The Lallantop
Logo
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

मिशेल जॉनसन की खूब सुनी हमने, अब वार्नर ने पहली बार कुछ बोला है!

जॉनसन ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में डेविड वॉर्नर के सेलेक्शन पर सवाल उठाए थे. इसके बाद उनकी खूब आलोचना हुई थी.

post-main-image
Pat Cummins ने David Warner का साथ दिया है. (फोटो: AFP)

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन ने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में डेविड वॉर्नर (Mitchell Johnson vs David Warner) के सेलेक्शन को लेकर सवाल उठाए थे. जॉनसन ने ऑस्ट्रेलियाई अखबार 'द वेस्ट ऑस्ट्रेलियन' में कॉलम लिखकर 'सैंडपेपर गेट स्कैंडल' की याद दिलाई थी. जिसके बाद मिचेल जॉनसन की खूब आलोचना होने लगी थी. उस्मान ख्वाजा से लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम के सेलेक्टर जॉर्ज बेली ने मिचेल जॉनसन को खूब सुनाया था. अब इस पूरे विवाद पर वॉर्नर ने चुप्पी तोड़ी है.

वॉर्नर ने फॉक्स स्पोर्ट्स से कहा कि बिना किसी विवाद के तो ऑस्ट्रेलिया में क्रिकेट सीरीज का आगाज होगा ही नहीं. उन्होंने आगे कहा कि जो है सो है. कोई भी अपने विचार रख सकता है. हम आने वाली सीरीज पर फोकस कर रहे हैं.

वॉर्नर ने आगे कहा कि उनके माता-पिता ने उन्हें अच्छे संस्कार दिए हैं. उन्होंने उन्हें (वार्नर को) कड़ी मेहनत करना सिखाया है. उन्होंने कहा कि जब आप इतनी बड़ी स्टेज पर खेलते हैं तो कई तरह की बातें होती हैं. आपकी आलोचना भी होती है.

Cummins ने दिया Warner का साथ

इस पूरे मामले पर ऑस्ट्रेलिया के कैप्टन पैट कमिंस ने भी वॉर्नर का साथ दिया. उन्होंने कहा था,

"मुझे लगता है कि हम एक-दूसरे को प्रोटेक्ट करते हैं. हमने पिछले कुछ समय में बहुत कुछ सहा है. मैं वॉर्नर और स्मिथ के साथ कई सालों तक खेला हूं. हम एक दूसरे को पूरी मजबूती से प्रोटेक्ट करते हैं."

मिशेल जॉनसन ने पिछले साल पैट कमिंस पर भी निशाना साधा था. हाल में जब उनसे पूछा गया कि आखिर जॉनसन ने वॉर्नर के लिए ऐसा क्यों कहा तो कमिंस बोले कि इसका जवाब जॉनसन ही दे सकते हैं. जॉनसन ने इसके साथ ही कहा कि मौजूदा दौर में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के बारे में ऐसी कई चीजें हैं, जिन्हें सेलिब्रेट किया जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें- राशिद खान पर क्यों भड़क गए वॉर्नर?

इधर, जॉनसन ने वॉर्नर के लिए लिखा था कि आखिर हम डेविड वॉर्नर के फेयरवेल सीरीज की तैयारी क्यों कर रहे हैं? स्ट्रगल कर रहे खिलाड़ी को संन्यास की तारीख खुद तय करने का मौका क्यों मिला है? और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट इतिहास के सबसे बड़े स्कैंडल में से एक रहे खिलाड़ी को हीरो जैसी विदाई क्यों मिल रही है?

वीडियो: डेविड वॉर्नर 200 बनाने के बाद रिटायरमेंट पर बड़ी बात बोल गए!