The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

पटना जंक्शन के पास होटल में भीषण आग लगी, कम से कम 6 लोगों की मौत

होटल से फायर ब्रिगेड की टीम ने 20 से ज़्यादा लोगों को बचाया. आग लगने की वजह अभी पता नहीं चल पाई है.

post-main-image
पटना के होटल में लगी भीषण आग. (फ़ोटो- PTI)

बिहार की राजधानी पटना के एक होटल में आग लगने के कारण कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई. ये घटना पटना जंक्शन रेलवे स्टेशन के पास की है. अधिकारियों ने बताया कि घटना में कम से कम 20 लोगों को बचाया गया है. रेस्क्यू का काम जारी है. आग लगने की वजह अभी पता नहीं चल पाई है. आजतक से बातचीत में होमगार्ड एंड फायर सर्विसेज़ की DG शोभा ओहतकर ने बताया कि लगातार फायर ऑडिट की जा रही है. उन्होंने इस घटना को लापरवाही बताया है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये आग कोतवाली थाना क्षेत्र के गोलंबर के पास पाल होटल में लगी. पटना के SSP राजीव मिश्रा ने बताया कि भीड़भाड़ वाले इलाक़े में स्थित इमारत से फ़ायर ब्रिगेड की टीम ने 20 से ज़्यादा लोगों को बचाया है. जिन 6 लोगों की मौत हुई है, उनकी पहचान नहीं हो पाई है. मृतकों में 3 पुरुष और 3 महिला शामिल हैं. वहीं, घायल लोगों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. 2 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है.

ये भी पढ़ें - मॉल में अचानक लगी भीषण आग, बचने के लिए छत से कूदे लोग, 43 की मौत

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक़, पाल होटल और पटना जंक्शन के बीच 50 मीटर की ही दूरी है. आसपास के तीन और होटल भी आग की चपेट में आ गए. घायलों का इलाज पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (PMCH) में चल रहा है. 45 लोगों को आग की लपटों के बीच से निकाला गया है.

रिपोर्ट के मुताबिक़, फ़ायर ब्रिगेड की 51 गाड़ियां पहुंची थी. फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है. आग बुझाने के बाद टीम रेस्क्यू के लिए होटल के अंदर गई. वहां से शवों को निकाला गया. आग लगने के कारण पटना स्टेशन जाने वाले रास्तों को बंद कर दिया गया. जिस बिल्डिंग में आग लगी थी, वो 4 मंजिला थी. आग सभी फ्लोर में फैल चुकी थी. आग लगने से होटल में रखे सिलेंडर में भी ब्लास्ट हो गए थे. इससे आग और ज्यादा भड़क गई.

वीडियो: लखनऊ: जिस होटल में आग लगी थी, अब उसपर चलेगा बुलडोजर!