The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

पता चल गया, पराग अग्रवाल श्रेया घोषाल की फोटो पर कमेंट क्यों कर रहे थे

श्रेया घोषाल को लेकर पराग अग्रवाल ने जो लिखा उसपर लोग उन्हें चीप हरकत वाला कहने लगे

post-main-image
ट्विटर के नए CEO पराग अग्रवाल के कुछ पुराने ट्वीट वायरल हुए हैं (फोटो: आजतक)
सोमवार 29 नवंबर को जैक डोर्से ने ट्विटर के सीईओ के पद से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इसकी घोषणा की. पराग अग्रवाल ट्विटर के अगले सीईओ होंगे. वे अब तक कंपनी के चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर थे. जैक डोर्से ने अपने इस्तीफे की वजह बताते हुए कहा,
"मेरे इस्तीफे की पहली वजह ये है कि पराग कंपनी के सीईओ बनने जा रहे हैं. बोर्ड ने इसे लेकर काफी सख्त प्रक्रिया का पालन किया है और एकमत से पराग की नियुक्ति की है. पिछले कुछ समय से वो मेरी भी चॉइस रहे हैं. वे कंपनी और इसकी जरूरत को काफी गहराई से समझते हैं. कंपनी का कायापलट करने वाले हर फैसले के पीछे पराग की भूमिका रही है. वे उत्सुक हैं, गहराई से (चीजों को) जांचते हैं, तर्कवादी, क्रिएटिव, डिमांडिंग, खुद से परिचित और विनम्र हैं. वे दिल और दिमाग से काम करते हैं और ऐसे शख्स हैं जिससे रोज मैं कुछ सीखता हूं. (ट्विटर के) सीईओ के रूप में मेरा उन पर गहरा विश्वास है."
वहीं, पराग अग्रवाल ने भी ट्वीट कर जैक और कंपनी का शुक्रिया अदा किया है. उन्होंने लिखा,
"जैक और हमारी पूरी टीम का आभार. मैं भविष्य के लिए काफी उत्सुक हूं. मुझमें विश्वास दिखाने और मुझे समर्थन देना के लिए आप सबका शुक्रिया."
पराग अग्रवाल के सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर के सीईओ बनने के बाद उनके कुछ पुराने ट्वीट्स वायरल हो गए हैं. लोग उनके इन ट्वीट्स पर जमकर प्रतिक्रिया दे रहे हैं. श्रेया घोषाल को लेकर किए ट्वीट हुए वायरल पराग बॉलीवुड सिंगर श्रेया घोषाल को लेकर मजेदार ट्वीट करते रहते हैं. उनका एक ट्वीट जो उन्होंने 30 मई 2011 को किया था, अब खासा वायरल हुआ है. इसमें वे श्रेया घोषाल के एक ट्वीट का जवाब देते हुए लिखते हैं, "श्रेया घोषाल लंबी ड्राइव पर तू हमेशा याद आती है...और क्या चल रहा है?" एक ट्विटर यूजर ने पराग अग्रवाल के इस ट्वीट को शेयर करते हुए लिखा है, "ट्विटर के सीईओ दिल से सच्चे भारतीय इंजीनियर हैं." एक अन्य यूजर ने इस ट्वीट पर प्रतिक्रिया दी है,  "मुझे यकीन है कि अब वह (पराग ट्वियर पर) एडिट बटन का महत्व जान गए होंगे." पराग अग्रवाल का साल 2010 में श्रेया घोषाल को किया गया एक और ट्वीट भी खूब वायरल हो रहा है. लोग इसे लेकर उन्हें चीप हरकत वाला इंसान बता रहे हैं. जबकि इसमें उन्होंने सिर्फ यह लिखा है, "श्रेया घोषाल बेहतरीन DP. क्या हाल चाल हैं?" इस ट्वीट पर मयंक भट नाम के यूजर ने लिखा है, "Men will be men." आस्मीन नाम की एक यूजर लिखती हैं, "ये क्या है, CEO इतनी घटिया हरकत दिखा रहे हैं." श्रेया घोषाल को लेकर ट्वीट क्यों करते हैं पराग अग्रवाल? श्रेया घोषाल के एक ट्वीट से पता लगा कि पराग और श्रेया बचपन के दोस्त हैं और इसीलिए वे एक-दूसरे को लेकर मजेदार ट्वीट करते हैं. मई 2010 में श्रेया ने अपने एक ट्वीट में लिखा,
