The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

सोनाली फोगाट के भाई का आरोप, 'पुलिस अपराधियों से मिली हुई है'

सोनाली के भांजे ने सोनाली की मौत का ज़िम्मेदार उनके PA सुधीर सांगवान को ठहराया है.

post-main-image
सोनाली के भाई उनके ही पेज से लाइव किया (फोटो - फेसबुक/आजतक)

भाजपा नेता और ऐक्ट्रेस सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) की 22 अगस्त को मौत हो गई. रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनकी मौत हार्ट अटैक से हुई है. हालांकि, सोनाली के परिवार का कहना है कि वो फिजिकली एकदम फिट थीं, उनको हार्ट अटैक नहीं आ सकता. परिवार ने खाने में ज़हर देने और साजिश के तहत सोनाली की हत्या की आशंका जताई है. सोनाली फोगाट के भाई ने 24 अगस्त को उनके फेसबुक पेज से एक लाइव किया. इसमें उन्होंने पुलिस पर आरोपियों के साथ मिले होने का आरोप लगाया. 

'पुलिस अपराधियों से मिली हुई है'

सोनाली के भाई ने सोनाली के फेसबुक पेज से लाइव किया. अंजुना पुलिस स्टेशन के ठीक सामने खड़े होकर उन्होंने बताया कि उनकी सुनवाई नहीं हो रही. लाइव वीडियो में उन्होंने कहा,

"नमस्कार सभी को. मैं सोनाली फोगाट का भाई. आप सबको पता है कि कल सोनाली का गोवा में निधन हो गया था. कल मैं अपने घर से चला था, आज गोवा पहुंचा हूं. हमारी कोई सुनवाई नहीं हो रही है. हम पुलिस स्टेशन के बाहर खड़े हैं. बारिश में भीग रहे हैं और अपराधी अंदर बैठे हुए हैं. उनको हर तरह की छूट है. वो फोन चला रहे हैं. पुलिस वालों से बात कर रहे हैं. गोवा प्रशासन और पुलिस प्रशासन अपराधियों से मिला हुआ है.

यहां बैठे-बैठे, जो अपराधी हैं, उन्होंने सोनाली फोगाट के हिसार वाले फ़ार्म-हाउस से उनका लैपटॉप, मोबाइल फोन और हार्ड-डिस्क चोरी कर लिया है. और, यहां अपराधियों के कहने पर सब कुछ मिटाया जा रहा है. इस पूरे मामले को दबाया जा रहा है. मेरी आपसे प्रार्थना है कि आप ज़्यादा से ज़्यादा इसको शेयर करें, ताकि हमारी बहन को न्याय मिल सके. गोवा पुलिस हमारी FIR दर्ज नहीं कर रही है. कह रही है पहले पोस्टमार्टम करवाओ, फिर FIR दर्ज करेंगे."

इस वीडियो में सोनाली के भाई ने अपराधियों का नाम नहीं बताया. हालांकि, सोनाली के भांजे विकास ने सोनाली की मौत का ज़िम्मेदार उनके पर्सनल सेक्रेटरी सुधीर सांगवान को ठहराया था. सोनाली फोगाट के भांजे विकास पेशे से वकील हैं. उन्होंने सुधीर सांगवान पर आरोप लगाए कि सुधीर ने ही सोनाली फोगाट की मौत की साज़िश रची है. आजतक की एक रिपोर्ट के मुताबिक़, गोवा पुलिस ने सुधीर को अरेस्ट भी किया है.

सोनाली की बहन ने भी कहा था कि उनकी मौत के पीछे कोई साज़िश है. उनका कहना था कि परिवार ये मान ही नहीं सकता कि सोनाली को हार्ट-अटैक आ सकता है. और, वो इस मामले में सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं. एक स्थानीय मीडिया चैनल से बात करते हुए सोनाली की बहन ने कहा था,

"मेरी उससे (सोनाली से) बात हुई थी, तो उसने कहा मैं बिल्कुल ठीक-ठाक हूं. मैंने पूछा कि तू वापस कब आएगी, तो उसने कहा 27 तारीख को आऊंगी. फिर मम्मा ने बात की कल, तो मम्मी को कहने लगी कि मेरे न, कुछ गड़बड़ हो रही है शरीर में. खाना खाते ही मुझे कुछ होने लग जाता है. समझ नहीं आता क्या प्रॉब्लम है. ऐसा लगता है कुछ कर रहा हो कोई मेरे ऊपर. फिर शाम को बात हुई, तो शाम को भी ऐसे कहने लगी, 'मम्मी मेरे को कुछ गड़बड़ लग रहा है. मेरे ऊपर कुछ साज़िश हो रही है.' फिर बात आज सुबह फोन आया कि वो नहीं रही."

हालांकि, पुलिस ने सोनाली फोगाट की मौत में कुछ भी संदिग्ध होने से इनकार किया है. गोवा के डीजीपी जसपाल सिंह ने कहा,

"अभी तक हमें कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से चीजें सुलझ जाएंगी."

सोनाली के शव को बम्बोलिम के गोवा मेडिकल कॉलेज में रखा गया है. उनके परिवार के सदस्यों के गोवा पहुंचने के बाद, पोस्टमॉर्टम कल, 24 अगस्त को होने की संभावना थी, लेकिन मामला अब ठन गया है. परिवार कह रहा, पहले FIR लिखो. पुलिस कह रही, पहले पोस्टमॉर्टम कराओ.

Tiktok स्टार और भाजपा नेता सोनाली फोगाट का पूरा सफ़र कैसा रहा?