The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

उड़ीसा: BJD विधायक ने गाड़ी से लोगों को मारी टक्कर, पुलिसकर्मियों सहित 22 घायल

गुस्साई भीड़ की पिटाई के बाद विधायक को अस्पताल में भर्ती कराया गया.

post-main-image
बाएं से दाएं. घटनास्थल पर मौजूद भीड़ और बीजद के निलंबित विधायक (फोटो: आजतक)
उड़ीसा (Orissa) के खोर्धा जिले (Khordha) में लखीमपुर खीरी जैसी घटना हो गई है. यहां बीजद (BJD)के एक निलंबित विधायक ने चेयरमैन चुनाव के लिए आयोजित कार्यक्रम के दौरान कथित तौर पर लोगों पर गाड़ी चढ़ा दी. इस हादसे में 7 पुलिसकर्मियों समेत कुल 22 लोग घायल हो गए, घटना के बाद गुस्साई भीड़ ने विधायक की पिटाई कर दी. इस पूरी घटना का वीडियो ट्विटर पर काफी वायरल हो रहा है. मामला क्या है? घटना, शनिवार, 12 मार्च को खोर्धा जिले के बानापुर में हुई. यहां सत्ताधारी बीजेडी के निलंबित विधायक ने ब्लॉक अध्यक्ष के चुनाव के दौरान बीडीओ बानापुर के कार्यालय के बाहर जमा भीड़ को कथित तौर पर टक्कर मार दी. वायरल वीडियो में दिख रहा है कि कार के आसपास काफी भीड़ मौजूद थी. अचानक कार ने आसपास मौजूद लोगों को टक्कर मार दी. इस हादसे में 7 पुलिसकर्मी और 15 बीजेपी कार्यकर्ता घायल हो गए हैं. घटनास्थल पर मौजूद लोगों की भीड़ ने विधायक को पीट दिया और गाड़ी को भी नुकसान पहुंचाया. फिलहाल विधायक का इलाज चल रहा है. खोर्धा जिले के एसपी के मुताबिक, इस घटना में बानापुर पुलिस थाना के प्रभारी निरीक्षक आर आर साहू सहित दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्हें भुवनेश्वर स्थित एम्स ले जाया गया. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'बीजेपी के लगभग लगभग 15 कार्यकर्ता और सात पुलिसकर्मी घायल हो गए. खोर्धा के एसपी लेख चंद्र पाही ने बताया कि भीड़ की पिटाई से घायल विधायक को पहले टांगी अस्पताल ले जाया गया, वहां से उन्हें भुवनेश्वर रेफ़र कर दिया गया. मामले की जांच शुरू कर दी गई है बीजद ने की कठोर कार्रवाई की मांग   बीजद प्रवक्ता ससमित पात्रा का बयान बीजू जनता दल की तरफ से इस घटना की निंदा की गई है. पार्टी के राज्यसभा सांसद और प्रवक्ता सस्मित पात्रा ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि वो विधायक प्रशांत जगदेव द्वारा बनपुर ब्लॉक में अंजाम दी गई घटना की घोर निंदा करते हैं. उन्होंने कहा,
"लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है. इस प्रकार की घटना निंदनीय और दुर्भाग्यपूर्ण है. इस घटना पर पुलिस प्रशासन दोषी के खिलाफ कड़ी से कड़ी करवाई करेगा. इन्हीं गतिविधियों के कारण, विधायक जगदेव को पार्टी से निलंबित किया गया था. हम घायल हुए निर्दोष लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं."
बीजद ने सन 2021 में विधायक जगदेव को भाजपा के बलुगांव नगर अध्यक्ष निरंजन सेठी से मारपीट के बाद पार्टी से निलंबित कर दिया था. भाजपा नेता से मारपीट के आरोप में विधायक को जेल भी जाना पड़ा था.