The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

पहलवान सागर को मारने से पहले सुशील कुमार ने कुत्तों पर गोली क्यों चलाई थी?

दिल्ली पुलिस ने पहलवान सुशील कुमार के खिलाफ सनसनीखेज खुलासे किए हैं

post-main-image
दिल्ली पुलिस ने पहलवान सुशील कुमार पर हत्या के मामले में चार्जशीट दाखिल कर दी है. इसमें सुशील पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं. (फोटो-पीटीआई)
पहलवान सागर धनखड़ की हत्या के मामले दिल्ली पुलिस ने ओलंपिक मेडल विजेता सुशील कुमार के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है. 5 मई 2021 को 27 साल के पहलवान सागर धनखड़ की छत्रसाल स्टेडियम में हत्या कर दी गई थी, पुलिस ने इसका मुख्य आरोपी पहलवान सुशील कुमार को बताया था. कुछ दिन फरार रहने के बाद दिल्ली पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था, गिरफ्तारी के बाद से ही सुशील तिहाड़ जेल में बंद हैं.
सोमवार 10 जनवरी को इस मामले में फ़ाइल की गई सप्लीमेंट्री चार्जशीट में कहा गया है कि घटना वाली रात सुशील कुमार ने छत्रसाल स्टेडियम में पहुंचकर कुत्तों पर गोली चलाई. इसके बाद उन्होंने स्टेडियम में पहले से मौजूद पहलवानों को बंदूक की नोंक पर धमकाया. सुशील के सहयोगी अनिल धीमान ने क्या बताया? इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक रोहिणी कोर्ट में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने जो सप्‍लीमेंट्री चार्जशीट फाइल की है, उसमें सुशील कुमार सहित चार लोगों को आरोपी बनाया गया है. इन लोगों के नाम अनिल धीमान और अन्य लोगों से पूछताछ के दौरान सामने आए थे. अनिल धीमान 2019 से सुशील कुमार का बॉडीगार्ड था और सुशील के प्राइवेट और ऑफिशियल कामों को भी देखता था.
पुलिस को दिए अपने बयान में धीमान ने बताया कि घटना वाली रात यानी 4-5 मई 2021 की रात को वह सुशील कुमार के साथ ही था. उसके मुताबिक सुशील ने उस रात अपने कई सहयोगियों को छत्रसाल स्टेडियम के बास्केटबॉल ग्राउंड पर बुलाया था, वह कुछ लोगों को वहां पर सबक सिखाना चाहते थे.
Sushil Kumar Investigation
फोटो: AP
कैसे स्टेडियम में मौजूद पहलवानों को बंदूक की नोंक पर पीटा? दिल्ली पुलिस के मुताबिक अनिल धीमान के साथ-साथ पहलवान सागर की हत्या में सह आरोपित राहुल ने भी अपने बयान में दावा किया है कि वह घटना वाली रात को खुद सुशील कुमार के साथ छत्रसाल स्टेडियम पहुंचा था, और उसके पास खुद की लाइसेंसी पिस्टल भी थी. राहुल के मुताबिक उनके साथ कुछ और लोग भी पहुंचे थे, जब वे स्टेडियम पहुंचे तो सुशील और उनके साथियों पर कुछ कुत्ते भौंकने लगे. सुशील उस वक्त काफी गुस्से में थे. और उन्होंने कुत्तों की तरफ फायरिंग कर दी.
राहुल ने आगे बताया कि इसके बाद सुशील ने स्टेडियम में पहले से मौजूद पहलवानों और कोच से कहा कि वह स्टेडियम से चले जाएं. लेकिन जब एक पहलवान विकास ने उनसे पूछा 'पहलवान जी क्या हुआ' तो सुशील ने विकास के साथ मारपीट की और उसका फोन छीन लिया. राहुल के अनुसार सुशील ने एक अन्य पहलवान का भी पीछा किया और उसे पकड़ा और कहने लगे 'मैं कहां जाता हं, किससे मिलता हूं, क्या खाता हूं, इस सारी जानकारी को सागर और सोनू महल लीक करते हैं.' राहुल के मुताबिक इसी दौरान सुशील कुमार ने एक अन्य पहलवान को पकड़ा और उससे फोन मांगा, जब उसने ऐसा करने से मना कर दिया तो सुशील ने अपनी पिस्टल से उसके माथे पर जोरदार प्रहार कर दिया.
Sushil Kumar
सुशील कुमार (तस्वीर- पीटीआई)
सुशील चिल्ला रहे थे- इन्हें जिंदा मत छोड़ना दिल्ली पुलिस की चार्जशीट में बताया गया है कि सुशील के बॉडीगार्ड अनिल धीमान ने अपने बयान में यह भी कहा कि इसके बाद सुशील और उनके साथी शालीमार बाग पहुंचे और अमित व रविंदर को रात 11.30 बजे पकड़कर, छत्रसाल स्टेडियम लेकर आए. धीमान के मुताबिक,
"अमित और रविंदर को सुशील के कहने पर खूब पीटा गया. स्टेडियम में हमने उन्हें बहुत मारा, इसके बाद हम मॉडल टाउन स्थित एक फ्लैट पहुंचे जहां पर सागर, जयभगवान और सोनू महल मौजूद थे, जिन्हें पकड़कर स्टेडियम लाए...इस दौरान सुशिल चिल्ला रहे थे इन्हें जिंदा मत छोड़ना, इन्हें बेरहमी से पीटो."
दिल्ली पुलिस की चार्जशीट में आगे कहा गया है कि इस पूरे मामले में एक अन्य आरोपी प्रवीन ने कहा,
"सुशील ने इन लोगों से कह रहे थे कि मैं इस इलाके का गुंडा हूं, तुम मेरा फ्लैट कैसे ले सकते हो और इसके बाद इन लोगों को डंडों से खूब पीटा."
इस बारे में अनिल धीमान ने पुलिस को बताया,
"हमने इन लोगों (सागर, जयभगवान और सोनू महल) को लाठी, डंडा, हॉकी से मारा. हमारा इरादा सागर और जयभगवान को मारने का था क्योंकि सुशील ऐसा चाहते थे. उन्हें डर था कि ये दोनों उनके बारे में जानकारी इकट्ठा कर रहे थे और ये लोग उन्हें नुकसान पहुंचाना चाहते थे. इसी वजह से सुशील इन लोगों को मार देना चाहते थे."