्मत का इससे सही नमूना नहीं देखा होगा!

मैच में कैसे हारा पाकिस्तान?

post-main-image
बाबर आज़म, टॉम लेथम, ईश सोढ़ी. फोटो: Twitter Screengrab

पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड के बीच वनडे सीरीज़ खेली जा रही है. पहला वनडे पाकिस्तान ने जीता, वहीं दूसरा वनडे 79 रन से जीत न्यूज़ीलैंड ने जीत सीरीज़ में शानदार वापसी की है. लेकिन इस मुकाबले में सबसे ज़्यादा चर्चा बटोरी बाबर आज़म के स्टम्प आउट ने.

# कैसे स्टम्प हुए बाबर?

पारी के 43वें ओवर में पाकिस्तान की टीम मुश्किल में थी. 262 रन का पीछा करते हुए पाकिस्तान 182 रन पर आठ विकेट गंवाकर खेल रही थे. कप्तान बाबर टीम की आखिरी उम्मीद थे. गेंदबाज़ी के लिए ईश सोढ़ी आए. उन्होंने ऑफ स्टम्प के बाहर फुल लेंथ गेंद फेंकी. बाबर इस गेंद को रिवर्स स्वीप करने गए और मिस कर गए.

विकेट के पीछे खड़े टॉम लेथम ने चीते सी फुर्ती दिखाते हुए पलक झपकते ही स्टम्प्स बिखेर दिए. रियल टाइम में तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं लगा कि बाबर आउट होंगे. लेकिन रीप्ले में बिल्कुल मामूली से अंतर से बाबर का पैर ज़मीन से ऊपर दिखा और वो आउट हो गए.

# मैच में क्या हुआ?

कराची में खेले गए इस मुकाबले में न्यूज़ीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी चुनी. कीवी टीम 50 ओवर में 261 रन बनाकर ऑल-आउट हो गई. पूरे लाइनअप में सिर्फ तीन बल्लेबाज़ ही डबल डिजिट में पहुंच सके. एक तो डेवन कॉन्वे, जो डबल ही नहीं ट्रिपल डिजिट में पहुंचे, उन्होंने 101 रन की पारी खेली.

वहीं दूसरे कप्तान केन विलियमसन, जिनके 85 रन की मदद से टीम 250 रन पार कर सकी, और तीसरे मिचेल सैंटनर. जिन्होंने 37 रन की पारी खेली. इन तीनों के अलावा बाकी आठ बल्लेबाज़ 10 रन के अंदर ही रहे. लेकिन पाकिस्तान के लिए इस मुकाबले में 262 रन चेज़ करना भी भारी हो गया.

पाकिस्तान की शुरुआत इतनी खराब रही कि उनके दोनों ओपनर 10 रन भी नहीं जोड़ सके. पहले 10 ओवर में टीम ने दो विकेट, 20 ओवर में तीन विकेट और 27 ओवर और 100 रन आते-आते चार विकेट गंवा दिए.

कप्तान बाबर अकेले एक तरफ खड़े रहे लेकिन उनका साथ देने वाले ज़्यादा देर नहीं टिक सके. मुहम्मद रिज़वान 28, हारिस सोहेल 10 और 100 रन के पार जाने पर आग़ा सलमान 25 रन बनाकर आउट हो गए. थोड़ी देर बाद ही मुहम्मद नवाज़ भी तीन रन बनाकर लौट गए. इसी तरह से विकेट्स गिरते रहे.

कप्तान बाबर आठ विकेट गिरने के बाद भी 43वें ओवर तक टिके रहे. उनके रहने से ये उम्मीद थी कि पाकिस्तान मैच में बरकरार है. लेकिन जैसे ही बाबर स्टम्प आउट हुए. पाकिस्तान की सारी उम्मीदें धवस्त हो गईं. आउट होने से पहले बाबर ने 114 गेंदों पर 79 रन बनाए. और पूरी टीम 182 रन बनाकर ऑल-आउट हो गई.

वीडियो: ईशान किशन के ऊपर शुभमन गिल को खिलाने वाले फैसले का मोहम्मद कैफ ने समर्थन किया है!