The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

डेविड वॉर्नर की चीटिंग तो सबको पता है, क्या ये बातें जानते हैं आप?

उन्होंने और क्या-क्या कारनामे किए हैं?

post-main-image
डेविड वार्नर, एक ऐसा खिलाड़ी, जिसे शांत रखना बहुत मुश्किल है. चाहे उसका बैट बोल रहा हो या नहीं. वो किसी चुभने वाली बात पर बिना बोले नहीं रहा पाता. वो वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे जबराट हिटर्स में शमिल किया जाता है. 2011 से वो ऑस्ट्रेलिया के लिए तीनों फॉर्मेट में खेल रहा है. वार्नर को खिलाड़ी के रूप में आप जानते ही हैं. ये भी जानते हैं कि उन्होंने मैदान पर चीटिंग की थी. लेकिन एक खिलाड़ी से अलग वार्नर क्या हैं? और वार्नर की जिंदगी के खास पहलू क्या हैं? चलिए जानते हैं.

1. लेफ्टी टू राइटी फिर राइटी टू लेफ्टी

13 साल की उम्र तक वॉर्नर लेफ्टी हुआ करते थे. पर हर गेंद को हवा में खेल देने की उनकी आदत थी. इसको सुधारने के लिए उनके कोच ने उन्हें दायें हाथ से खेलने को कहा. वॉर्नर दायें हाथ से खेलने लगे. फिर कुछ दिनों बाद, वॉर्नर बायें हाथ से खेलने लगे. तब तक उनकी आदत सुधर चुकी थी.

2. जो रूट को 2013 में मारा गया मुक्का

2013 में जो रूट को डेविड वार्नर ने मुक्का मार दिया था. वो भी भरे बर्मिंघम बार में. लड़ाई के कई कारण बताये जा रहे थे. अफवाहें हवाओं में तैर रही थी. वार्नर कुछ नहीं बोल रहे थे. पर जब उन्होंने जवाब दिया तो सारे हैरान रह गये. उन्होंने कहा कि 'जो' हाशिम अमला का मजाक उड़ा रहे थे. दरअसल हुआ ये कि 'जो' एक हरी और गोल्डन विग पहने हुए थे. जिसे उन्होंने निकालकर अपने गाल पर रख लिया था. और वार्नर ने इससे समझा कि वो जो हाशिम अमला का मजाक उड़ा रहे हैं.

3. रोहित शर्मा से हुई है लड़ाई

रोहित शर्मा और डेविड वार्नर साल की शुरुआत में एक त्रिकोणीय श्रृंखला के दौरान एक दूसरे से उलझ गये थे. इसके बाद वार्नर को मैच फीस का 50 परसेंट जुर्माने के रूप में भी चुकाना पड़ा था.

4. जेनिफर एनिस्टन है वार्नर की फेवरेट एक्ट्रेस

वार्नर को फिल्में देखना बहुत पसंद है. जेनिफर एनिस्टन उन्हें बहुत पसंद हैं. एनिस्टन को वार्नर अपना पहला क्रश भी मानते हैं. वार्नर की फेवरेट पिच्चर टॉम क्रूज की 'टॉप गन' है.

5. वार्नर की पत्नी बचाती है लोगों की जान

वार्नर की पत्नी मॉडल हैं. नाम है उनका कैंडिस फाल्जन. वो समंदर में सर्फिंग करते वक्त डूबने वाले लोगों को बचाती है. दिल से बहुत मजबूत औरत हैं, कैंडिस. वार्नर अपने घर वालों को खुश रखने के लिए खूब घुमाते हैं.

6. ब्रेट गीव्स के साथ ट्विटर वॉर

एक बार वार्नर ने बहुत लंबा छक्का मारा. सबसे लंबा छक्का. जिसके बाद ब्रेट गीव्स ने एक ट्वीट किया. जिसमें गीव्स ने लिखा था. कोई भी बच्चा जिसने डेविड वार्नर के उस छक्के के बाद के रिएक्शन को देखा होगा. उसे मानवता में गिरावट जैसा मानेगा. वार्नर इसपर भड़क गये. उन्होंने इसे अपनी नैतिकता पर हमले की तरह लिया. बस हो गया दोनों में वाकयुद्ध शुरू.

7. मैच छोड़ हॉर्स रेस देखने पहुंच गए थे वार्नर

मैच के दौरान वार्नर जैसा कोई खिलाडी भाग जाए हॉर्स रेस देखने. तो बवाल मच ही जायेगा. यकीन नहीं हो रहा न. पर ऐसा हुआ था. वार्नर को सिडनी ग्रेड क्रिकेट के लिए एक क्लब मैच खेलना था. जिसमें वो हॉर्स रेस देखने के लिए निकल लिए. बाद में कस के डांट खाई उन्होंने अपनी इस हरकत के लिए.

8. मार्टिन क्रो का यलो और रेड कार्ड का सुझाव

एक बार न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान मार्टिन क्रो ने मैदान पर थोड़ा अदब बनाए रखने के लिए, यलो और रेड कार्ड का सुझाव दिया था. उन्होंने वार्नर का मैदान पर बिहेवियर देखते हुए ही ये बात कही थी.

9. लेखक भी हैं वार्नर

वार्नर ने एक 'दी कबूम किड-दी बिग स्विच' नाम की किताब की सीरीज भी लिखी है. बल्ले से ही नहीं किताब से भी कमल दिखाते रहे हैं वार्नर

10. डेविड वार्नर के निकनेम

बैल की तरह गेंद को हुमच देने वाले वार्नर का एक नाम 'दी बुल' भी है. डेविड वार्नर के दूसरे निकनेम लॉएड, मारियो और दी कैनन हैं.

11. इंग्लिश फुटबॉल क्लब लिवरपूल के फैन वार्नर

डेविड वार्नर इंग्लिश फुटबॉल क्लब लिवरपूल के फैन हैं. कल आईपीएल जीतने के बाद लिवरपूल ने फेसबुक पर वार्नर को बधाई भी दी.