The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

इंदौर: पुलिसवालों ने बस ड्राइवर से 14 लाख रुपये बरामद किए और 'खुद रख लिए'

आरोपी पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. मामले की जांच जारी है.

post-main-image
आरोपी पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. (फोटो: MP तक)

मध्यप्रदेश के इंदौर में दो पुलिसवालों के खिलाफ लूट का मामला दर्ज किया गया है. इन पुलिसवालों के खिलाफ केस उसी थाने में दर्ज किया गया है, जहां उनकी तैनाती थी. आजतक के धर्मेंद्र शर्मा की रिपोर्ट के मुताबिक मामला इंदौर के चंदन नगर थाने का है. यहां के दो पुलिसकर्मियों योगेश और दीपक पर एक बस ड्राइवर से 14 लाख रुपये लूटने का आरोप है. आरोपी पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले में आगे की जांच जारी है.

ये भी पढ़ें- इंस्टाग्राम इंफ्लूएंसर ‘ओए इंदौरी’ पर लगा रेप का आरोप, 70 लाख से ज्यादा फॉलोवर्स हैं

बस ड्र्राइवर को नहीं पता था बैग में पैसे हैं

घटना 23 दिसंबर की बताई जा रही है. आरोपी पुलिसकर्मियों ने एक बस को रोककर उसकी तलाशी ली थी. इस दौरान बस ड्राइवर के पास से एक बैग मिला था. बैग में 14 लाख रुपये थे. आरोप है कि पैसों से भरे इस बैग को पुलिसकर्मियों ने थाने में जमा नहीं करवाया और न ही इसकी जानकारी अधिकारियों को दी. 

इंदौर के एडिशनल DCP अभिनय विश्वकर्मा ने बताया कि इंदौर के एक व्यापारी ने अहमदाबाद के एक व्यापारी के लिए पार्सल भेजा था. पार्सल मिठाई का डिब्बा कहकर बुक कराया गया था. ड्राइवर को नहीं पता था कि पार्सल वाले बैग में 14 लाख रुपये हैं. जब पुलिस ने बस रुकवाई, तो तलाशी के दौरान बैग में पैसे मिले. इसे दोनों आरोपी पुलिसवाले बिना जब्ती बनाए लेते गए.

मामले में आरोपियों से पूछताछ हो रही है

वहीं अहमदाबाद के व्यापारी को उसका पार्सल नहीं मिला, तो 25 दिसंबर को थाने में केस दर्ज कराया गया. एडिशनल DCP अभिनय विश्वकर्मा ने बताया,

"हमने ड्राइवर और बाकी लोगों से पूछताछ की तो दो पुलिसकर्मियों का नाम सामने आया है. हमने दोनों (आरोपियों) को गिरफ्तार किया है. मामले की जांच कर रहे हैं. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को भी सूचना दी गई है. वो भी अपने स्तर पर जांच करेंगे. अभी अरोपियों से भी पूछताछ चल रही है."

इंदौर के पुलिस कमिश्नर मकरंद देवस्कर ने कहा है कि आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. इस पूरे मामले की जांच के लिए पुलिस की एक टीम बनाई गई है. 

ये भी पढ़ें- चोर को पकड़ने की खातिर पुलिस ने क्या कुछ नहीं किया, ठेला लगाया-गुब्बारे बेचे और...

वीडियो: इंदौर के लिट चौक में पहुंचा दी लल्लनटॉप को क्या देखने को मिला?