The Lallantop
Logo
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

Live: अब्बास अंसारी ने पिता के जनाजे में शामिल होने के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया

Mukhtar Ansari Death News Live Update: यूपी के पूर्व विधायक और माफिया मुख्तारअंसारी की गुरुवार रात मौत हो गई. बांदा मेडिकल कॉलेज से जारी मेडिकल बुलेटिन केमुताबिक मुख्तार की मौत कार्डियक अरेस्ट की वजह से हुई है. आज यानी शुक्रवार 29मार्च को पांच डॉक्टरों की टीम मुख्तार अंसारी का पोस्टमॉर्टम कर रही है.पोस्टमॉर्टम की वीडियोग्राफी भी कराई जा रही है. इस बीच अंसारी के घरवाले भी बांदापहुंच गए हैं. उधऱ ख़बर है कि ग़ाज़ीपुर के मोहम्मदाबाद में मुख्तार अंसारी कोसुपुर्द-ए-ख़ाक़ किया जाएगा. 

post-main-image
मुख्तार अंसारी की मौत की न्यायिक जांच होगी (फोटो-आजतक)
LIVE UPDATES
5:10 PM
मार्च 29, 2024

अब्बास अंसारी ने पिता के जनाजे में शामिल होने के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया

मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी ने अपने पिता के जनाजे में शामिल होने के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. जेल में बंद अब्बास ने इससे पहले इलाहाबाद हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की थी. लेकिन वहां उनकी अर्जी पर सुनवाई नहीं हुई. सुप्रीम कोर्ट में भी आज छुट्टी है. इसलिए अब्बास अंसारी के वकील ने कोर्ट के वेकेशन ऑफिसर से संपर्क किया है. सुप्रीम कोर्ट से जल्द से जल्द इस मांग पर सुनवाई की मांग की गई है.

4:43 PM
मार्च 29, 2024

पूर्णिया सीट पर पप्पू यादव ने आरजेडी के खिलाफ चुनाव लड़ने का संकेत दिया

बिहार में INDIA गठबंधन की सीटों की घोषणा के बाद भी कांग्रेस नेता पप्पू यादव ने संकेत दिया है कि वे पूर्णिया से ही चुनाव लड़ेंगे. हालांकि पूर्णिया सीट आरजेडी के खाते में गई है. महागठबंधन की सीटों की घोषणा के बाद पप्पू यादव ने कहा है कि वे नामांकन दाखिल करेंगे, पार्टी नेतृत्व का जवाब आने दीजिए. उन्होंने पीटीआई से कहा, "पूर्णिया के लोगों ने कहा है कि पप्पू उनका बेटा है, वो कहीं नहीं जाएगा. मुझे लोगों के आदेश का पालन करना है. पूर्णिया की जनता हमारे हाथ में कांग्रेस का झंडा देखना चाहती है."

12:59 PM
मार्च 29, 2024

मुख्तार अंसारी के शव का पंचनामा पूरा, इस रूट से ग़ाज़ीपुर लाया जाएगा शव

मुख्तार अंसारी के शव का बांदा मेडिकल कॉलेज में पंचनामा हुआ. अब बांदा पुलिस ने शव का पंचनामा भी कर लिया है. आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक पंचनामा में उमर अंसारी के साथ परिवार में मुख्तार के 2 भतीजे, वकील और उमर अंसारी के ड्राइवर ने दस्तखत किए हैं. 
 

12:43 PM
मार्च 29, 2024

लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में महागठबंधन के बीच तय हुआ सीटों का फॉर्मू

बिहार में महागठबंधन ने आगामी लोक सभा चुनाव के लिए सीट शेयरिंग फ़ाइनल कर ली है. प्रदेश स्तर के सभी बड़े नेताओं ने प्रेस कॉन्फ़्रेंस में हिस्सा लिया. सूत्रों के हवाले से जो ख़बर पहले से घूम रही थी, वही हुआ. राष्ट्रीय जनता दल को 26, कांग्रेस को 9 और वाम दलों को 5 सीटें मिली हैं. इसमें भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) को तीन सीटें, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी को एक-एक सीटें दी गई हैं. 

