The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

होली पर लोगों को SI ने दी 'लट्ठमार होली' की चेतावनी, वीडियो अधिकारियों तक पहुंचा

ये पूरा मामला मध्य प्रदेश के इंदौर स्थित लसूड़िया थाना क्षेत्र का है. यहां के थाने में एक सब इंस्पेक्टर पोस्टेड हैं. नाम है खुशबू परमार. होली के दिन SI खुशबू इलाके में भ्रमण के लिए निकली थीं. ये जानने के लिए कि सब कुछ ठीक है या नहीं. लोगों को अपनी गाड़ी में बैठे-बैठे वो कुछ सूचना दे रही हैं. जिसका वीडियो अब वायरल है.

post-main-image
SI खुशबू ने आखिरी में कुछ ऐसा बोला जो लोगों को पसंद नहीं आया और वीडियो हो गया वायरल. (फोटो- स्क्रीनग्रैब)

होली कई लोगों के लिए रंगों का त्योहार है तो कइयों के लिए हुड़दंग मचाने का बहाना. रंग खेलने के नाम पर गली-मोहल्लों का माहौल खराब करना आम बात है. इसे रोकने के लिए होली के दिन शासन-प्रशासन को मुस्तैद रखा जाता है. लेकिन कभी-कभी ये मुस्तैदी भारी भी पड़ जाती है. जैसा इंदौर की एक महिला सब इंस्पेक्टर के साथ हुआ है (Indore sub inspector viral video). उन्होंने लोगों को चेतावनी देते हुए लट्ठमार होली का आयोजन करने की बात कर दी. वृंदावन वाली लट्ठमार होली नहीं, पुलिस वाली लट्ठमार रेलाई. माने पिटाई.

ये पूरा मामला मध्य प्रदेश के इंदौर स्थित लसूड़िया थाना क्षेत्र का है. इंडिया टुडे से जुड़े संवाददाता धर्मेंद्र कुमार शर्मा की रिपोर्ट के मुताबिक लसूड़िया थाने में एक सब इंस्पेक्टर पोस्टेड हैं. नाम है खुशबू परमार. होली के दिन SI खुशबू इलाके में भ्रमण के लिए निकली थीं. ये जानने के लिए कि सब कुछ ठीक है या नहीं. लोगों को अपनी गाड़ी में बैठे-बैठे वो कुछ सूचना दे रही हैं. जिसका वीडियो अब वायरल है.

गाड़ी में लगे माइक से वो इलाके के लोगों को सूचना देती दिखीं. वो लोगों से चार बजे तक घर चले जाने की बात कहती सुनाई दीं. वायरल वीडियो में खुशबू कहती हैं,

“सभी लोग आचार संहिता का ध्यान रखें. अपने-अपने घर चले जाएं. चार बजे तक होली खेलने का समय निर्धारित किया गया था.”

यहां तक तो मामला ठीक था. वीडियो भी बढ़िया लग रहा था. लेकिन SI खुशबू ने आखिरी में कुछ ऐसा बोला जो लोगों को पसंद नहीं आया और वीडियो हो गया वायरल. खुशबू ने आगे कहा,

“सभी लोग अपने घर पर रहें, वरना पुलिस द्वारा लट्ठमार होली का आयोजन किया जाएगा.”

ये बोलने के बाद वो थोड़ा सा मुस्काईं भी. पर वीडियो वायरल हो गया. एक शख्स ने ऐसे वीडियोज़ को रोकने की बात कहते हुए लिखा कहा, “मैं सरकार से विनती करना चाहूंगा कि ये जो वीडियो बनाकर नौकरी के साथ साइड बिजनेस चला रहे हैं, इस पर रोक लगनी चाहिए.”

विवेक सिंह नाम के एक सज्जन ने लिखा कि वीडियो बनाने के चक्कर में लोग कुछ भी बोल रहे हैं.

बहरहाल वीडियो सामने आया तो लोगों ने महिला SI पर कार्रवाई की मांग कर डाली. मामला पुलिस अधिकारियों तक भी पहुंचा. आजतक की रिपोर्ट के अनुसार मामले में एडिशनल डीसीपी राजेश दंडोतिया ने कहा कि पुलिसकर्मी के वायरल वीडियो की शिकायत मिली थी. जिसकी जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

वीडियो: सोशल मीडिया: इंदौर Zomato डिलीवरी गर्ल के वायरल वीडियो का सच क्या निकला?