"एक और बचपन का दोस्त मिला !! फूडी एंड ट्रैवलर...एक स्टैनफोर्ड स्कॉलर! पराग अग्रवाल को फॉलो करें..कल उनका जन्मदिन था! उन्हें शुभकामनाएं दें."
इसके कुछ साल बाद फरवरी 2015 में पराग अग्रवाल ने एक फोटो ट्विटर पर शेयर की. इसमें वे श्रेया घोषाल के साथ दिख रहे हैं. इससे यह बात और साफ़ हो जाती है कि ये दोनों पुराने परिचित हैं.   मुसलमानों को लेकर किया ट्वीट हुआ वायरल ट्विटर के नए CEO पराग अग्रवाल ने 2010 में मुस्लिम और चरमपंथियों में अंतर न करने वालों पर निशाना साधते हुए भी एक ट्वीट किया था. यह ट्वीट अब जमकर वायरल हो रहा है. इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है,
"अगर वे मुसलमानों और चरमपंथियों के बीच भेद नहीं करना चाहते हैं, तो मैं गोरे लोगों और नस्लवादियों के बीच अंतर क्यों करूं?"
अपने इस ट्वीट को लेकर पराग अग्रवाल अमेरिका के कुछ 'वाइट लोगों' के निशाने पर आ गए हैं. इनमें अधिकांश वे लोग हैं जो अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के समर्थक हैं. इन लोगों ने पराग को ट्विटर का CEO बनाए जाने पर नाराजगी भी जताई है. इनका आरोप है कि ट्विटर ने एक नस्लवादी को CEO बना दिया है. रिचर्ड ग्रेनेल नाम के एक ट्विटर यूजर ने लिखा है, "ट्विटर और खराब होने वाला है. ट्विटर का नया सीईओ एक गर्वित नस्लवादी है."   सचिन तेंदुलकर को बताया था बुरा कप्तान पराग अग्रवाल का साल 2010 का ही एक और ट्वीट भी खूब वायरल हो रहा है. यह ट्वीट उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL के दौरान तब किया था, जब मुंबई इंडियंस इस टूर्नामेंट में बुरे दौर से गुजर रही थी. सचिन तेंदुलकर उस समय मुंबई इंडियंस के कप्तान थे. सचिन को लेकर पराग ने अपने इस ट्वीट में लिखा था, 'सचिन खराब कप्तान हैं. भले ही MI इस (खराब) स्थिति से निकलकर जीतने में कामयाब हो जाए." पराग के इस ट्वीट पर यूजर जमकर मजे ले रहे हैं. एक ट्विटर यूजर राघव झा लिखते हैं, "ऐसा लगता है कि (पराग) धोनी के डाई हार्ड फैन हैं." कुछ यूजर्स ने यह भी लिखा है कि अब पराग सोच रहे होंगे कि अपने इस ट्वीट को कैसे डिलीट करें.   पाकिस्तानी बॉलर्स पर कसा तंज पराग अग्रवाल का एक और ट्वीट भी वायरल हो रहा है. मार्च 2011 में उन्होंने एक ट्वीट को रीट्वीट किया था. जिसमें पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बॉलर्स पर तंज कसा गया था. इसमें लिखा था, "महिला दिवस पर पाकिस्तानी गेंदबाज सीखते हैं कि लेंथ मायने रखती है."