12:00 PM
मार्च 29, 2024

मुख्तार अंसारी का परिवार इलाहाबाद हाईकोर्ट से अब्बास अंसारी की परोल मांग सकता है

मुख्तार अंसारी की मौत के बाद उसका परिवार इलाहाबाद हाई कोर्ट में परोल की अर्जी लगा सकता है. ये अर्जी कासगंज जेल में बंद विधायक बेटे अब्बास अंसारी को परोल पर रिहा किए जाने की मांग को लेकर दाखिल की जा सकती है. आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक मुख्तार अंसारी के जनाजे में शामिल होने की अनुमति दिए जाने की मांग को लेकर अर्जी दाखिल की जाएगी. अर्जेंसी के आधार पर हाईकोर्ट से अब्बास अंसारी की परोल पर रिहाई के लिए सुनवाई की मांग जा सकती है. ख़बर के मुताबिक चीफ जस्टिस की कोर्ट में सुनवाई के लिए  मेंशन किया जाएगा. दो दिन पहले भी मुख्तार अंसारी के बीमार होने के बाद परिवार की वकीलों से बात हुई थी. 
 

11:28 AM
मार्च 29, 2024

मुख्तार अंसारी का शव पोस्टमॉर्टम के लिए 5 डॉक्टर्स के पास पहुंचा, पहले टीम में थे 3 डॉक्टर

मुख्तार अंसारी के शव का पोस्टमॉर्टम शुरु हो चुका है.आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक बांदा मेडिकल कॉलेज में 5 डॉक्टरों की टीम पोस्टमॉर्टम कर रही है. पहले तीन डॉक्टर्स का पैनल तय हुआ था. मगर अब आ रही जानकारी के मुताबिक 5 डॉक्टर पोस्टमॉर्टम कर रहे हैं. पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराई जा रही है. इससे पहले बांदा पुलिस ने शव के पंचनामा का काम पूरा कर लिया था.

10:15 AM
मार्च 29, 2024

बांदा मेडिकल कालेज से पोस्टमॉर्टम के बाद मुख्तार अंसारी का शव गाज़ीपुर इस रूट से ले जाया जाएगा

सबसे पहले बांदा से फतेहपुर जनपद में शव वाहन की होगी एंट्री. फतेहपुर से कौशांबी के रस्ते कोखराज हंडिया बाईपास से प्रयागराज की सीमा में शव वाहन की एंट्री होगी.फिर कोखराज हंडिया बाईपास होते हुए भदोही की सीमा में शव वाहन प्रवेश करेगा. भदोही से वाराणसी की सीमा में प्रवेश करते हुए गाजीपुर में होगी एंट्री. 420 किलोमीटर का रूट प्लान फिलहाल तैयार किया गया है. बांदा पुलिस की टीमें गाज़ीपुर तक सुरक्षा में जाएंगी. हर जिले की फोर्स भी अपने जिले की सीमा में सुरक्षा देगी 
 

9:26 AM
मार्च 29, 2024

मुख्तार अंसारी का शव पोस्टमॉर्टम जारी, दोपहर 2 बजे परिजनों को सौंपा जा सकता है शव

पोस्टमार्टम के बाद मुख्तार अंसारी का शव ले जाने के लिए शव वाहन बांदा मेडिकल कॉलेज आ चुका है. यही गाड़ी बांदा से गाजीपुर मुख्तार के शव को लेकर जायेगी. इस गाड़ी के ड्राइवर मनोज ने आजतक को बताया कि गाजीपुर पहुंचने में लगभग 7 घंटे लगेंगे पहुंचने में और इस शव वाहन में कुल 7 लोग बैठ सकते हैं. आजतक के मुताबिक दोपहर 2 बजे तक मुख्तार अंसारी के शव को परिजनों के हवाले किया जा सकता है.
 

9:03 AM
मार्च 29, 2024

मुख्तार अंसारी की मौत पर BSP प्रमुख मायावती का बयान, उच्चस्तरीय जांच की मांग

मुख्तार अंसारी की मौत पर सियासी प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है. BSP प्रमुख मायावती (Mayawati) ने मामले के उच्च स्तरीय जांच की मांग की है. बसपा प्रमुख ने अंसारी परिवार के साथ अपनी संवेदनाएं भी व्यक्त कीं. सोशल मीडिया साइट X (पूर्व में Twitter) पर किए गए एक पोस्ट में मायावती ने कहा कि-
 

मुख्तार अंसारी की जेल में हुई मौत को लेकर उनके परिवार द्वारा जो लगातार आशंकायें व गंभीर आरोप लगाए गए हैं उनकी उच्च-स्तरीय जांच ज़रूरी है, ताकि उनकी मौत के सही तथ्य सामने आ सकें. ऐसे में उनके परिवार का दु:खी होना स्वाभाविक . कुदरत उन्हें इस दु:ख को सहन करने की शक्ति दे.