The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

संजय मांजरेकर की घटिया बात, राजस्थान के बेहतरीन कदम के ज़िक्र में ये क्या बोल गए!

राजस्थान रॉयल्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ पिंक प्रोमिस पहल के साथ आई. इस पहल के बारे में बताने के बाद संजय मांजरेकर बोले, 'अब गंभीर काम पर लौटते है'. ये बात सुन फ़ैन्स को गुस्सा आ गया.

post-main-image
संजय मांजरेकर RRvsRCB मैच में एक कॉमेंट के चलते फ़ैन्स के निशाने पर आ गए (फोटो - PTI )

राजस्थान रॉयल्स वर्सेज़ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RRvsRCB). ये मैच राजस्थान रॉयल्स ने छह विकेट से जीता. लेकिन आरसीबी फ़ैन्स भी इस मैच के बाद खुशी-खुशी घर लौटे. क्योंकि उनके स्टार विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस मैच में शतक लगाया है. उन्होंने 72 गेंदों में 113 रन बनाए. ये मैच एक और वजह से खास रहा. और इसी खास वजह के चक्कर में कॉमेंटेटर संजय मांजरेकर ट्रोल हो गए.

दरअसल, राजस्थान रॉयल्स ने इस मैच के जरिए राजस्थान की महिलाओं के साथ अपना प्रिंक प्रॉमिस निभाया. अब आपको इस प्रॉमिस के बारे में भी बता देते हैं. इस प्रॉमिस के अनुसार मैच में लगे हर एक सिक्स के लिए राजस्थान रॉयल्स और उनका फाउंडेशन राजस्थान में छह सोलर पैनल लगाएंगे. और इसे इंस्टाल करने का काम भी महिलाओं को दिया जाएगा.

मैच में जब टॉस हुआ तो उस दौरान भी एक महिला मौजूद रही. उन्होंने आरसीबी कप्तान फाफ डु प्लेसी को लैम्प और राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन को सोलर पैनल दिया. इस बारे में बताने के बाद संजय मांजरेकर बोले,

'अब गंभीर काम पर लौटते हैं.'

संजय मांजरेकर का ये कॉमेंट फ़ैन्स को सही नहीं लगा. उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर इसकी खूब आलोचना की. क्या क्या कहा आपको बताते हैं.

एक यूज़र ने लिखा,

'तो क्या सामाजिक सरोकार को बढ़ावा देना मज़ाकिया व्यवसाय है?'

ये भी पढ़ें - विराट कोहली स्वार्थी, इनका शतक पड़ गया RCB को बहुत भारी?

एक और यूज़र ने लिखा,

'संजय मांजरेकर बेकार हैं. और जो भी कुछ समय से क्रिकेट को फॉलो कर रहा है, वो ये जानता है. बहुत खराब.'

एक यूज़र ने कहा,

'अब किसकी बारी थी 'बिहेव' की.'

एक यूज़र ने उनके इस कॉमेंट पर कहा,

'एक कॉमेंटेटर के तौर पर उनसे उम्मीद की जाती है कि वो सही शब्दों का चयन करें. उन्होंने ऐसा नहीं किया. मैं जानता हूं कि उनका इरादा बुरा नहीं था लेकिन उनके शब्द थे. आलोचना डिज़र्व करते हैं.'

एक और यूज़र बोले,

'संजय मांजरेकर को हर मैच में कुछ कांट्रोवर्शियल बोलना होता है क्या?'

# मैच में क्या हुआ?

मांजरेकर के कॉमेंट से अलग मैच का भी ज़िक्र कर लेते हैं. इस मैच में संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की. विराट कोहली की शतकीय पारी और फाफ डु प्लेसी की 44 रन की पारी के दम पर RCB ने 20 ओवर्स में 183 रन बनाए. जवाब में, पहली विकेट पहले ओवर में गंवाने के बाद जॉस बटलर और संजू सैमसन ने कमान संभाली. और 148 रन की पार्टनरशिप की.

संजू 42 गेंदों में 69 रन बनाकर आउट हुए. लेकिन जॉस ने दूसरी तरफ से चार्ज जारी रखा. उन्होंने 58 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. और सिक्स के साथ ही इस मैच को फिनिश किया.

वीडियो: वर्ल्ड कप की रेस में शिवम दुबे करेंगे सूर्यकुमार जैसों का काम खराब?