The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

टी राजा सिंह के रामनवमी जुलूस में गोडसे की फोटो क्यों थी? वीडियो वायरल हो गया है

टी राजा सिंह पर हाल फिलहाल में भड़काऊ भाषण देने के आरोप में FIR दर्ज हुई है.

post-main-image
यात्रा के दौरान लोग झंडे के साथ गोडसे की फोटो लिए दिखे. (फोटो: ट्विटर)

रामनवमी के दिन अलग-अलग राज्यों में शोभायात्रा (Ramnavami Procession) निकाली गई. इस दौरान हिंसा और पथराव की घटनाएं (Ramnavami Violence) भी खबरों में आईं. ऐसी कई घटनाओं के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए. इस बीच एक वीडियो हैदराबाद से आया. जहां रामनवमी की यात्रा में भीड़ के बीच महात्मा गांधी के हत्यारे ‘नाथूराम गोडसे’ की तस्वीर दिखी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हैदराबाद के सीताराम बाग के एक मंदिर से रामनवमी के दिन शोभायात्रा निकाली जा रही थी. यात्रा निलंबित बीजेपी विधायक टी राजा सिंह द्वारा निकाली जा रही थी. जिसमें राजा सिंह के समर्थक भी शामिल थे. इसी दौरान राजा सिंह के समर्थक नाथूराम गोडसे का पोस्टर लिए दिखे. इस घटना का विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. वीडियो यहां देखिए.

सोशल मीडिया पर वायरल ये वीडियो 10 सेकेंड का है. वीडियो में देखा जा सकता है कि यात्रा एक गली से निकल रही है. सामने डीजे वाली गाड़ी है. गाना बज रहा है. यात्रा में शामिल लोग नाच रहे हैं. बीच में एक समर्थक के हाथ में नाथूराम गोडसे का पोस्टर भी देखा जा सकता है. रिपोर्ट्स के अनुसार, शोभायात्रा टी राजा सिंह के विधानसभा क्षेत्र गोशामहल के अलग-अलग इलाकों से होकर गुजरी. टी राजा सिंह पर हाल फिलहाल में भड़काऊ भाषण देने के आरोप में FIR दर्ज हुई है.

दिल्ली में पुलिस की इजाजत के बिना निकली यात्रा

इधर, दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में रामनवमी के दिन पुलिस की इजाजत के बिना शोभायात्रा निकाली गई. इसी इलाके में पिछले साल हनुमान जयंती पर निकाली गई शोभायात्रा के दौरान हिंसा हुई थी. इसलिए पुलिस ने हिंदू संगठनों को रामनवमी पर शोभायात्रा निकालने की इजाजत नहीं दी थी. हालांकि, मंजूरी के बिना ही संगठनों ने ये यात्रा निकाली.

आजतक से जुड़े हिमांशु मिश्रा की रिपोर्ट के मुताबिक, जहांगीरपुरी के K ब्लॉक में तैयारी की गई थी. इस दौरान पूरे इलाके को पुलिस ने छावनी में तब्दील कर दिया गया. दिल्ली पुलिस के अलावा पैरा मिलिट्री फोर्स भी तैनात थी. ड्रोन से भी निगरानी की गई. 

वीडियो: मस्जिद के इमाम का आरोप, 'जय श्री राम' नहीं बोला तो दाढ़ी नोची, महाराष्ट्र में FIR, गिरफ्तारी कब?