The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

अश्विन ने कहा, पाकिस्तान को विश्वकप 2023 खेलने आना ही होगा!

विश्वकप का बहिष्कार करने की धमकी दे रहा है पाकिस्तान.

post-main-image
भारतीय क्रिकेट टीम. फोटो: File

एशिया कप 2023 की मेज़बानी जाने की बात जब से आई है. तब से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड वनडे विश्वकप 2023 का बहिष्कार करने की धमकी दे रहा है. दरअसल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष जय शाह ने ये कहा था कि भारत एशिया कप 2023 खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगा. जय शाह एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) अध्यक्ष भी हैं, ऐसे में ACC की मीटिंग में ये फैसला लिया गया है कि एशिया कप 2023 को पाकिस्तान की जगह किसी और देश में खेला जाए. पाकिस्तान इस चीज़ से नाखुश है, जिसके चलते उनकी तरफ से वनडे विश्वकप 2023 को लेकर ऐसे बयान आ रहे हैं. वनडे विश्वकप 2023 का आयोजन भारत में इस साल के आखिर में होना है. 

पाकिस्तान और भारत की ओर से हो रही इस बयानबाज़ी में अब भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑल-राउंडर रविचन्द्रन अश्विन का बयान आया है. अश्विन ने कहा है कि पाकिस्तान के लिए वनडे विश्वकप 2023 का बहिष्कार करना संभव नहीं है. 

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए अश्विन ने कहा,

'एशिया कप पाकिस्तान में होना था. लेकिन भारत ने घोषणा की है कि अगर यह पाकिस्तान में होता है, तो हम इसमें भाग नहीं लेंगे. यदि आप चाहते हैं कि हम भाग लें तो स्थान बदलें. लेकिन हमने ऐसा कई बार होते देखा होगा. जब हम कहते हैं कि हम उनके यहां नहीं जाएंगे तो वे कहेंगे कि वे भी हमारे यहां नहीं आएंगे. इसी तरह पाकिस्तान ने कहा है कि वो भी वर्ल्ड कप में नहीं आएंगे. हालांकि मुझे लगता है कि यह संभव नहीं है.'

हालांकि अश्विन ने अपनी बातचीत में ये भी कहा कि आखिरी फैसले एशिया कप पर है. अश्विन ने कहा,

'लेकिन अंतिम फैसला एशिया कप को श्रीलंका ले जाना हो सकता है. यह 50 ओवर के विश्व कप के लिए एक महत्वपूर्ण लीड-अप है. दुबई में कई टूर्नामेंट हो चुके हैं. अगर इसे श्रीलंका ले जाया जाता है तो मुझे भी खुशी होगी.'

इस हफ्ते बेहरीन में हुई ACC की मीटिंग में ये बात उठी है कि एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान की जगह किसी और मुल्क चुना जाए. क्योंकि हो सकता है भारत की सरकार भारतीय क्रिकेट टीम को पाकिस्तान में खेलने की इजाज़त ना दे. ऐसे में भारत अगर टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं बनता है तो फिर इस टूर्नामेंट की व्यूअरशिप पर बड़ा असर पड़ सकता है.

वीडियो: India vs England मैच में टीम इंडिया को रुला देने वाला गेंदबाज!