The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

मां-बेटी का रेप होते देख चार और लोगों ने अपहरण किया, फिर गैंगरेप

लिफ्ट देने के बहाने महिला और उसकी छह साल की बेटी का हुआ था गैंगरेप.

post-main-image
DGP कार्यालय ने घटना के छह दिनों के अंदर संदिग्धों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम के लिए 50,000 रुपये के इनाम की घोषणा की (फ़ोटो - ANI)

उत्तराखंड पुलिस ने हरिद्वार ज़िले में पांच लोगों को गिरफ़्तार किया है. पांचों पर आरोप है कि उन्होंने एक महिला और उनकी छह साल की बेटी का यौन उत्पीड़न और गैंगरेप किया. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि चार आरोपी उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं और एक उत्तराखंड का.

गाड़ी से चार लोग आए, फिर रेप किया

इंडियन एक्सप्रेस में छपी रिपोर्ट के मुताबिक़, 1 जून की रात पीड़िता और उनकी बेटी कलियार से रुड़की जा रहे थे. आरोपी ने रास्ते में उन्हें लिफ़्ट ऑफ़र की. फिर एक सुनसान इलाक़े में ले जा कर उनका यौन शोषण किया. इसके तुरंत बाद आरोपी मौके से निकल गया.

इसके बाद एक कार में चार लोग पहुंचे और पीड़िता और उनकी बेटी का अपहरण कर लिया. पुलिस ने बताया कि ये चारों एक सुनसान खेत में गए और वहां उन्होंने दोनों पीड़िताओं का बलात्कार किया. फिर दोनों को वहीं छोड़कर मंगलौर की ओर भाग गए. क़रीब एक घंटे बाद कुछ स्थानीय लोगों ने दोनों को देखा और पुलिस को सूचित किया. उन्हें अस्पताल ले जाया गया. दोनों का इलाज चल रहा है.

जानकारी के हिसाब से महिला भीख मांगती है और शेल्टर होम में रहती है. पीड़िता की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 376 (बलात्कार), 376-डी (सामूहिक बलात्कार) और 363 (अपहरण) और POCSO की संबंधित धाराओं के तहत FIR दर्ज की है.

जिस आरोपी ने पीड़िताओं को लिफ़्ट दी थी, उसका नाम महक सिंह बताया जा रहा है, जो हरिद्वार का ही रहने वाला है. रुड़की सर्कल अफ़सर विवेक कुमार ने कहा कि पुलिस ने इलाक़े के CCTV फुटेज की जांच की और आरोपी महक सिंह को गिरफ़्तार कर लिया है. सर्कल अफ़सर ने कहा,

"उसने बताया कि वो महिला और बच्ची को लिफ़्ट देने के बहाने सुनसान जगह पर ले गया.  इसके बाद उसने उनका रेप किया. इसी दौरान एक और कार मौके पर पहुंची. उस कार में सवार चार लोगों ने महिला और बच्ची का अपहरण कर लिया. इसके बाद महक सिंह वहां से फ़रार हो गया.

कार मुज़फ़्फ़रनगर निवासी राजीव के नाम पर रजिस्टर्ड थी. हमने कार बरामद कर ली और 46 वर्षीय राजीव उर्फ़ विक्की तोमर समेत एक और आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया है, जो कार में था. उनके बयान के आधार पर हमने बाद में बाक़ी दोनों आरोपियों को भी गिरफ्तार किया."

इससे पहले राष्ट्रीय महिला आयोग की एक टीम महिला और उसकी छह साल की बेटी से मिलने गई थी.