The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

AAP ने जिस शाहबाज का वीडियो डाला, बीजेपी ने कहा - "ये तो भाड़े का ऐक्टर है"

वायरल वीडियो में शाहबाज़ खान अरविंद केजरीवाल की दिल खोलकर तारीफ और BJP की जमकर आलोचना करता दिख रहा है.

post-main-image
वायरल वीडियो के स्क्रीन शॉट्स. (साभार- AAP का ट्विटर हैंडल)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) इन दिनों गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 (Gujarat Assembly Election) की तैयारी में जोर-शोर से लगे हुए हैं. गुजरात के अलग-अलग हिस्सों में उनके ताबड़तोड़ दौरे हुए हैं. इसी सिलसिले में मंगलवार, 16 अगस्त को अरविंद केजरीवाल कच्छ जिले के भुज पहुंचे थे. यहां उनके टाउनहॉल कार्यक्रम का एक वीडियो अब सोशल मीडिया की चर्चा बन गया है. इस वीडियो में शाहबाज़ खान नाम का एक युवक अरविंद केजरीवाल की दिल खोलकर तारीफ और BJP की जमकर आलोचना करता दिख रहा है. हालांकि अब BJP का दावा है कि शाहबाज खान असल में एक अभिनेता है, जिसे इस कार्यक्रम में ऐक्टिंग करने के लिए बुलाया गया था.

Shahbaz Khan ने कहा क्या था?

एक मिनट 43 सेकेंड के इस वीडियो में शाहबाज खान कह रहा है,

"मेरी उम्र 22 साल है. मैंने पढ़ाई छोड़ दी है. यहां मोदी जी ने बहुत नारे लगाए हैं. भ्रष्टाचार खत्म करेंगे, अभी तक कुछ खत्म नहीं हुआ है. मैं डोरा गांव से आता हूं. 2012 में मेरी आंखें खुली थीं. तब से एक ट्रांसमीटर लगा है लाइट का. आज 2022 चल रहा है, एक ट्रांसमीटर चेंज नहीं हुआ इन BJP वालों से. मैंने 7वीं क्लास में पढ़ाई छोड़ दी थी. अभी चल रहा है 2022. आठ साल से इन लोगों ने स्कूल नहीं बनाए. क्या BJP बनाएगी, क्या कांग्रेस बनाएगी, ये लोग भंगार के व्यापारी हैं. कुछ नहीं करने वाले, देश को बर्बाद कर दिया है."

शाहबाज ने आगे कहा,

“मेरी एज नहीं है काम करने की. मोदी जी बोलते हैं बाहर मत जाइए कमाने, मैं इधर करके दे दूंगा. मेरी एज पढ़ाई करने की है. 22 साल की उम्र में लोग कॉलेज करते हैं, मैं इधर ट्रेनिंग कर रहा हूं. एक साल में अपना भविष्य बनाऊं तो बाहर निकलूं. क्या विकास हुआ है, कुछ नहीं हुआ है सर. आप (अरविंद केजरीवाल) जैसे लोगों की जरूरत है. हाथ जोड़ रहे हैं आपके लिए. मेरा नाम शाहबाज खान है. आप जैसे लोग हमारी सुनते हैं सर. और कोई हमारी सुनने वाला नहीं है. ये लोग कोई पैसों से बुलाने वाले नहीं हैं, ये आपके लिए आए हैं. किसी ने खाना भी नहीं खाया, मैंने देखा है. मैं नाइट ड्यूटी कर रहा हूं रात को. मुझे पता है ड्यूटी से निकाल देंगे. मुझे जरूरत नहीं है इस नौकरी की. मुझे देश को देखना है.”

शाहबाज के इस वीडियो पर कॉमेंट करते हुए AAP ने अरविंद केजरीवाल को 'आखिरी उम्मीद' बता दिया. वीडियो ट्वीट के कैप्शन में AAP ने लिखा,

"BJP के खिलाफ गुजरात के युवाओं की निराशा का स्तर ये है. युवा कहे रहे हैं- अरविंद केजरीवाल उनकी आखिर उम्मीद हैं."

BJP ने शाहबाज को ऐक्टर बताया

इसके बाद दिल्ली BJP ने अपने ट्विटर हैंडल से कुछ तस्वीरें शेयर कीं. ये तस्वीरें असल में एक इंस्टाग्राम अकाउंट के स्क्रीनशॉट्स हैं. इनमें वायरल वीडियो में दिख रहे शाहबाज खान को देखा जा सकता है. स्क्रीनशॉट्स में दिख रहा है कि शाहबाज खान नाम वाली इंस्टा प्रोफाइल में लिखा है कि वो एक अभिनेता है. इस पर कैप्शन देते हुए BJP ने लिखा है,

"फर्जीवाड़ा करते फिर पकड़े गए केजरीवाल. ओवरएक्टिंग के चक्कर में पकड़ा गया भाड़े के एक्टर का झूठ... शर्म करो."

वीडियो वायरल होने के बाद कई आम यूजर्स ने भी शाहबाज खान का इंस्टा अकाउंट ढूंढे निकालने का दावा किया है. ट्विटर पर इसके कई स्क्रीनशॉट्स वायरल हैं. हालांकि ये साफ नहीं है कि अकाउंट उसी युवा का है, जिसने सीएम केजरीवाल के कार्यक्रम में अपनी बात रखी थी. वहीं अब ऐसा लगता है कि चर्चा में आने के बाद इस अकाउंट को हटा लिया गया है. हमने इसे खोजने की कोशिश, लेकिन ये नहीं मिला. 

उधर अपने बयान को लेकर खुद शाहबाज खान की तरफ से कोई सफाई अभी तक नहीं आई है.

रेवड़ी कल्चर पर केजरीवाल ने पीएम मोदी की किस बता दिया जवाब?