The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'मसाज' के बाद तिहाड़ जेल से सत्येंद्र जैन का एक और वीडियो आया, BJP बोली- "जेल में दरबार लगा है"

BJP ने लिखा- "दरबार में रात 8 बजे जेल सुपरिंटेंडेंट की हाज़िरी!"

post-main-image
दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन (फोटो- PTI/वीडियो स्क्रीनशॉट)

दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) का तिहाड़ जेल से एक और वीडियो सामने आया है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कई नेताओं ने इस वीडियो को शेयर करते हुए दावा किया है कि सत्येंद्र जैन तिहाड़ जेल के सुपरिंटेंडेंट के साथ बैठे हैं. ये वीडियो फुटेज उनके बैरक में लगे CCTV कैमरे का है, जिसके कई फुटेज पहले भी लीक हो चुके हैं. बीजेपी नेताओं ने लिखा है कि जैन जेल के भीतर 'दरबार' लगा रहे हैं. सत्येंद्र जैन इस साल मई से ही मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में बंद हैं.

जैन के साथ जेल सुपरिंटेंडेंट- BJP

समाचार एजेंसी ANI ने भी इस वीडियो को शेयर किया है. CCTV फुटेज के मुताबिक वीडियो 12 सितंबर का है. इसमें सत्येंद्र जैन अपनी बिस्तर पर लेटे हैं और एक व्यक्ति कुर्सी पर बैठा दिख रहा है. ANI ने भी लिखा है कि तिहाड़ जेल के तत्कालीन सुपरिंटेंडेंट अजीत कुमार सत्येंद्र जैन के साथ बातचीत करते दिख रहे हैं. अजीत कुमार को पिछले महीने सस्पेंड कर दिया गया था.

बीजेपी दिल्ली ने जो वीडियो ट्वीट किया उसमें जैन के साथ पहले तीन लोग बैठे दिखाई पड़ते हैं. बाद में उस व्यक्ति के आने (जिसे बीजेपी जेल सुपरिंटेंडेंट बता रही है) पर वे सभी चले जाते हैं. दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने लीक हुए वीडियो का एक हिस्सा ट्वीट करते हुए लिखा, 

"जेल मंत्री का शाही दरबार लग रहा है. और अब जेल सुपरिंटेंडेंट आए हैं हाजिरी लगाने. कोई कमी रह न जाए शाही ठाठ में इसका पूरा प्रबंध किया है AAP सरकार ने!"

इससे पहले सत्येंद्र जैन के जेल से कई वीडियो सामने आ चुके हैं. इन वीडियो में जैन मसाज कराते और 'बाहर का' खाना खाते नजर आए थे. विपक्षी नेताओं ने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा था कि व्यवस्था बदलने का दावा करने वाले लोग जेल में भी 'VVIP मजा' ले रहे हैं. AAP ने इन सभी आरोपों को खारिज किया था और कहा था कि सत्येंद्र जैन की रीढ़ की हड्डी का ऑपरेशन हुआ था और उन्हें नियमित फिजियोथेरेपी बताई गई थी.

वीडियो लीक होने में हाथ नहीं-ED

वीडियो लीक होने पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कोर्ट को हाल में बताया था कि वीडियो लीक कराने में उसका हाथ नहीं है. सत्येंद्र जैन के वकीलों ने आरोप लगाया था कि वीडियो लीक कर ईडी मंत्री को अपमानित कर रही है.

हाल में सत्येंद्र जैन ने दिल्ली के कोर्ट में आवेदन किया था कि जेल अधिकारी उन्हें ढंग से खाना नहीं देते और भूखा रखते हैं. कहा गया कि जैन को अपनी धार्मिक मान्यताओं और उपवास के मद्देनजर बेसिक खाना मिलना चाहिए. जैन के भोजन को लेकर अगले हफ्ते 30 नवंबर को सुनवाई होगी.

सत्येंद्र जैन पर अपनी चार कंपनियों के जरिये मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है. उनके खिलाफ CBI ने साल 2017 में प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था. अप्रैल 2022 में ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम, 2002 के तहत जैन के परिवार और कंपनियों की 4.81 करोड़ रुपये की अचल संपत्तियां कुर्क की थीं. इसके बाद 30 मई को उन्हें गिरफ्तार किया गया था.

वीडियो: तिहाड़ जेल में सत्येंद्र जैन को मसाज देने वाले की हकीकत जान होश उड़ जाएंगे!