The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

कांग्रेस के बड़े नेता चुनावी रैली में 500-500 के नोट उड़ाते दिखे, किसी ने वीडियो बना लिया

कर्नाटक के सीएम ने इसी कांग्रेस नेता पर आरोप लगाया, "हमारे विधायकों को फोन कर रहे हैं."

post-main-image
रैली के दौरान लोगों पर 500 के नोट उछालते डीके शिवकुमार. (स्क्रीनशॉट्स- आजतक)

कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार एक चुनावी जुलूस के दौरान लोगों पर पैसे उसारते दिखे. इसका वीडियो भी सामने आया है. इसमें डीके शिवकुमार एक बस पर दिखाई दे रहे हैं. उनके साथ पार्टी के कुछ अन्य लोग भी मौजूद हैं. नारेबाजी चल रही है. नगाड़ा बज रहा है. झंडे लहराए जा रहे हैं. तभी डीके शिवकुमार दाईं तरफ हल्का सा झुकते हैं. उनके हाथ में 500 रुपये के कई नोट दिखाई देते हैं. इसके बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बस के नीचे खड़े लोगों की तरफ इशारा करते हुए 500-500 के नोट उन पर उछाल देते हैं. इसके बाद चुनावी काफिला आगे बढ़ जाता है.

‘प्रजा ध्वनि यात्रा’ के दौरान उड़ाए नोट

इंडिया टुडे से जुड़े सगाय की रिपोर्ट के मुताबिक वाकया कर्नाटक के मंड्या जिले का है. डीके शिवकुमार यहां चुनावी कैंपेन के लिए आए थे. उनके नेतृत्व में जिले के बेविनाहल्ली इलाके से कांग्रेस पार्टी 'प्रजा ध्वनि यात्रा' निकाल रही थी. उसी दौरान डीके शिवकुमार ने लोगों पर नोट उछाल दिए. खबर लिखे जाने तक बीजेपी की इस मामले में कोई टिप्पणी नहीं आई थी.

बीजेपी के विधायकों को तोड़ने का आरोप

डीके शिवकुमार ना सिर्फ कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष हैं, बल्कि उनकी छवि पार्टी के ऐसे नेता की है जो आर्थिक रूप से भी मजबूत है. कर्नाटक में जल्दी ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस चुनावी अभियान में तो जुटी ही हैं एक-दूसरे पर आरोप भी लगा रही हैं. डीके शिवकुमार पर चुनाव से पहले बीजेपी के विधायकों को लुभाने के आरोप लगे हैं. वो भी राज्य के सीएम बसवराज बोम्मई की तरफ से. इंडिया टुडे के मुताबिक मंगलवार, 28 मार्च को सीएम बोम्मई ने ये दावा किया,

"कर्नाटक कांग्रेस के प्रमुख (डीके शिवकुमार) बीजेपी के विधायकों को फोन कॉल कर उन्हें (चुनाव लड़ने का) टिकट ऑफर कर रहे हैं. वो पिछले दो-तीन दिनों से विधायकों को फोन कर रहे हैं. कह रहे हैं 'आइए हम आपको टिकट देंगे.' ये दिखाता है कि उनके पास उम्मीदवार नहीं हैं."

बसवराज बोम्मई दावा कर रहे हैं कि कांग्रेस को उम्मीदवार नहीं मिल रहे, इसीलिए डीके शिवकुमार बीजेपी के विधायकों को अपने पाले में लाने की कोशिश कर रहे हैं. बोम्मई ने कहा कि ये बताता है कि कांग्रेस पार्टी राजनीतिक रूप से 'कंगाल' हो गई है. 

हालांकि कांग्रेस 124 उम्मीदवारों के साथ पहली सूची जारी कर चुकी है. जबकि बीजेपी ने अभी तक कोई सूची नहीं जारी की है. उसका कहना है कि अप्रैल के पहले हफ्ते में उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करेगी. मई महीने में कर्नाटक में विधानसभा चुनावों के लिए वोटिंग होगी.

वीडियो: कर्नाटक पहुंचे PM मोदी बोले- ये मेरी कब्र खोदने में व्यस्त, फिर क्या गिना गए?